Vivo iQOO Pro 5G चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी वीवो के सब-ब्रांड का पहला 5G स्मार्टफोन इस महीने की 22 तारीख (22 अगस्त) को लॉन्च किया जाएगा। सोशल मीडिया साइट Weibo पर Vivo ने एक पोस्ट शेयर की है जिसपर डिवाइस का नाम और उसकी लांच डेट साफ तौर पर दिखाई देती है। वीवो के सब-ब्रांड iQOO का यह तीसरा स्मार्टफोन होगा। कंपनी इससे पहले iQOO और iQOO Neo को चीन में लॉन्च कर चुकी है।

यह भी पढ़िए: Samsung ने Xiaomi के साथ पार्टनरशिप में पेश किया 108MP कैमरा सेंसर

Vivo iQOO Pro 5G के फीचर

Vivo iQOO Pro 5G को हाल ही में TENNA साईट पर देखा गया है और अगर लिस्टिंग को सही माने तो फोन में आपको 6.41-इंच की FHD+ डिस्प्ले वाटर-ड्राप नौच, 91.7% स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो के साथ मिल सकती है। प्रोसेसर के तौर पर यहाँ लेटेस्ट लांच किया गया स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट, X50 मॉडेम के अलावा 12GB तक की स्टोरेज के साथ दिया जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिए इसमें ट्रिपल कैमरा दिया जा सकता है जिसमे 48MP SonyIMX586 का प्राइमरी सेंसर, 13MP का अल्ट्रा-वाइड सेंसर और 2MP का डेप्थ सेंसर शामिल होंगे। सामने की तरफ आपको 12MP का सेल्फी कैमरा भी दिया जायेगा। फ़ोन में आपको इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिलेगा। अन्य फीचर में, 5G, ड्यूल 4G VoLTE, WiFi, ब्लूटूथ 5, GPS+GLONASS, USB टाइप-C, NFC आदि दिए जायेंगे। फोन में आपको 4500mAh की बड़ी बैटरी 44W अल्ट्रा-फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ मिल सकती है।

iQOO Pro 5G स्मार्टफोन के साथ Vivo उन कंपनियों में शामिल हो जाएगी जिनके पास 5G रेडी स्मार्टफोन हैं। Samsung ने हाल में ही Galaxy S10 5G और Galaxy Note 10 5G स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। इसके साथ ही चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी Xiaomi ने हाल में ही Mi MIX 3 5G और OnePlus ने OnePlus 7 Pro 5G स्मार्टफोन सलेक्टेड मार्केट में लॉन्च कर चुकी हैं। हालांकि Vivo ने फिलहाल ये साफ नहीं किया है कि कंपनी इस स्मार्ट फोन को ग्लोबल मार्केट में कब लॉन्च करेगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here