Vivo ने पिछले साल ही अपने सब ब्रांड iQOO को पेश किया था। कंपनी ने इसी साल इंडियन मार्किट में भी अपना पहला गेमिंग स्मार्टफोन iQOO 3 5G कनेक्टिविटी के साथ लांच किया था। अब सामने आ रही जानकरी के अनुसार कंपनी जल्द ही स्मार्टफोन सेगमेंट से आगे बढ़ते हेउ कुछ एक्स्ट्रा प्रोडक्ट भी पेश करने की तैयार्री कर रही है।

सामने आई लेटेस्ट जानकरी के अनुसार विवो ने हाल ही में 2 नए ट्रेडमार्क फाइल किये है। नए ट्रेड मार्क “iQOOPAD” और :iQOOBOOK” को जून महीने में फाइल किया गया है। नाम से ही साफ़ होता है की कंपनी शायद से टेबलेट और लैपटॉप केटेगरी के लिए कुछ नया करने की सोच रही है। ट्रेडमार्क को आप नीचे इमेज में देख सकते है:

पिछले कुछ समय में चीनी कंपनियों ने स्मार्टफोन के अलावा मार्किट में और भी प्रोडक्ट लांच करने की रणनीति अपनाई हुई है। Redmi ने भी पिछले दिनों अपना नया लैपटॉप इंडिया में लांच किया जबकि Realme तो IoT डिवाइसों जैसे स्मार्टवाच, समरतबैंड को पहले ही लांच कर चुकी है।

अभी के लिए हम कह सकते है की iQOO इस साल तो शायद ही इन नयी डिवाइसों को लांच करे हो सकता है कंपनी सिर्फ ट्रेडमार्क को फ्यूचर के लिए सेफ कर रही हो। क्योकि कुछ मामलो में देखा भी गया है की ट्रेडमार्क के बावजूद कंपनी ने प्रोडक्ट को कभी लांच ही नहीं किया।

iQOO 5 के आपेक्षित फीचर

ट्रैडमार्क फाइल करने के अलावा कंपनी जल्द ही अपने नये iQOO 5 स्मार्टफोन को भी लांच करने की तैयारी कर रही है। उम्मीद है की यह डिवाइस 17 अगस्त को लांच की जाएगी। लीक्स के अनुसार फोन में आपको AMOLED डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट और HDR10+ सपोर्ट के साथ मिल सकती है।

फ़ोन में आपको स्नैपड्रैगन 865 चिपसेट भी देखने को मिल सकती है। हो सकता है की iQOO 5 120W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ पेश होने वाला पहला स्मार्टफोन बन जाये। कंपनी के अनुसार 120W चार्जर से 4,200mAh की बड़ी बैटरी सिर्फ 15 मिनट में फुल चार्ज हो जाएगी।

 

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here