Xiaomi Smarter Living Event: Mi Band 4, Mi TV 4x 65-इंच के अलावा और भी बहुत प्रोडक्ट हुए लांच

Main Image
  • Like
  • Comment
  • Share

शाओमी ने आज इंडिया में अपने Smarter Living 2020 इवेंट में कई प्रोडक्ट्स को पेश किया है, जिसमे सबसे खास है Mi Band 4 और Mi TV-सीरीज। इनके अलावा कंपनी ने वाटर प्यूरीफायर भी लांच किया है जो एक स्मार्ट प्यूरीफायर है जिसके साथ-साथ कंपनी ने Mi Motion Activated Night Light 2 को भी पेश किया है जो एक क्राउड-फंडिंग प्रोडक्ट है। तो चलिए नज़र डालते है इन सभी प्रोडक्ट्स पर:

यह भी पढ़िए: Xiaomi ने की 30W टर्बो चार्जिंग टेक्नोलॉजी पेश: सिर्फ 25 मिनट में बैटरी होगी फुल चार्ज

Mi Band 4 की प्राइस और फीचर

Mi Band 4 को इंडियन मार्किट में 2,299 रुपए की कीमत में पेश किया गया है। स्मार्टबैंड की पहली सेल 19 सितम्बर से Amazon.in और Mi.com पर शुरू हो जाएगी साथ ही यह जल्द ही Mi Home स्टोर पर भी उपलब्ध होगा।

Xiaomi Mi Band 4 में आपको 0.95-इंच की 24 बिट AMOLED कलर टच डिस्प्ले 240×1120 पिक्सेल रेज़ोलुशन के साथ दी है जिसमे आपको 400 निट्स की मैक्सिमम ब्राइटनेस मिलती है जो आउटडोर में इस्तेमाल करने के लिए काफी बेहतर है। इसके अलावा यह 5ATM वाटर रेसिस्टेंट है। ब्लूटूथ 5.0 का सपोर्ट मिलता है। साथ में यहाँ आपको नए वाच-फेस के अलावा कस्टम वाच-फेस का भी सपोर्ट मिलता है।

Mi Band 4 में आपको बड़ी डिस्प्ले की वजह से बेहतर नोटिफिकेशन मिलती है साथ ही इस नए बैंड में म्यूजिक-कण्ट्रोल, स्टॉपवॉच, फाइंड माय डिवाइस, जैसे उपयोगी फीचर भी दिए गये है। कंपनी यहाँ पर 20 दिन तक का बैटरी बैकअप देने का दावा करती है।

Xiaomi Mi Smart Water Purifier के फीचर

Mi Band 4 के साथ कंपनी ने पहला स्मार्ट वाटर प्यूरीफायर RO+UV के साथ लांच कर दिया है। इसका डिजाईन काफी क्लासिक और सिंपल है। इसमें आपको 5 स्टेज यानि पेंटा-प्यूरीफिकेशन प्रोसेस मिलता है। वाटर टैंक कैपेसिटी की बात करे तो इसमें 7 लीटर की कैपेसिटी मिलती है जो FDA एप्रूव्ड मटेरियल से बना हुआ है।

इस 5 स्टेज प्यूरीफिकेशन में पॉलीप्रोपेलिन कॉटन फ़िल्टर, एक्टिवेटिड कार्बन फ़िल्टर, RO, पोस्ट एक्टिवेटिड कार्बन फ़िल्टर और इन-टैंक UV स्टरलाइजेशन सहित ये 5 प्रोसस मिलते है। एंड्राइड प्ले स्टोर पर उपलब्ध Mi Home एप्प के जरिये रियल-टाइम TDS और फ्लिटर लाइफ को मोनिटर करने का भी सपोर्ट दिया है जिसके बाद आप इनपुट और आउटपुट दोनों पॉइंट्स पर TDS मोनिटर कर सकते है।

Xiaomi Mi TV 4X के फीचर

शाओमी ने वादे के अनुसार अपनी Mi TV 4X को इंडिया में लांच कर दिया है। यहाँ पर आपको 43-इंच, 50-इंच और 65-इंच के तीन स्क्रीन साइज़ में आपको 4K टीवी HDR सपोर्ट के साथ पेश किये है। यह तीनो ही स्मार्ट टीवी 20W स्पीकर,  डॉल्बी और DTS सपोर्ट के साथ मिलते है। साथ ही यह तीनो टीवी एंड्राइड पाई आधारित PatchWall 2.0 पर रन करते है।

MI TV 4X के 65-इंच टीवी में अल्ट्रा-स्लिम बेज़ेल , अल्ट्रा-ब्राइट पैनल मिलते है जो कंपनी के अनुसार अभी तक का सबसे ज्यादा ब्राइटनेस वाला पैनल है। 65-इंच मॉडल में आपको Vivid Picture Engine टेक्नोलॉजी का सपोर्ट भी मिलता है जो हर सीन को और भी बेहतर कंट्रास्ट और क्लैरिटी के साथ यूजर को बेहतर एक्सपीरियंस देता है।

इसी के साथ कंपनी ने 4X-सीरीज में आपको Netflix का भी सपोर्ट दिया है जो अब आपको Mi रिमोट पर डेडिकेटेड बटन के साथ मिलेगा। इसके अलावा इनमे 18 अलग-अलग OTT प्लेटफार्म से कंटेंट सपोर्ट भी उपलब्ध है।

Xiaomi Mi Tv 4X के प्राइस

  • Mi TV 4X 43-इंच 4K —24,999 रुपए, 29 सितम्बर से Flipkart और Mi.com
  • Xiaomi Mi TV 4X 50-इंच 4K — 29,999 रुपए, 29 सितम्बर से Amazon.in और Mi.com
  • Mi TV 4X 65-इंच 4K — 55,999 रुपए (लांच ऑफर), 29 सितम्बर से Flipkart और Mi.com

इसके अलावा इवेंट में 40-इंच MI TV 4A स्मार्ट टीवी को 17,999 रुपए की कीमत पर पेश किया है जो 29 सितम्बर से Flipkart और Mi.com से उपलब्ध होगा। Mi Sound Bar को 4,499 रुपए की कीमत में ब्लैक कलर ऑप्शन के साथ पेश किया है। साथ ही यहाँ पर क्राउड-फंडिंग के जरिये Mi Motion Activated Might Stand 2 को भी पेश किया है जो अभी के लिए 500 रुपए 18 सितम्बर से उपलब्ध होगा।

Related Articles

ImageNothing Phone (2) का ये मुख्य स्पेसिफिकेशन लीक हुआ

Nothing Phone (1) को लॉन्च के समय मिली-जुली प्रतिक्रियाएं मिलीं, लेकिन फ़ोन अपने अनोखे डिज़ाइन के कारण काफी पॉपुलर हुआ। अब कंपनी ने Mobile World Congress (MWC) 2023 के दौरान अपने दूसरे स्मार्टफोन की घोषणा भी कर दी है। खुद कंपनी ने फाउंडर Carl Pei ने इस स्मार्टफोन की घोषणा की है और ये भी …

ImageXiaomi Smarter Living 2021 इवेंट: Mi Smart Band 5, Mi Watch, Mi Smart Bulb हुए लांच

शाओमी ने आज अपने वार्षिक Smarter Living इवेंट को ऑनलाइन आयोजित करके इंडिया में एक साथ 4 AIoT डिवाइसों को लांच किया है। इवेंट में Mi Watch Revolve, Mi band 5, Smart spekaer, स्मार्ट बल्ब और आटोमेटिक सोप डिस्पेंसर को पेश किया है। इन सभी डिवाइसों के साथ कंपनी ने अपने एको सिस्टम के बारे …

ImageXiaomi करेगी 5 नवम्बर को Mi CC9 Pro के साथ Mi Watch और Mi TV 5 को भी लांच: टीज़र आये सामने

शाओमी ने आज अपने लेटेस्ट Mi Tv 5 और Mi Watch से जुड़े टीज़र को शेयर करना शुरू कर दिया है जिनके अनुसार ये दोनों ही डिवाइस अगले महीने की 5 तारीख को चीन में Mi CC9 Pro के साथ लांच किये जा सकते है। Xiaomi CEO Lei Jun ने Mi Watch की एक इमेज …

ImageXiaomi Mi Router 4A, Mi Band 6, Mi 360° Home Security Camera और Mi running shoes भारत में लॉन्च हुए

Xiaomi ने Smarter Living 2022 के इवेंट में Mi Notebook Pro & Ultra और Mi TV 5X के अलावा Mi Router 4A, Mi Band 6, Mi 360° Home Security Camera और Mi running shoes भी लॉन्च किये हैं। इन्हें के बारे में आप इस लेख में पढ़ सकते हैं और लैपटॉप और Mi TV 5X …

Image2024 iPad Pro: Apple Pencil Pro के साथ अन्य फीचर्स भी शामिल

7 मई को हुए Let Loose event में Apple ने अपने नए अपग्रेडेड प्रोडक्ट्स की घोषणा की है, जिसमें sixth generation iPad Air और fourth generation iPad Pro भी शामिल हैं। इसे 3nm node वाली M4 chip के साथ स्पेस ब्लैक और सिल्वर रंग में पेश किया गया है। ये चिप इसकी परफॉरमेंस को और …

Discuss

Be the first to leave a comment.