Realme ने कल इंडियन मार्किट में अपने पहले 5G स्मार्टफोन Realme X50 Pro 5G को लांच कर दिया है। इस लेटेस्ट फ्लैगशिप ग्रेड स्मार्टफोन में आपको स्नैपड्रैगन 865 चिपसेट, 64MP कैमरा सेटअप के साथ 65W फ़ास्ट चार्जिंग का सपोर्ट भी मिलता है। इसी लांच इवेंट में कंपनी ने यह भी साफ़ किया की Realme सिर्फ एक स्मार्टफोन कंपनी ना होकर IoT डिवाइसों में सेगमेंट में भी अपनी पकड बनाने के लिए पूरी तरह तैयार है।

इवेंट के शुरूआती समय में कंपनी ने इंडिया सीईओ माधव सेठ ने स्मार्टफोन से पहले अपनी Realme Link एप्लीकेशन के बारे में बात की। इस एप्लीकेशन की मदद से आप आसानी से अपनी स्मार्ट डिवाइसों को मैनेज करने के साथ साथ इस्तेमाल भी कर सकते है।

Realme Link App IoT platfom

इसके बाद इवेंट के आखिर में यह भी साफ़ किया गया है की Realme Band को 5 मार्च को मार्किट में पेश किया जायेगा। कुछ रिपोर्ट्स ऐसी भी सामने आ रही है की कंपनी अपने काफी सारे Realme Fans को इस इवेंट में बुला रही है, तो हमारे हिसाब से यह कोई छोटा इवेंट नहीं होगा जिसमे सिर्फ स्मार्टबैंड को लांच किया जाएँ।

कुछ अफवाहें ऐसी भी सामने आई है की कंपनी अपनी Realme 6 सीरीज को भी पेश कर सकता है, लेकिन यह अभी के लिए सिर्फ अफवाह की कही जा सकती है क्योकि इतनी जल्दी Realme 6 को लांच करने की सम्भावना काफी कम है।

Realme Band और Realme TV होंगे जल्द लांच

सबसे पहले यहाँ बार करते है Realme Band और Realme TV की क्योकि आधिकारिक रूप से यही दो प्रोडक्ट है जिनके बारे में माधव सेठ ने इवेंट में या उस पहले इंटरव्यू में कुछ जानकारी साझा की है। Realme X2 Pro के इवेंट के आखिर में Band की झलक दिखाने के बाद कल इसकी लांच डेट भी सार्वजानिक कर दी गयी है।

Realme TV Q2 launch

इसी के साथ इवेंट में यह भी बताया गया है की कंपनी Realme TV को इसी साल के दूसरी तिमाही में लांच करेगी तो ख़ास तौर पर इंडियन मार्किट को ध्यान में रख कर कस्टमाइज किया जायेगा। अभी के लिए यही कहा जा सकता है की यह टीवी साफ़ तौर पर Xiaomi के MiTV लाइनअप को टक्कर देने के लिए ही पेश किया जायेगा जिसकी कीमत काफी किफायती होगी। टीवी उम्मीद के अनुसार एंड्राइड सॉफ्टवेयर पर रन करने के साथ ब्लूटूथ, बिल्ट-इन क्रोम-कास्ट जैसे फीचरों से लेस होगा। टीवी के बारे में कोई ख़ास जानकरी अभी किसी आधिकारिक सोर्स से सामने नहीं आई है।

कब Realme Smart Speaker और Smartwatch होगी लांच?

एवनेट में दिखाई गयी प्रमोशनल विडियो में साफ़ तौर पर Realme की स्मार्टवाच, स्मार्ट-स्पीकर के साथ और भी IoT डिवाइस देखी जा सकती है जिसमे से Realme Buds Air मार्किट में पहले से ही उपलब्ध हो चुके है।

Reale IoT Devices

अगर कंपनी ने सीएमओ Francis Wang की त्वीट को आधार बनाये तो उन्होंने हाल ही में “Realme Sound, Realme Clarity and Realme Design” पोस्ट किया था जिसके अनुसार कंपनी ऑडियो डिवाइसों पर भी काम कर रही है जिसमे साउंडबार और वायरलेस इयरबड्स पहले नंबर पर आते है।

इसके अलावा विडियो में वेट-मशीन भी देखने को मिल जाती है लेकिन कोई आधिकारी जानकरी के बिना इनके बारे में बात करना सही नहीं होगा। तो देखते है अब की Realme कब तक अपनी इस डिवासों को इंडियन मार्किट में पेश करती है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here