Google ने आज इंडिया में अपने Pixel 4a को सिर्फ 31,999 रुपए की कीमत में पेश कर दिया है। डिवाइस की सेल 16 अक्टूबर से फ्लिप्कार्ट Big Billion Dat Sale तहत शुरू की जाएगी। फोन में आपको स्नैपड्रैगन 730G चिपसेट के साथ OLED डिस्प्ले, एंड्राइड 11 और आकर्षक कैमरा क्वालिटी मिलती है तो चलिए नजर डालते है डिवाइस के फीचरों पर:

Google Pixel 4a के फीचर

मॉडल Pixel 4a
डिस्प्ले 5.81 इंच OLED, FHD+, 60Hz, गोरिल्ला ग्लास 3, HDR
सॉफ्टवेयर एंड्राइड 11
प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 730G
मेमोरी 6GB+128GB
रियर कैमरा 12.2MP
फ्रंट कैमरा 8MP
बैटरी 3140mAh, 18W चार्जर
अन्य 3.5mm ऑडियो जैक, USB-C 3.1, फिंगरप्रिंट सेंसर, WiFi, ब्लूटूथ 5.0

अगर डिवाइस की कीमत देखे तो फीचर आपको एक दम टॉप क्लास नहीं मिलते है लेकिन पिक्सेल फ़ोनों की मार्किट में एक अलग पहचान है। इसमें मिलता है आपको:

  • आकर्षक कैमरा फीचर्स जैसे Live HDR+, एस्ट्रो फोटोग्राफी, नाईट साईट, पोर्ट्रेट मोड
  • एंड्राइड 11 के साथ 3 साल तक नए सॉफ्टवेयर अपडेट का वादा, पिक्सेल रिकॉर्डर एप्लीकेशन, पर्सनल सेफ्टी एप्लीकेशन और भी बहुत कुछ
  • इसके अलावा डिवाइस के साथ आपको 3 महीने का यूट्यूब सब्सक्रिप्शन तथा Google One का भी फ्री सपोर्ट मिलता है।

Google Nest Audio के फीचर

Nest Audio स्मार्ट स्पीकर में आपको 50% एक्स्ट्रा बेस के साथ 75% तेज़ आउटपुट मिलता है।इस बेहतर आउटपुट के लिए उसमे 19mm के ट्वीटर और 75mm के वूफेर भी दिए गये है। आप इसके ऊपरी सरफेस को टच करके साउंड को कंट्रोल करने के अलावा सेण्टर में टच करके मीडिया को प्ले या पॉज भी कर सकते है।

डिवाइस को म्यूट करने के लिए पीछे की तरफ एक बड़ा बटन भी दिया गया है। इसमें आपको गूगल का AI मैजिक फीचर Media EQ के रूप में दिया गया है। यह फीचर म्यूजिक के अनुसार ऑटो ट्यून करके बेहतर आउटपुट देता है जबकि Ambient IQ की मदद से यहाँ पर वॉल्यूम अपने आप कम या ज्यादा हो जाती है।

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here