लावा, एंड्राइड गो फ़ोन लांच करके पहला भारतीय ब्रांड बन गया है। एंड्राइड गो ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्राइड ओरेओ का एक हल्का वर्जन है जो एंट्री लेवल स्मर्त्फोनो के लिए बनाया गया है। (Read in English)

यह भी पढ़े: MWC 2018: लांच हुआ Snapdragon 660 के साथ Nokia 7 Plus और Nokia 6

Lava Z50 की कीमत, उपलब्धता और ऑफर

लावा Z50 बिक्री के लिए मार्च महीने में ब्लैक और गोल्ड कलर में भारत में लगभग 100,000 रिटेल स्टोर्स पर उपलब्ध होगा। कंपनी ने अभी इस फ़ोन की कीमत के बारे में कुछ नहीं बताया है लेकिन हम 4,000रुपए की कीमत की उम्मीद कर सकते है।

हालाँकि, लावा ने कहा है की यह हैंडसेट आपको एयरटेल के साथ किये गये “मेरा पहला स्मार्टफोन” प्रोग्राम के तरह 2,000 रुपए के कैशबैक के साथ मिलेगा। यह लावा के सभी Z-सीरीज फ़ोन की तरह 2 साल की वारंटी के साथ आता है।

Lava Z50 के फीचर

स्पेसिफिकेशन की बात करे, लावा Z50 में आपको 4.5-इंच FWVGA डिस्प्ले मिलेगो जिसपर 2.5D कर्वेर्ड गोरिल्ला ग्लास दिया गया है। प्रोसेसर के रूप में मीडियाटेक MT6737M, 1GB रैम और 8GB इंटरनल स्टोरेज के साथ दिया गया है।

फोटोग्राफी के लिए, एंड्राइड गो युक्त लावा Z50 में 5MP सेंसर LED फ़्लैश लाइट के साथ रियर और बैक साइड दोनों जगह दिया गया है। यह कैमरा आपको बोकेह मोड के साथ फोटो क्लिक करने की सुविधा भी देता है।

यह भी पढ़े: MWC 2018: Nokia 1(एंड्राइड गो) और Nokia 8110 फीचर फ़ोन हुए लांच

फ़ोन के अन्य स्पेसिफिकेशन जैसे बैटरी क्षमता, माप, वजन और माइक्रो-SD सपोर्ट अभी कंपनी ने साफ़ नहीं किये है।

लावा इंटरनेशनल के प्रोडक्ट-हेड गौरव निगम ने एक बयान में कहा, “एंड्रॉइड ओरेओ (गो संस्करण) द्वारा संचालित लावा Z50 के साथ, हम अपना पहला स्मार्टफोन उपभोक्ताओं को तेजी से प्रोसेसिंग करने के लिए डिज़ाइन किये गये सॉफ्टवेयर के साथ दे रहे हैं।”

Lava Z50 का विवरण

मॉडल Lava Z50
डिस्प्ले 4.5-इंच FWVGA डिस्प्ले
प्रोसेसर 1.1GHz quad-Core MediaTek MT6737M
रैम 1GB
आंतरिक स्टोरेज 8GB
सॉफ्टवेयर एंड्राइड नोगट 8.1(Go Edition)
प्राथमिक कैमरा 5MP LED फ़्लैश के साथ
सेकेंडरी कैमरा 5MP LED फ़्लैश के साथ
बैटरी
अन्य 4G/VoLTE, ब्लूटूथ, Wi-Fi, जीपीएस, OTG
कीमत अभी घोषित नहीं

Best Dual SIM phones with dedicated MicroSD card slot In India

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here