Xiaomi Mi QLED TV 4K 55 launched in India

Xiaomi ने आज इंडिया में अपने लेटेस्ट QLED टीवी को लांच कर दिया है। 55 इंच स्क्रीन साइज़ के साथ यहाँ डॉल्बी विज़न, HDMI 2.0, एंड्राइड 10 सॉफ्टवेयर भी दिए गये है। यह अभी के लिए इंडिया में कंपनी का पेश किया गया सबसे प्रीमियम स्मार्ट टीवी

कहा जा सकता है। तो चलिए नज़र डालते है डिवाइस के फीचरों पर:

Mi QLED TV 4K 55 की कीमत और उपलब्धता

शाओमी ने Mi QLED TV 4K 55 को 54,999 रुपए की कीमत में पेश किया है। यह टीवी 21 दिसम्बर से फ्लिप्कार्ट, Mi.com, Mi होम स्टोर और आधिकारिक स्टोर से खरीद सकते है।

Mi QLED TV 4K के फीचर

जैसा की नाम से ही साफ़ है यह 55-इंच स्क्रीन टीवी क्वांटम LED टीवी 4K HDR रेज़ोलुशन और 96% स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो के साथ पेश किया गया है। टीवी में आपको डॉल्बी विज़न, HDR10, HDR10+, और HLG का सपोर्ट भी मिलता है। ऑडियो आउटपुट के लिए यहाँ 30W के 6 स्पीकर सिस्टम दिया है जिसमे 4 फुल रेंज ड्राईवर और 2 ट्वीटर है। ऑडियो में आपको डॉल्बी ऑडियो और DTS का सपोर्ट भी आता है।

सॉफ्टवेयर की बात करे तो यह स्मार्टटीवी एंड्राइड 10 पर रन करता है जिसमे आपको PatchWall UI 3.5 या स्टॉक एंड्राइड टीवी UI में से एक चुनने का ऑप्शन भी मिलता है। टीवी में आपको क्विक वेक फीचर के साथ बिल्ट इन क्रोम कास्ट सपोर्ट, गूगल अस्सिस्टेंट और प्ले स्टोर की सभी एप्लीकेशनों का सपोर्ट मिलता है।

हार्डवेयर की बात करे तो टीवी में MediaTek MT9611 क्वैड कोर चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है। 2GB रैम और 32GB इन बिल्ट स्टोरेज के साथ आपको कनेक्टिविटी ऑप्शन के तौर पर 3 HDMI 2.1 पोर्ट और 2 USB पोर्ट दिए गये है। साथ ही ईथरनेट, ऑप्टिकल और 3.5mm ऑडियो पोर्ट भी दिया है।

टीवी में आपको ब्लूटूथ का ऑप्शन भी दिया गया है। साथ में दिए गये रिमोट पर आपको Netflix, Amazon Prime और गूगल अस्सिस्टेंट के लिए डेडिकेटेड बटन भी दिए गये है।

 

 

 

 

 

1 टिप्पणी

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here