इस साल शाओमी ने शुरुआत से ही काफी किफायती बजट स्मार्टफोन लांच करके Mi प्रशंसको को काफी खुश किया हुआ है। कंपनी द्वारा लांच किये गये रेड्मी नोट 5 प्रो और रेडमी 5 काफी लोकप्रिय स्मार्टफोन साबित हो रहे है क्योकि दोनों ही डिवाइस एक आकर्षक प्राइस रेंज में अन्य डिवाइसों की तुलना काफी बेहतर स्पेसिफिकेशन पेश करते है।

अभी हाल ही में रिपोर्ट्स सामने आई है की कंपनी जल्दी ही अपनी नयी S-सीरीज के तहत Redmi S2 स्मार्टफोन लांच करने की तैयारी कर रही है जो कंपनी के अनुसार अभी तक का सबसे किफायती ड्यूल कैमरा फोन साबित होगा। अभी यह डिवाइस सिर्फ चीन में ही पेश ही जाएगी लेकिन कंपनी के पैटर्न को देखते हुए इसके ग्लोबल मार्किट में उपलब्ध होने में ज्यादा समय नहीं लगेगा।

Xiaomi Redmi S2 होगा सबसे किफायती स्मार्टफोन ?

स्पेसिफिकेशन की बात करे तो यह डिवाइस एक एंट्री-लेवल स्मार्टफोन होंगा जिसमे आपको 18:9 स्क्रीन रेश्यो के साथ HD+ (1440 x 720 पिक्सेल्स) डिस्प्ले दी जा सकती है अभी स्क्रीन साइज़ के बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

प्रोसेसर के रूप में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 ओक्टा-कोर प्रोसेसर दिया जा सकता है जो एक बज़ट-किफायती चिपसेट है और बेहतर प्रदर्शन करने की क्षमता रखती है। यहाँ पर हम उम्मीद कर सकते है कीमत के हिसाब से कंपनी डिवाइस को 2GB/3GB रैम वरिएन्त के साथ लगभग 16/32GB इंटरनल स्टोरेज के साथ लांच कर सकती है।

फोन का मुख्य आकर्षण इसका कैमरा सेटअप होगा। स्मार्टफोन में आपको 12MP Sony IMX486 सेंसर के साथ 5MP Samsung S5K5E8 का सेंसर युक्त ड्यूल कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। सेल्फी के लिए सामने की तरफ Samsung S5K5E8 sensor युक्त 5MP का कैमरा दिया जा सकता है। रिपोर्ट्स की माने तो रेड्मी S2 में EIS (Electronic Image Stabilisation), पोर्ट्रेट मोड और फेस अनलॉक की सुविधा भी दी जा सकती है।

रेड्मी S2 में 3080mAh की बैटरी के साथ-साथ एंड्राइड ओरियो आधारित MIUI 9 OS दिया जा सकता है।

Xiaomi Redmi S2 की कीमत और उपलब्धता

रेड्मी S2 के लांच डेट के बारे में कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन हम उम्मीद कर सकते है की यह डिवाइस 8,999 रुपए की कीमत के साथ लांच की जा सकती है। कंपनी अपनी इस आगामी डिवाइस के द्वारा चीन और भारत के बाजारों को ध्यान में रख कर Redmi S2 को किफायती कैमरा-केन्द्रित फोन के रूप में लांच कर सकती है।

Xiaomi Redmi S2 के स्पेसिफिकेशन (लीक)

मॉडल Xiaomi Redmi S2
डिस्प्ले HD+ डिस्प्ले, 1440 x 720 पिक्सेल्स, 18:9 स्क्रीन रेश्यो
प्रोसेसर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 ओक्टा-कोर प्रोसेसर
रैम 2GB/3GB
आंतरिक स्टोरेज 16/32GB (जिसको 256GB तक बढ़ा सकते है)
सॉफ्टवेयर एंड्राइड ओरियो आधारित MIUI 9
प्राथमिक कैमरा 12MP + 5MP
सेकेंडरी कैमरा 5MP
माप और भार
बैटरी 3080mAh
अन्य ड्यूल सिम, 4G VoLTE, ब्लूटूथ, Wi-Fi 802.11 a/b/g/n, फेस अनलॉक
कीमत 8,999 रुपए (आपेक्षित)

7 Smartphones Expected to Launch In April 2018 In India

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here