भारतीय स्मार्टफोन मार्किट में आपको साफ़ तौर पर चीनी स्मार्टफोन ब्रांड का दबदबा देखने को मिलता है। चीनी स्मार्टफोन कंपनियां रणनीति के चलने अपने नए सब-ब्रांड पेश कर रही है जिसका सबसे ताजा उदाहरण है Oppo द्वारा हाल ही में लांच किया गया Realme ब्रांड और अब इसी क्रम में Vivo ‘iQOO’ के रूप में अपना नया सब-ब्रांड पेश करने के लिए पूरी तरह तैयर है।

कुछ मामलों में यह भी देखा गया है की ग्राहक सब ब्रांड के स्मार्टफोन खरीदना ज्यादा पसंद करते है जैसे कुछ देशों में Huawei से ज्यादा उसके सब-ब्रांड Honor के स्मार्टफोन बिकते है और Realme केे मामले में भी यही कहानी प्राप्त होती है।

यह भी पढ़िए: फुल-स्क्रीन डिस्प्ले और ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ 20 फरवरी को आ रहा है VIVO V15 Pro

Vivo का नया सब-ब्रांड “iQOO”

source: mysmartprice

mysmartprice की एक खबर के मुताबिक Vivo भी जल्द ही अपना एक नया सब-ब्रांड पेश कर सकती है। इस नए ब्रांड से जुडी एक इमेज भी शेयर की गयी है जिसपर साफ तौर पर नए सब-ब्रांड का नाम देखा जा सकता है। हो सकता है यह नया ब्रांड आपको एक अलग सेगमेंट के तहत कीमत और स्पेसिफिकेशन कॉम्बिनेशन के साथ स्मार्टफोन पेश करे जैसे POCO F1 या Realme 1/2/2Pro/C1 द्वारा कंपनिया पहले भी ऐसे कर चुकी है।

चाइनीज माइक्रोब्लॉगिंग साइट वीबो पर एक नए अकाउंट देखे जाने के बाद संकेत मिला है कि वीवो जल्द ही अपना नया सेपरेट ब्रांड लॉन्च कर सकती है। इस इनीशियल पोस्ट में ‘Hello, this is IQOO’ लिखा हुआ है। इसके अलावा दूसरी कोई भी जानकारी नहीं दी गई है। अब वीवो के ऑफिशियल हैंडल से भी इस बारे में पुष्टि भी हो गई है कि IQOO उसका ही सब ब्रांड है।

iQOO से होगा फायदा?

हाल ही के समय में काफी सब-ब्रांड देखने को मिले है। कुछ समय पहले शाओमी ने भी अपना सब ब्रांड POCO लांच किये थे जिसके तहत कंपनी एक स्मार्टफोन लांच कर चुकी है और एक अन्य स्मार्टफोन पेश करने की योजना भी बना रही है। Oppo द्वारा पेश Realme से भी कंपनी को काफी फायदा हुआ है। iQOO से उम्मीद यही की जा सकती है की Vivo नए सब-ब्रांड के तहत एक नए सेगमेंट के स्मार्टफोन पेश करके अपने लिए नया फैन-बेस बना सके।

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here