MWC 2018 में अपने कांसेप्ट फोन Apex को पेश करना, विवो X20UD को चाइना में लांच करना, इन दोनों ही चीज़े के द्वारा विवो ने इस साल की शुरुआत बहुत ही अच्छे से करी है जो कंपनी के लिए काफी अच्छी खबर है। अभी हाल ही में इंडोनेशिया में होर्डिंग्स पर आगामी विवो V9 को देखा गया है जिसको देख कर लगता है कि कंपनी इसके ग्लोबल लांच पर काम कर रही है और इसमें कंपनी शायद iPhone X की ही तरह डिस्प्ले नौच और 24MP का सेल्फी कैमरा दे सकती है जो इसकी खासियत होगा। (Read in English)

यह भी पढ़े: Lava Z50 होगा भारत में पहला एंड्राइड ओरेओ (गो एडिशन): जाने फीचर और उपलब्धता

Vivo V9 के आपेक्षित फीचर और जानकारी

बिल-बोर्ड के द्वारा यह साफ़ रूप से प्रदर्शित है की कंपनी विवो V7 के अगले पीढ़ी के स्मार्टफोन के रूप में विवो V8 की जगह विवो V9 को पेश कर रही है। इंडोनेशियाई बांगका द्वीप के Pangkal Pinang शहर में विवो वी9 होर्डिंग देखा गया था।

Vivo V9 की इमेज को ध्यान से देखने पर पता चलता है की फ़ोन में आपको एक बड़ा डिस्प्ले मिलेगा जो iPhone X जैसे नौच के युक्त होगा जिसमे आपको 24MP का फ्रंट सेल्फी कैमरा दिया गया होगा। होर्डिंग में विशेष तौर पर “नया 24MP सेल्फी” लिखा गया है जिससे हम उम्मीद लगा सकते है की कंपनी कोई नया सेंसर उपयोग में ला सकती है।

यहाँ सबसे रोचक चीज़ है फिंगरप्रिंट सेंसर की जगह क्योकि इमेज को देख कर फिंगरप्रिंट सेंसर का पता लगाना मुश्किल है। हो सकता है की फिंगरप्रिंट सेंसर को पीछे की तरफ दिया गया हो या इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर हो।

अभी तक इस इमेज से ज्यादा विवो V9 के बारे में ज्यादा कुछ जानकारी नहीं है लेकिन अगर अफवाहों की माने तो यह फ़ोन रियर साइड ड्यूल कैमरा सेटअप के साथ लांच हो सकता है।

फ़ोन में आपको 6.2-इंच की डिस्प्ले के साथ क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 मोबाइल प्रोसेसर दिया जा सकता है। कंपनी इस फ़ोन को 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ लांच कर सकती है जो एंड्राइड 8.0 ओरेओ पर रन करेगा।

यह भी पढ़े: Xiaomi Mi Max 3 आ सकता है वायरलेस चार्जर, 18:9 डिस्प्ले, आईरिस स्कैनर के साथ

Vivo V9 आपेक्षित लांच डेट

बिल-बोर्ड देख कर तो हम कह सकते है की अगर कंपनी विज्ञापन देने लगी है तो यह फ़ोन जल्दी ही लांच होने वाला है हो सकता है इस महीने के अंत तक लांच हो जाये। कंपनी द्वारा स्पोंसर IPL 2018 और फीफा वर्ल्ड कप 2018 थोड़े ही दिनों बाद शुरू होने वाले है इसको देखते हुए हम बोल सकते है की विवो अपने यह नया हैंडसेट इंडिया में में आईपीएल शुरू होने के आस-पास लांच कर सकता है क्योकि टाइटल स्पोंसर होने के नाते विवो को काफी फायदा मिल जायेगा।

Asus Zenfone 5 First Impression: Notching Up What Matters

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here