शाओमी ने आज अपने वार्षिक Smarter Living इवेंट को ऑनलाइन आयोजित करके इंडिया में एक साथ 4 AIoT डिवाइसों को लांच किया है। इवेंट में Mi Watch Revolve, Mi band 5, Smart spekaer, स्मार्ट बल्ब और आटोमेटिक सोप डिस्पेंसर को पेश किया है।

इन सभी डिवाइसों के साथ कंपनी ने अपने एको सिस्टम के बारे में भी काफी कुछ बताया है तो चलिए इवेंट में लांच किये गये सभी प्रोडक्ट्स पर नज़र डालते है:

Mi Smart Speaker

शाओमी ने आज अपने ब्लूटूथ स्पीकर को बिल्ट इन गूगल असिस्टेंट और क्रोमकास्ट ऑडियो के साथ पेश किया है। क्रोमकास्ट ऑडियो का मतलब है की अपनी आवाज से स्मार्ट डिवाइसों को कंट्रोल कर सकते है। डिवाइस पर आपको म्यूजिक प्लेबैक और डिवाइस कंट्रोल के लिए टच सेंसिटिव बटन भी दिए गये है।

शाओमी ने यहाँ पर दो माइक्रोफ़ोन का इस्तेमाल किया है। स्मार्टस्पीकर में TAS5805M ऑडियो प्रोसेसर के साथ 65.5mm ड्राईवर 12W ऑडियो आउटपुट देने में सक्षम है। डिवाइस को मार्किट में 5,499 रुपए की कीमत में पेश किया गया है लेकिन शुरूआती ऑफर के लिए स्पीकर 3,499 रुपए की कीमत में 1 अक्टूबर से खरीदा जा सकता है।

Xiaomi Mi Smart Band 5

Mi Smart Band 5 में कलर AMOLED पैनल का इस्तेमाल किया है। Mi Band 5 में 20% बड़ी डिस्प्ले 1.2-इंच के साइज़ के साथ आती है। इसके साथ यहाँ आपको 100 से भी ज्यादा कस्टम एनिमेटेड वाच फेस का भी सपोर्ट दिया है जो काफी ज्यादा आकर्षक नज़र आते है।

Mi Band 5 में आपको नए तरह से चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है जिसमे आप अपनी डिवाइस को मैग्नेटिक डॉक पर रख कर चार्ज कर सकते है। Bnad 4 की तुलना में इस बार हार्ट रेट के ठीक नीचे दिए गये पिन के जरिये डिवाइस को चार्ज कर सकते है।

अब बात करते है हेल्थ ट्रैकिंग की तो यहाँ आपको 11 नए फिटनेस ट्रैकिंग मोड दिए गये है। इसके अलावा महिलाओं के लिए यहाँ पर पीरियड्स को भी ट्रैक करने का फीचर यहाँ मिलता है। स्लीप ट्रैकिंग अब आपकी REM साइकिल पर भी नज़र रखेगी। Mi Band 5 में कंपनी ने पहली बार PAI का भी फीचर दिया है ताकि आप अपनी फिटनेस पर और भी बेहतर तरीके से काम कर सके।

Mi Automatic Soap Dispenser

शाओमी ने इवेंट में आज आटोमेटिक सोप डिस्पेंसर को भी इंडिया में लांच किया है। कोरोना वायरस के समय को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने अपनी यह नयी डिवाइस को पेश किया है।

Mi आटोमेटिक सोप डिस्पेंसर में नोजल के ठीक नीचे आपको एक सेंसर दिया गया है जो आपके हाथ को डिटेक्ट करके सोप को निकाल देता है। कंपनी के अनुसार एक बार फुल रिफिल करने पर इस  375 बार आसानी से हाथ धोये जा सकते है। शाओमी ने 999 रुपए की कीमत में इसको पेश किया है जिसके साथ आपको 300ml का रिफिल पैक भी दिया जायेगा।

Mi Smart LED Bulb

शाओमी ने आज अपने AIoT इवेंट में Mi Smart Bulb को भी पेश किया है। यह एक 7.5W का लो पॉवर कन्ज़ूमिंग स्मार्ट बल्ब है। यह आपको 810 लूम्स की ब्राइट वाइट लाइट दे सकता है।

यह नया बल्ब B22 कनेक्टर के साथ पेश किया गया है जो गूगल वौइस अस्सिस्टेंट और अमेज़न अलेक्सा अस्सिस्टेंट की सहायता से कंट्रोल किया जा सकता है। बल्ब को आप आसानी से Mi Home एप्लीकेशन से सेटअप किया जा सकता है। दावे के अनुसार यह बल्ब 15,000 घंटे लगातार रौशनी दे सकता है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here