Xiaomi Redmi Y3 24 अप्रैल को लांच होने के लिए पूरी तरह तैयार है। चीनी स्मार्टफोन मेकर ने लगभग सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर डिवाइस का टीज़र भी दिखाना शुरू कर दिया है जिसमे ख़ास ध्यान 32MP सेल्फी कैमरे पर दिया गया है। लांच से 24 घंटे पहले ही Redmi Y3 को एक गीकबेंच साईट पर देखा गया है जो डिवाइस की कुछ स्पेसिफिकेशन सार्वजानिक करता है।

Redmi Y3 से जुडी जानकरी

गीकबेंच के अनुसार, Xiaomi Redmi Y3 में आपको msm6953 या स्नैपड्रैगन 625 चिपसेट देखने को मिल सकती है। हाल ही में लांच इवेंटों में स्नैपड्रैगन 625 को लेकर शाओमी थोडा मजाक करती दिखाई देती है तो क्या वापस कंपनी SD625 चिपसेट का इस्तेमाल करेगी?

हाल ही में Xiaomi Global के वाईस-प्रेसिडेंट मनु कुमार जैन ने एक ट्वीट किया था जिसमे उन्होंने 1 साल पुरानी चिपसेट के इस्तेमाल को लेकर थोडा मजाक बनाया था तो यहाँ पर उम्मीद कम ही है की SD632 चिपसेट देखने को मिले।

वैसे पहले भी Moto G7 Play में दी गयी स्नैपड्रैगन 632 चिपसेट को भी स्नैपड्रैगन 625 समझा गया था जो डाटाबेस को नयी चिपसेट के लिए अपडेट नहीं की जाने की वजह से हो सकता है। तो इस बार भी हम उम्मीद कर सकते है कि यहाँ पर भी चिपसेट को सही नहीं समझा गया है।

यह भी पढ़िए: Realme 3 Pro हिंदी में रिव्यु: Redmi Note 7 Pro का बेस्ट अल्टरनेटिव

Redmi Y3 को सिंगल कोर टेस्ट में 1236 और मल्टी-कोर टेस्ट में 4213 स्कोर प्राप्त हुआ है। यह स्कोर Redmi 7 के गीकबेंच स्कोर के समान है जिसमे आपको स्नैपड्रैगन 632 चिपसेट देखने को मिलती है। Redmi 7  के समय भी SD632 की जगह SD625 को ही दिखाया गया है।

अन्य जानकरी जो Redmi Y3 से जुडी हमको पता है वो ये की यहाँ 4,000mAh की बड़ी बैटरी, स्प्लैश-प्रूफ कोटिंग, ड्यूल रियर कैमरा और 3GB रैम दी जा सकती है।

Xioami की यह डिवाइस ब्लैक, ब्लू और पिंक कलर विकल्प के साथ उपलब्ध होगा तथा यही डिवाइस चीन में Redmi S3 के रूप में पेश की जाएगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here