फ़्राच टेक कंपनी, ज़ोक, आज, भारत में एक नया ZB-Solar Muse ब्लूटूथ स्पीकर को लांच किया है। यह भारत में पहला सौर-शक्ति चलित स्पीकर माना जा रहा है। साथ ही, यह एक ऑल-वेदर पोर्टेबल डिवाइस है जिसे 3-डी आउटपुट के लिए डिज़ाइन किया गया है।(Read in English)

यह भी पढ़े:Xiaomi Redmi Note 5 भारत में सिर्फ फ्लिपकार्ट पर ही उपलब्ध होगा

Zoook ZB-Solar स्पीकर की विशेषताएँ

Zoook ZB- Solar Muse सौर पैनलों के साथ आता है और आपको केवल 10 मिनट की धूप के साथ 30 मिनट का निरंतर संगीत प्रदान कर सकता है। कंपनी का दावा करती है की अगर बैटरी पूरी तरह से चार्ज हो जाती है, तो यह आपको 30 घंटे का बैटरी बैक-अप दे सकता है। आप एक रेगुलर चार्जर का उपयोग करके भी बैटरी चार्ज कर सकते हैं।

एक बॉक्स की तरह के आकार में ज़ोक सोलर म्यूज़ स्पीकर APT-X हाई-डेफिनेशन ब्लूटूथ कोडेक को सपोर्ट करता है।

यह भी पढ़े:WhatsApp UPI Payment सर्विस बीटा उपयोगकर्ता के लिए उपलब्ध

इसके अलावा, जेडबी-सोलर म्यूज़ एक ऑल-वेदर वायरलेस स्पीकर है जो शॉक, डस्ट और वाटर रेसिस्टेंट है। इसमें एक अलग हो सकने वाला वेल्क्रो की स्ट्रैप भी दी गयी है, जो साइकिल चालकों को डिवाइस को अपनी साइकिल पर बांधने की सुविधा देता है, और इसमें एक बिल्ट-इन टॉर्च और माइक्रोफोन भी दिया गया है।

Zoook ZB-Solar Muse का मूल्य और उपलब्धता

Zoook ZB- सौर Mused की भारत में कीमत 4,999 रुपए है । यह सभी प्रमुख ऑनलाइन प्लेटफॉर्म और ऑफ़लाइन स्टोर में खरीदारी के लिए उपलब्ध होगा।

प्रोडक्ट लांच पर बोलते हुए, Zoook के एशिया हेड श्री अचिं गुप्ता ने कहा, “Zoook की सोलर टेक्नोलॉजी किफायती है लेकिन अत्यधिक प्रतिस्पर्धी है और इसका उपयोगकर्ता-अनुकूल मॉड्यूल आज भारतीय बाजार में इसको काफी शक्तिशाली बनाती है। यह अपने प्रकार की एक नई टेक्नोलॉजी है। ZB-Solar Muse देश के भीतर सोलर- टेक्नोलॉजी को बढ़ावा देने के लिए Zoook का योगदान है। ”

WhatsApp UPI Payment सर्विस बीटा उपयोगकर्ता के लिए उपलब्ध; पब्लिक रोल-आउट जल्द ही होगा शुरू

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here