OPPO Under-display camera

स्मार्टफोन निर्माता स्मार्टफोनों में बेज़ेल्स को कम कर के बड़ी स्क्रीन ऑफर करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। बेहतर स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो देने के लिए कम्पनियां अलग-अलग तकनीक का उपयोग कर रही हैं जिसमें नौच, पॉप-अप कैमरा और पंच-होल डिस्प्ले आदि शामिल हैं।

अब Xiaomi ने पुष्टि की है कि कम्पनी ऐसी तकनीक पर काम कर रही है जिससे सेल्फी कैमरा को डिस्प्ले में ही शामिल करके एक बड़ी डिस्प्ले दी जाएगी और इसके साथ ही Oppo ने भी सोशल मीडिया पर अपनी डिवाइस को टीज़ किया है जिसमे अंडर-सेल्फी कैमरा टेक्नोलॉजी देखने को मिल सकती है। तो चलिए नज़र डालते है इन दोनों ही फ़ोनों पर:

Xiaomi की डिवाइस

जैसा की आप ऊपर दिखाई ट्वीट में देख सकते है Xiaomi के प्रेसिडेंट Lin Bin ने 2 डिवाइस दिखाई है जिसमे एक में तो नौच डिस्प्ले दिखाई दे रहा है लेकिन दूसरी डिवाइस में सिर्फ डिस्प्ले ही देखा जा सकेगा। अभी के लिए सिर्फ डिवाइस की एक छोटी विडियो ही दिखाई गयी है लेकिन डिवाइस की स्पेसिफिकेशन और लांच डेट से जुडी कोई जानकरी नहीं बताई गयी है।

Oppo की डिवाइस

इसके ही साथ में Oppo के वाईस प्रेसिडेंट Brain Shen ने भी कहा है की इस समय अंडर-डिस्प्ले कैमरा का आउटपुट सामान्य कैमरा सेंसर के जैसा ही मिल पता थोडा मुश्किल दिखाई पड़ता है लेकिन इतना ही साफ़ है की कोई भी नयी टेक्नोलॉजी परफेक्ट नहीं कही जा सकती है।

पॉप-अप सेल्फी कैमरा आने से पहले नौच- डिस्प्ले को काफी आकर्षक समझा जाता था लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि पॉप-अप डिज़ाइन को भी जल्द ही पीछे छोड़ने के लिए नई तकनीक तैयार की जा रही है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here