Xiaomi ने आज सुनिश्चित कर दिया है की कंपनी इंडिया में 16 दिसम्बर को अपना 55 इंच QLED स्मार्टटीवी लांच करने वाली है। कंपनी ने हैदराबाद आधारित Radiant Appliances से पार्टनरशिप की है जो इंडिया में टीवी प्रोडक्शन और आगामी QLED TV को मैन्युफैक्चर्ड करेगी।

PIT से बात करते हुए Xiaomi India के Category Lead Eashwar Nilakantan ने कहा की वो अब प्रीमियम स्मार्टटीवी सेगमेंट में एंट्री करने के लिए पूरी तरह तैयार है। कंपनी इंडिया में बढती प्रीमियम स्मार्टटीवी की मांग को देखते हए जल्द ही इस सेगमेंट में भी बेहतरीन लाइनअप पेश करेंगे।

QLED टीवी अभी के लिए टीवी मार्किट का सिर्फ 0.5% हिस्सा है और शाओमी का लक्ष्य इसको अपने साल तक दुगुना करना है।

QLED टीवी काफी हद्द तक LED टीवी जैसे ही है सिर्फ QLED टीवी में आपको बैकलाइट और LCD सबस्ट्रेट के बीच में क्वांटम डॉट फ्लिम का इस्तेमाल किया जाता है जिस वजह से आपको बेहतर कलर और वाइड डायनामिक रेंज देखने को मिलती है।

शाओमी का ये अपकमिंग QLED स्मार्टटीवी पिछले साल नवम्बर में लांच किये गये Mi TV 5 Pro का एक रिब्रांडेड वर्जन भी हो सकता है।

सैमसंग QLED टीवी का अभी के लिए सबसे बड़ा प्रमोटर है जो प्रीमियम सेगमेंट में टीवी को सेल कर रहा है। OnePlus के QLED टीवी काफी किफायती कीमत पर बाज़ार में पेश किये गये थे तथा हाल ही में सिर्फ 55,990 रुपए की कीमत में पेश किया गया TCL 4K QLED स्मार्टटीवी मुकाबले को काफी कड़ा बनाता है। देखते है अब शावामी इस नए प्रीमियम सेगमेंट में कैसा परफॉरमेंस देती है।

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here