जून महीने में चीन में Mi Band 4 के लांच होने के बाद उम्मीद लगाई जा रही थी की इस साल के अंत तक ये स्मार्टबैंड आपको इंडियन मार्किट में भी देखने को मिल सकता है। Mi Band 3 की लोकप्रियता को देखते हुए आज Xiaomi India के MD मनु कुमार जैन से ट्वीट करके इसके 17 सितम्बर के दिन Smarter Living 2020 इवेंट के तहत इंडिया में लांच किये जाने की पुष्ठी की है जिसके मीडिया इनवाइट भी जल्द ही भेजने शुरू किये जायेंगे। अपने ब्लैक एंड वाइट Mi Band 3 की तुलना में यहाँ आपको OLED कलर डिस्प्ले मिलेगी।

तो चलिए नज़र डालते है इसके फीचरों पर:

यह भी पढ़िए: Amazon Echo Show 5 रिव्यु: अलेक्सा के साथ छोटी डिस्प्ले

Xiaomi Mi Band 4 के फीचर

Xioami के Mi Band 4 में आपको 5ATM वाटर रेजिस्टेंस, बिल्ट-इन माइक्रोफोन, ब्लूटूथ 5.0 और NFC जैसे फीचर भी दिए गये है। इसके माइक्रोफोन के द्वारा आप Xiao AI वौइस् अस्सिस्टेंट का इस्तेमाल कर सकते है। MI Band 4 में आपको 6 अलग-अलग कलर Black, Brown, Blue, Orange, और Pink कलर में पेश किया गया है।

सामने की तरफ पिछले Mi Band 3 की तुलना में 40% बड़ी स्क्रीन के साथ 16,000 कलर तक का सपोर्ट भी दिया गया है। बैंड की ब्राइटनेस 400 निट्स तक जा सकती है। बैंड में आपको 0.95- की AMOLED डिस्प्ले 2.5D स्क्रैच-रेसिस्टेंट ग्लास के साथ दी गयी है।

5ATM वाटरप्रूफ फीचर के साथ यह 50 मीटर तक वाटर रेसिस्टेंट की सुविधा देती है। Mi Band 4 में आपको फिटनेस ट्रैकर, हार्ट रेट मोनिटर, और एक्टिविटी जैसे सामान्य फीचर भी दिए गये है। इसके साथ आप अपने सोने के टाइम के साथ ज्यादा देर बैठे रहने का रिमाइंडर भी प्राप्त कर सकते है। डिवाइस में आपको काफी अलग-अलग सेंसर भी दिए गया है।

इसके अलावा मौसम, शोज टाइमिंग, नोटिफिकेशन और कॉल आदि का भी पता कर सकते है।

Xiaomi Mi Band 4 की स्पेसिफिकेशन

मॉडल Xiaomi Mi Band 4
डिस्प्ले 0.95-इंच(120 x 240 पिक्सेल), AMOLED
कलर Black, Brown, Blue, Orange, और Pink
वाटर-रेसिस्टेंस 5ATM (50 मीटर)
वजन 22.1g / 22.2g (NFC) अल्ट्रा लाइट बॉडी
ब्लूटूथ 5.0
बैटरी 135mAh / 125mAh (NFC) Li-Ion polymer बैटरी 20 दिन/ 15 दिन (NFC)
सेंसर हार्ट रेट मोनिटर, स्लीप ट्रैकिंग, स्टेप काउंट

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here