Oppo ने MWC Shanghai 2019 के बड़े मंच पर अपनी लेटेस्ट अंडर-स्क्रीन कैमरा डिवाइस के अलावा नयी MeshTalk टेक्नोलॉजी को भी पेश किया है। इस महीने की शुरुआत में Oppo ने सोशल साइट्स पर पहले अंडर-स्क्रीन कैमरा को टीज़ करना शुरू कर दिया था जिसके साथ आपको बिना की नौच या कट-आउट के एक फुल-व्यू डिस्प्ले मिलता है। इसके अलावा MeshTalk कंपनी की एक ऐसी टेक्नोलॉजी है जिसमे आप अन्य Oppo डिवाइसों के बीच आप आसानी से बिना Wi-Fi, ब्लूटूथ, नेटवर्क के भी कम्युनिकेशन कर सकते है।

यह भी पढ़िए: Vivo ने VR Glasses, Vivo iQOO 5G और 120W फ़ास्ट चार्जिंग को किया पेश

Oppo अंडर-स्क्रीन कैमरा डिस्प्ले

Oppo MWC Shanghai

Oppo ने यहाँ पर एक बहुत ही ट्रांसपेरेंट मटेरियल के नीचे कस्टमाइज़ कैमरा मॉड्यूल दिया गया है। ये मॉड्यूल स्पेशलाइज्ड अल्गोरिथ्म्स और जोनिंग कण्ट्रोल के इस्तेमाल के साथ स्क्रीन कैप्चर करता है और ज्यादा लाइट को मॉड्यूल तक आने देता है। यह ब्यूटी फ़िल्टर और स्मार्ट अल्गोरिथम के साथ मिलता है जो हैज और वाइट बैलेंस को मैनेज करता है।

यह भी पढ़िए: Coolpad Cool 3 Plus ड्यू-ड्राप नौच के साथ हुआ लांच: कीमत सिर्फ 5,999 रुपए

Oppo Mesh Talk

Oppo MWC Shanghai

MeshTalk को एक ऐसी टेक्नोलॉजी के तौर पर देखा जा सकता है जिसमे आप आसानी से Oppo फ़ोनों के बीच 3km रेंज तक रियल-टाइम टेक्स्ट, वौइस् कॉल भी कर सकते है वो भी बिना किसी नेटवर्क, Wi-Fi, ब्लूटूथ के बिना।

सामान्य शब्दों में कहे तो यह टेम्पररी लोकल एरिया नेटवर्क (LAN) के जरिये ग्रुप चैट करता है। इसके जरिये ये सिंगल रिले एक लम्बी रेंज तक काम कर सकती है। Oppo ने अपनी चिपसेट को थोडा सा ट्वीक करके इस कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी को सार्थक किया है। Oppo ने यहाँ पर यूजर को लो-पॉवर कंसम्पशन, लॉन्ग-डिस्टेंस कवरेज और एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन का भी वादा किया है।

Oppo 5G और IoT स्मार्ट होम एप्लीकेशन

Oppo ने अपनी लेटेस्ट 5G टेक्नोलॉजी के साथ ही Oppo Reno 5G पर IoT फ़ास्ट क्लाउड गेमिंग को भी इस्तेमाल करके दिखाया है। कंपनी ने 20 से भी ज्यादा कैटेगरी में 260 से भी ज्यादा डिवाइसों को भी पेश किया है जो आने वाले समय में मार्किट में बिक्री के लिए उपलब्ध होंगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here