बॉलीवुड की 10 सबसे बेहतरीन कॉमेडी फिल्में, जिन्हें आप OTT पर देख सकते हैं

Main Image
  • Like
  • Comment
  • Share

बॉलीवुड सिर्फ रोमांटिंक ही नहीं बल्कि कॉमेडी फिल्मों के लिए भी जाना जाता है। ब्लैक एंड वाइट के ज़माने से अब तक बॉलीवुड ने हमें कई सारी Best Hindi Comedy Movies दी हैं, जिन पर दर्शक भी अपना भरपूर प्यार लुटाते आए हैं। यही वजह है कि हिंदी सिनेमा में कॉमेडी फिल्मों की भरमार है, लेकिन इनमें से कुछ Best Hindi Comedy Movies ऐसी हैं, जो कितनी भी बार देखें, लेकिन मन नहीं भरता। अगर आप भी कॉमेडी फिल्मों के शौकीन हैं, तो घर बैठे ये Best Hindi Comedy Movies OTT ऐप्स पर देख सकते हैं। यहां हमने बॉलीवुड की वो 10 बेहतरीन कॉमेडी फिल्में बताई हैं, जिन्हें आप अलग-अलग OTT प्लैटफॉर्म पर देखकर अपने पूरे दिन की थकान भूल जायेंगे।

ये भी पढ़ेंः OnePlus Fold की पहली झलक: कुछ ऐसा होगा OnePlus का पहला फोल्डेबल फ़ोन

Andaz Apna Apna

1994 में आई सलमान और आमिर खान की अंदाज अपना-अपना दर्शकों की सबसे पसंदीदा कॉमेडी फिल्मों में से एक है। हालांकि ये फिल्म बड़े पर्दे पर ज़्यादा सफल नहीं रही, लेकिन टीवी पर आने के बाद से अब तक इसे लोगों का भरपूर प्यार मिला और अभी भी लोग कई बार इसे देखना पसंद करते हैं। Best Hindi Comedy Movies की सूची में ये सबसे ऊपर है। फिल्म के तेजा, रॉबर्ट, गैंग मास्टर गोगो जैसे किरदार आज भी लोगों की जुबां पर रटे हैं। इसे आप Amazon Prime Video पर देख सकते हैं।

Hera Pheri

कॉमेडी फिल्मों में प्रियदर्शन का सिक्का चलता है। उनकी सुपरहिट कॉमेडी फिल्म Hera Pheri, जो साल 2000 में आई थी, काफी सफल रही। इसके बाद फिल्म के कई सीक्वल बने, जिन्हें खूब पसंद किया गया। लेकिन इस फ्रेंचाइजी की पहली फिल्म का खुमार आज तक लोगों के दिमाग से नहीं उतरा है। परेश रावल, अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी की बदमाशियां और झटके में अमीर बनने की चाहत हंसी के ढेरों मौके लेकर आती हैं। इसे आप Hotstar पर देख सकते हैं।

Hungama

एक कड़ी से दूसरी कड़ी मिलाकर कैसे ह्यूमर पैदा किया जाता है, वो आप हंगामा में देख सकते हैं। 2003 में आई फिल्म को आज भी लोग देखना पसंद करते हैं। इसमें कॉमेडी किंग परेश रावल, शक्ति कपूर, राजपाल यादव, अक्षय खन्ना, आफताब शिवदासानी जैसे कलाकार हैं। ये Amazon Prime Video और Hotstar दोनों पर उपलब्ध है।

Garam Masala

2005 में आई Garam Masala अपने नाम की तरह ही कॉमेडी का तड़का लगाती है। इसमें आप अक्षय कुमार और जॉन एब्राहम की नॉन स्टॉप कॉमेडी का आनंद उठा सकते हैं। यह फिल्म आशिक मिजाज दो लड़कों की कहानी है, जिनकी हरकतें और परिस्थितियां हंसा-हंसा कर आपके पेट में दर्द कर देगी। इसे आप Hotstar या Apple Tv पर देख सकते हैं।

ये भी पढ़ेंः वरुण धवन और जाह्नवी कपूर की फिल्म Bawaal सीधे OTT पर होगी रिलीज़

Bhagam Bhag

जब दो कॉमेडी किंग एक साथ आते हैं तो मनोरंजन की डबल डोज मिलना तय है। ऐसा ही कुछ 2006 में आई प्रियदर्शन की फिल्म Bhagam Bhag में भी देखने को मिला। गोविंदा और अक्षय कुमार की कॉमिक टाइमिंग ने लोगों का दिल जीत लिया और अपने नाम की तरह फिल्म पूरे 2.30 घंटे तक हंसाने के लिए लगातार दौड़ती रहती है। इसे Amazon Prime Video और ZEE5 पर देख सकते हैं।

Dhol

शरमन जोशी, कुणाल खेमू, तुषार कपूर, राजपाल यादव, तनुश्री दत्ता जैसे कलाकारों से सजी ढोल को जितनी बार देख लीजिए लेकिन आपका मन नहीं भरेगा। 2007 में आई फिल्म में उन 4 लड़कों की कहानी है, जिनका दिल पड़ोस की एक खूबसूरत लड़की पर लट्टू हो जाता है। Dhol को आप Hotstar पर देख सकते हैं।

Chup Chup Ke

शाहिद कपूर, करीना कपूर, सुनील शेट्टी सहित ढेर सारे सितारों से सजी यह फिल्म कॉमेडी के हरेक पैमाने पर खरी उतरती है। यह आपको शुरुआत से लेकर अंत तक हंसी के फुआरों के साथ बांधे रखेगी। 2006 में आई Chup Chup Ke को भी प्रियदर्शन ने ही डायरेक्ट किया है। इसे आप Netflix पर देख सकते हैं।

Golmaal Fun Unlimited

रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी Golmaal Fun Unlimited एक कॉमेडी ड्रामा है, जिसमें अजय देवगन, तुषार कपूर, अरशद वारसी, परेश रावल, शरमन जोशी और रिमी सेन मुख्य भूमिकाओं में हैं। 2006 में आई फिल्म में चार दोस्त वसूली भाई से बचने के लिए एक अंधे मां-बाप के घर में समीर (उनका बेटा) बनकर पहुंचते हैं। इसके बाद फिल्म में कॉमेडी की रफ्तार और तेज हो जाती है। इसे आप Hotstar या Amazon Prime Video पर देख सकते हैं।

Welcome

अक्षय कुमार, परेश रावल, नाना पाटेकर और अनिल कपूर की चौकड़ी ने 2007 में आई वेलकम को बुलंदियों पर पहुंचा दिया। इसमें नाना पाटेकर और अनिल कपूर के कई डायलॉग इतने हिट हुए कि उन्हें आज रील्स या फनी वीडियो में धड़ल्ले से इस्तेमाल किया जा रहा है। Welcome को आप Amazon Prime Video पर देख सकते हैं।

Fukrey

कॉमेडी फिल्मों की दुनिया में 2013 में आई Fukrey की एक अलग पहचान है। इसमें पुलकित सम्राट, वरुण शर्मा, अली फज़ल, मंजोत सिंह, ऋचा चड्ढा और प्रिया आनंद मुख्य भूमिकाओं मे हैं। फिल्म के भोला पंजाबन और चूचा जैसे किरदार भी बहुत लोकप्रिय हैं। Fukrey की कहानी उन 4 लड़कों की है, जो पैसा कमाने के लिए शॉर्ट कट रास्ता अपनाते हैं और दर्शकों के लिए कॉमेडी सीन की झड़ी लगाते चले जाते हैं। इसे आप Hotstar, Netflix, Apple Tv या Amazon Prime Video पर देख सकते हैं।

Related Articles

ImageSamsung Galaxy Z Fold 6 के वैरिएंट और कीमतें लीक; क्या इस कीमत पर आप खरीदेंगे ये नए फोल्डेबल

Samsung जल्दी ही अपना नया फोल्डेबल फ़ोन Galaxy Z Fold6 लॉन्च करने वाला है। कंपनी के लिए ये एक ख़ास फ़ोन है, जिसे हर साल और बेहतर बनाने की कोशिश की गयी है और ये सफल भी हुई है। इस बार भी अगर ऐसा ही कुछ होता है, तो शायद इस बार भी कंपनी फोल्डेबल स्मार्टफोन …

2022 की ब्लॉकबस्टर फिल्में, अगर नहीं देख पाए, तो अब OTT पर देखें

वर्ष 2022 बॉलीवुड के लिए काफी उथल-पुथल भरा रहा। लॉकडाउन के बाद सिनेमाघरों में उतनी चहल- पहल देखने को नहीं मिली जितनी उम्मीद लगाई गयी थी। 2022 में बॉलीवुड द्वारा 2019 और 2020 के मुकाबले, काफी कम फिल्मो को सिनेमाघरों में रिलीज़ किया गया। ओटीटी के चलन ने सिनेमा को देखने और दिखाने की परंपरा …

ImageStree और Bhediya के पार्ट 2 देखने को हो जाएं तैयार: राजकुमार राव और वरुण धवन ने बताया कब होंगी रिलीज़

Jio किस तरह से अलग अलग व्यापारों में पैर पसार है, ये तो हम सभी देख सकते हैं। इनमें से ही एक है Reliance की प्रोडक्शन फर्म Jio Studios, जिसकी शुरुआत 2018 की पॉपुलर बॉलीवुड फिल्म Stree से हुई थी। इसमें मुख्य किरदार में राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर थे। इसने अपनी ही एक कॉमेडी …

Imageनए Jio TV Premium Plans लॉन्च हुए – मात्र 398 रुपए की शुरूआती कीमत पर मिलेंगे फ्री OTT सब्सक्रिप्शन

Reliance Jio अब केवल टेलीकॉम ही नहीं, बल्कि एंटरटेनमेंट की दुनिया में भी सबसे आगे बने रहने की कोशिश कर रही है। इस दिशा में सबसे पहला कदम था Jio TV ऐप, जिस पर आप फ्री में लाइव टेलीविज़न चैनल देख सकते हैं। इसके बाद Jio Cinema ऐप, जिस पर इस साल आये बड़े बदलाव …

Imageये हैं Prime Videos की 10 बेस्ट वेब-सीरीज़, अगर नहीं देखीं, तो आपका सब्सक्रिप्शन लेना है बेकार

यूँ तो हर सप्ताह OTT प्लैटफॉर्म पर कई फिल्में और वेब-सीरीज़ रिलीज़ होती हैं, लेकिन इनमें से कुछ ही ऐसी होती हैं, जो देश और विदेश भर के लोगों पर कभी न मिटने वाली छाप छोड़ जाती हैं। Prime Video OTT चैनल, जिसके दुनिया भर में लाखों सब्सक्राइबर हैं, पर भी ऐसी ही कुक वेब-सीरीज़ …

Discuss

Be the first to leave a comment.