MWC 2019 में इस बार फोल्डेबल पुरे इवेंट के मुख्य आकर्षण में से एक थे और जिस तरह से सभी स्मार्टफोन मेकर अपने फोल्डेबल फोन के लिए पेटेंट फाइल कर रहे है जो साफ़ तौर पर दिखता है की जल्द ही फोल्डेबल स्मार्टफोन मुख्य बाजारों से बाहर निकल कर सभी देशो में बिक्री के लिए उपलब्ध हो जायेंगे। इसी क्रम में सैमसंग और हुवावे के बाद अब Xiaomi भी अपनी फोल्डेबल डिवाइस पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

कुछ समय पहले ही डिवाइस की विडियो को  शाओमी के को-फाउंडर लिन बिन ने अपने ऑफिशियल वीबो अकाउंट पर शेयर किया था।  वहीं, अब इस डिवाइस का एक ओर वीडिया लीक हुआ है। इस वीडियो के सामने आने के बाद यह माना जा रहा है कि कंपनी जल्दी ही इस डिवाइस को पेश कर सकती है।

यह भी पढ़िए: 2019 में पेश होने वाले 10 फोल्डेबल स्मार्टफोन

Xiaomi जल्द लांच करेगा फोल्डेबल स्मार्टफोन

कल कंपनी ने ही अपने weibo अकाउंट पर एक 10 सेकंड की विडियो को शेयर किया है जिसमे डिवाइस की फ्लेक्सिबल स्क्रीन को ही दिखाया गया है। जिस से यह बात पक्की हो जाती है की ये डिवाइस इस साल के अंत के पहले ही बाज़ार में भी देखने को मिलती है।

यहाँ 10 सेकंड की विडियो में आपको पहले तो डिवाइस को टेबलेट के रूप में दिखाया गया है  लेकिन उसके बाद डिवाइस को बाएं और दायें दोनों तरफ से मोड़ने के बाद एक कॉम्पैक्ट फोन के रूप में टेबल पर रख दिया जाता है जो देखने में तो काफी आकर्षक लगता है।

इस डिवाइस के स्पेसिफिकेशन के बारे में कोई जानकरी तो सामने नहीं आई है लेकिन अन्य फोल्डेबल फ़ोनों को टक्कर देने के लिए यहाँ पर फ्लैगशिप ग्रेड चिपसेट के साथ आपको ट्रिपल कैमेरा सेटअप और बड़ी बैटरी देखने को मिल सकती है।

Xiaomi फोल्डेबल डिवाइस होगी किफायती?

अभी यह कहना थोडा मुश्किल है की शाओमी यह डिवाइस कितनी जल्दी पेश करेगी लेकिन कंपनी पैटर्न को देखते हुए यह हम जरुर कह सकते है की जहाँ पर Galaxy Fold और Huawei Mate X $1900 की कीमत से ज्यादा में पेश किया जा सकता है वही पर Xiaomi यह डिवाइस सिर्फ $1000 के साथ पेश कर सकता है जो इसको काफी अच्छा कदम बनाती है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here