रिपोर्ट्स के अनुसार शाओमी ने आज चीन में मीडिया कांफ्रेंस के साथ अपनी नेक्स्ट-जेन फ़ास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी को पेश कर दिया है। इस वायरलेस-चार्जिंग में आपको 30W चार्जिंग सपोर्ट देखने को मिलता है। कंपनी ने कहा है की इसमें यूज़ किया गया सलूशन 4:1 डायरेक्ट चार्जिंग आर्किटेक्चर पर काम करता है। तो चलिए Xiaomi की इस लेटेस्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी को डिटेल्स में समझते है।

यह भी पढ़िए: Xiaomi Mi Band 4 होगा इंडिया में 17 सितम्बर को लांच: कंपनी ने किया कन्फर्म

Xiaomi Mi Charge Turbo 30W टेक्नोलॉजी

अभी के लिए शाओमी दावा करती है की Mi ChargeTurbo के आप 4,000mAH की बैटरी को सिर्फ 25% में 50% तक चार्ज कर सकते है। फुल चार्ज होने में लगभग 70 मिनट का समय लगता है। कंपनी ने यह भी साफ़ किया है की इस लेटेस्ट टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल Xiaomi Mi 9 Pro 5G में किया जायेगा।

यह चार्जर MI Charge Rurbo 2.0 टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करता है जिसके साथ यह ड्यूल-फ्रीक्वेंसी ट्रांसमिशन टेक्नोलॉजी के साथ आने वाला पहला चार्जर है जो यूनिवर्सल चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है। इसके अलावा  चार्जर में इस्तेमाल होने वाली हाई-पॉवर री-कॉयल ही 7-फोल्ड प्रोटेक्शन के साथ आती है जो इंडस्ट्री में अभी की सबसे बेहतर है।

शाओमी ने इसके साथ आज 2 नए वायरलेस चार्जर भी पेश किये है जिसमे में एक में आपको वर्टीकल-एयर कुलिंग दिया गया है जो डिवाइस को हीट होने से बचाता है। इसके अलावा आप डिवाइस को आसानी से इस्तेमाल भी कर सकते है। दूसरे चार्जर में आपको 20W वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट मिलता है जिसमे आपको बैटरी इंडिकेटर,  टाइम जैसे जरूरी इनफार्मेशन भी दिखाई देती है।

दोनों ही चार्जर अपकमिंग Mi 9 Pro 5G के साथ मार्किट में पेश किये जायेंगे। इसी के साथ कंपनी ने कांफ्रेंस में साफ़ किया है की वो 40W फ़ास्ट चार्जिंग पर भी काम कर रहा है जो आने वाले समय में आपको Mi Mix 4 के साथ पेश किया जा सकता है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here