Galaxy Z Fold 5 और Galaxy Z Flip 5 के पूरे स्पेसिफिकेशन और रेंडर लीक

Main Image
  • Like
  • Comment
  • Share

Samsung का साल का दूसरा Galaxy Unpacked event इस बार अगस्त नहीं बल्कि जुलाई में होने वाला है। जैसे जैसे ये इवेंट नज़दीक आ रहा है, वैसे वैसे नए फोल्डेबल स्मार्टफोनों को लेकर भी काफी कुछ सामने आया है। अब Samsung Galaxy Z Fold 5 और Samsung Galaxy Z Flip 5 से सम्बंधित एक और लीक आयी है, जिसमें इन दोनों स्मार्टफोनों के पूरे स्पेसिफिकेशन और रेंडर लॉन्च से पहले ही सामने आ चुके हैं।

Galaxy Z Fold 5 और Flip 5 के डिज़ाइन, डिस्प्ले की जानकारी, कीमतों से संबंधित लीक और अब पूरे स्पेसिफिकेशन और रेंडर एक के बाद के लॉन्च से पहले ही आपके सामने हैं।

Galaxy Z Fold 5

ये नयी लीक टिपस्टर SnoopyTech द्वारा सामने आया है, जिसमें Z Fold 5 और Galaxy Z Flip 5 के ऑफिशियल तस्वीरों रेंडर नज़र आ रहे हैं।

इनमें एक तरह जहां Galaxy Z Fold 5 बिल्कुल अपने प्रीडिसेस्सर Fold 4 जैसा दिख रहा है, वहीँ Flip 5, Flip 4 से काफी अलग है। इसकी सबसे ख़ास बात है, बड़ी कवर डिस्प्ले।

Galaxy Z Fold 5 और Galaxy Z Flip 5

Samsung Galaxy Z Fold 5 में बाहरी डिस्प्ले 6.2 इंच की है और मुख्य 7.6-इंच की डिस्प्ले 2176 x 1812 पिक्सल रेज़ॉल्यूशन के साथ आती है। दोनों में 120Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट भी होगा। इसमें Snapdragon 8 Gen 2 प्रोसेसर के साथ 12GB तक की रैम और 256GB या 512GB की इंटरनल स्टोरेज होगी।

नए Fold 5 में भी आपको तीन रियर कैमरे मिलेंगे जिनमें 50MP का प्राइमरी कैमरा f/1.8 अपर्चर और OIS के साथ, सेकेंडरी 12MP का अल्ट्रा वाइड लेंस f/2.2 अपर्चर के साथ और तीसरा 12MP का टेलीफ़ोटो सेंसर f/2.2 अपर्चर के साथ आएंगे। सेल्फी कैमरा के तौर पर आपको यहां कवर डिस्प्ले पर 4MP का अंडर-डिस्प्ले कैमरा मिलता है और बाहर की तरफ 10MP का सेल्फी सेंसर मौजूद है। इसमें 4400mAh की बैटरी मिल सकती है और ये डिवाइस पानी से सुरक्षा के लिए  IPX8 सर्टिफिकेशन के साथ आएगा। ये स्मार्टफोन ग्रे (dark gray), बेज(beige) और नीले (light blue) रंगों में आ सकता है।

वहीँ नए Galaxy Z Flip 5 में सबसे बड़ा बदलाव है कवर डिस्प्ले, जो Flip 4 में 1.9 इंच की है और Flip 5 में ये 3.4 इंच की है। इसकी कवर डिस्प्ले HD रेज़ॉल्यूशन के साथ आएगी। वहीँ इसमें मुहय डिस्प्ले 6.7-इंच की है, जो 2640 x 1080 पिक्सल रेज़ॉल्यूशन के साथ आएगी। Flip 5 भी Snapdragon 8 Gen 2 पर ही काम करेगा और इसमें 8GB की रैम और 128GB तक की स्टोरेज मिल सकती है।

Galaxy Z Flip 5 में 12MP+12MP के ड्यूल रियर कैमरा हैं और 10MP का सेल्फी सेंसर मौजूद है। वहीँ इसकी बैटरी की क्षमता 3700mAh की है। इन दोनों स्मार्टफोनों में बैटरी और फ़ास्ट चार्जिंग को लेकर कोई ख़ास बड़ा अपग्रेड नज़र नहीं आ रहा है। Flip 5 में चार – बेज (beige), हरा (light green), ग्रे (dark gray) और हल्का गुलाबी (light pink) कलर वैरिएंट आने की सम्भावना है। बाकी कंपनी क्या देने वाली है, ये तो आपको जुलाई के अंत में होने वाले लॉन्च में ही पता चलेगा।

अधिक जानकारी के लिए आप Smartprix को TwitterFacebookInstagram, और Google News पर फॉलो कर सकते हैं। मोबाइल फोन, टेक, गाइड या अन्य खबरों के लिए आप Smartprix पर भी विज़िट कर सकते हैं।

Pooja ChaudharyPooja Chaudhary
Pooja has been covering technology and gadgets for more than 5 years. Most of her work has been centred around smartphones and smartphone apps, but she occasionally likes to dabble with content on people and relationships. She is also a bit of a TV junkie and is often trying to make time to catch up with her favourite shows and classic movies.

Related Articles

ImageInfinix Note 40 5G भारत में हुआ लॉन्च; Note 30 के मुकाबले मिला क्या अपग्रेड ?

Infinix Note 40 5G आज भारत में लॉन्च हुआ है। ये फ़ोन Infinix Note 30 का सक्सेसर है, जो पिछले साल जून में ही भारत में लॉन्च हुआ था। जहां नए Note 40 में कंपनी ने कुछ अच्छे अपग्रेड दिए हैं, वहीँ इसके प्रीडिसेस्सर के मुकाबले कीमतों में थोड़ा इज़ाफ़ा किया गया है। Infinix Note 40 …

ImageSamsung Galaxy Fold 4 गीकबेंच पर नज़र आया; मुख्य स्पेसिफिकेशन लीक

समय बड़ी तेज़ी से गुज़रता है। लगता है मानो, अभी हम साल के शुरुआत में लॉन्च हुए स्मार्टफोनों की बात कर रहे थे, और अब अगस्त में होने वाले Samsung के Galaxy Unpacked इवेंट की चर्चा भी शुरू हो गयी है। इतना ही नहीं, Samsung अगस्त 2022 में जो फोल्डेबल फ़ोन लॉन्च करने वाला है, …

Imageअब कुछ भी नहीं रहा छुपा ! लॉन्च से पहले ही Galaxy S23, S23+ के सभी स्पेसिफिकेशन सामने आये

पिछले काफी समय से Samsung की Galaxy S23 सीरीज़ के कई लीक आ चुके हैं, जिनमें हमें फोनों के डिज़ाइन, और स्पेसिफिकेशन देखने को मिले। आज फिर लॉन्च से लगभग 2 हफ्ते पहले, एक विश्वसनीय सोर्स से नयी लीक आयी है जिसमें Samsung Galaxy S23, S23+ के पूरे स्पेसिफिकेशन सामने आ गए हैं। इनमें से …

ImageSamsung Galaxy Z Fold 6 और Galaxy Z Flip 6 की आधिकारिक दिखने वाली इमेज लीक हुई

काफी समय से Samsung Galaxy Z Fold 6 और Galaxy Z Flip 6 को लेकर कई खबरें इंटरनेट पर वायरल हो रही थी, और हाल ही में इन दोनों की ने जानकारी लीक हुई हैं। लीक हुई जानकारी के अनुसार इन दोनों फ़ोन को इस साल होने वाले अगले Galaxy Unpacked event में पेश किया जा …

ImageSamsung Galaxy Z Fold 6 के वैरिएंट और कीमतें लीक; क्या इस कीमत पर आप खरीदेंगे ये नए फोल्डेबल

Samsung जल्दी ही अपना नया फोल्डेबल फ़ोन Galaxy Z Fold6 लॉन्च करने वाला है। कंपनी के लिए ये एक ख़ास फ़ोन है, जिसे हर साल और बेहतर बनाने की कोशिश की गयी है और ये सफल भी हुई है। इस बार भी अगर ऐसा ही कुछ होता है, तो शायद इस बार भी कंपनी फोल्डेबल स्मार्टफोन …

Discuss

Be the first to leave a comment.