Redmi K30

चीन में Redmi 8 और Redmi 8A के लांच इवेंट पर कंपनी के GM Lu Weibing ने Redmi K30 की भी एक झलक दिखाई थी जिसके बाद अफवाहे थी की यह रेड्मी की 5G डिवाइस हो सकती है। प्रेजेंटेशन स्लाइड में पंच-होल डिस्प्ले भी देखने को मिलता है जो काफी हद तक Galaxy S10+ के ड्यूल फ्रंट कैमरे जैसा दिखाई देता है।

अगस्त महीने में Weibo अकाउंट के जरिये Weibing ने Redmi K20 के अपग्रेड वर्जन या कहे नेक्स्ट जेन Redmi K30 को लांच किये जाने से जुडी जानकरी भी साझा की थी। अगर रिपोर्ट सच सब्त होती है तो यह Redmi ब्रांडिंग के साथ पेश होने वाला पहले 5G स्मार्टफोन होगा। तो क्या यहाँ पर स्नैपड्रैगन 7250 चिपसेट का इस्तेमाल भी किया जा सकता है? चलिए जानते है क्या है इस ड्यूल मोड 5G सपोर्ट का मतलब:

यह भी पढ़िए: साल 2019 में उपलब्ध ड्यूल-डिस्प्ले वाले बेहतरीन स्मार्टफोन

Redmi K30 में होगा ड्यूल मोड 5G सपोर्ट?

Redmi K30 5G

अगर सीधे शब्दों में कहे तो डिवाइस या तो SA (Standalone) मोड या NSA (Non-Standalone) मोड में काम कर सकती है। पिछली डिवाइसों में डिवाइस सिर्फ 5G नेटवर्क पर ही काम कर सकती है। दूसरी तरफ NSA नेटवर्किंग में डिवाइस कम्युनिकेशन के लिए सेल टावर्स और सर्वर के लिए मौजूदा 4G इंफ्रास्ट्रक्चर का भी इस्तेमाल कर सकते है।

यह भी पढ़िए: Xiaomi Mi Band 4 रिव्यु: परफेक्ट बजट फिटनेस बैंड?

RCR वायरलेस न्यूज़ से इंटरव्यू में क्वालकॉम के वाईस प्रेसिडेंट Dean Brenner ने ड्यूल कनेक्टिविटी के बारे में कहा कि, डिवाइस पर डाटा रेट 4G और 5G स्पीड का एक कॉम्बिनेशन भी हो सकता है जो काफी बेहतरीन एक्सपीरियंस देगा।

शुरूआती दौर में यह बेहतर कनेक्टिविटी के लिए काफी अच्छी बात है, ख़ास तौर पर यह 5G कनेक्टिविटी को और बेहतर तथा किफायती बनाएगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here