अभी के लिए Amazon इंडियन मार्किट में अपने Echo लाइनअप के तहत 12 स्मार्ट स्पीकर को पेश कर चूका है और कंपनी ने फिर से अपनी एक नयी Echo डिवाइस को पेश किया है जिसको Echo Input Portable Edition नाम से साथ लांच किया गया है। इस नए वरिएन्त में बिल्ट-इन बैटरी का सपोर्ट भी दिया गया है ताकि आप Alexa का इस्तेमाल कही भी और कभी भी कर सकते है। तो चलिए नज़र डालते है इस नयी डिवाइस के फीचरों पर:

यह भी पढ़िए: Amazon Echo (3rd जनरेशन) रिव्यु

Amazon Echo Input Smart स्पीकर के फीचर

आज लांच किये गये Echo Input Portable speaker पिछले कुछ महीने पहले लांच किये ये Echo Input जैसे ही दिखाई देता है जिसमे आपको अंतर के तौर पर सामने की तरफ LCD लाइट देखने को मिलती है जिनकी सहायता से आप बैटरी को मोनिटर कर सकते है। इसके साथ ही यहाँ पर स्पीकर को नीचे की तरफ जगह दी गयी है जबकि माइक्रोफोन पहले की ही तरह ऊपर सरफेस पर दिए गये है।

Echo Input Portable Edition में AUX पोर्ट नहीं दिया गया है लेकिन ब्लूटूथ और WiFi कनेक्टिविटी पहली की ही तरह बरकरार है। म्यूजिक के लिए भी इसमें पहले ही की तरह 10 वॉल्यूम लेवल के साथ समान ऑडियो एक्सपीरियंस ही मिलता है।

इसमें एक और बात ये की यहाँ IP रेटिंग भी नहीं दी गयी है। इसके अलावा इस बिल्ट-इन बैटरी वाला स्मार्ट स्पीकर आपको पहले की ही तरह फैब्रिक कवर के साथ मिलता है। डिवाइस में 4800mAh की बड़ी बैटरी दी गयी है जो आसानी से आपको 10 घंटे का म्यूजिक प्लेबैक या 11 घंटे का स्टैंडबाई टाइम देने में सक्षम है।

अमेज़न की यह नयी डिवाइस 5,999 रुपए की कीमत पर लांच की गयी है लेकिन अभी के लिए यानि की लांच ऑफर के तहत आपको 1,000 रुपए का डिस्काउंट मिलेगा मतलब आप Echo Input Smart Speaker को 4,999 रुपए की कीमत में सिर्फ ब्लैक कलर में खरीद सकते है। अभी के लिए यह Amazon पर प्री-आर्डर के लिए उपलब्ध है जिसकी शिपिंग 18 दिसम्बर से शुरू हो जाएगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here