चीनी स्मार्टफोन मेकर Vivo अपने अभी तक के सबसे बड़े बदलाव वाले फोन Vivo Apex को अगले महीने लांच करने की पूरी तैयारी कर ली है। कंपनी 12 जून को यह डिवाइस चीन में लांच करने वाली है जिसके प्रेस इनवाइट भी कंपनी ने भेजने शुरू कर दिए है।

Vivo Apex की खासियत है इसका कैमरा सेटअप और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर. फोन में आपको सामने की तरफ दी गयी आधी स्क्रीन पर फिंगरप्रिंट स्कैन करने की सुविधा दी गयी है। फोन में नौच नहीं दिया गया है।

Vivo Apex

यह भी पढ़िए: OnePlus 6 के 8 बेहतरीन विकल्प जिनपर आप विचार कर सकते है

Vivo APEX के फीचर

विवो APEX की खासियत इसका 5.99-इंच OLED डिस्प्ले है। यह एक  COF टेक्नोलॉजी युक्त मल्टीफंक्शनल डिस्प्ले है जो 90% स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आती है यह सेंसर फोन की लगभग आधे भाग पर कार्य करता है जो काफी बेहतर सुविधा है।

यह भी पढ़िए: Huawei Mate 20 की कांसेप्ट विडियो आई सामने; 4 रियर कैमरा सेटअप की मिली झलक

कंपनी ने फोन पर से एक्स्ट्रा -बेज़ेल को हटा दिया है जिसके लिए इयरपीस और सेंसर को डिस्प्ले के नीचे जगह दी है। फ़ोन के किनारों पर सिर्फ 1.8mm बेज़ेल्स है और नीचे की तरफ सिर्फ 4.3mm का बेज़ेल। कैमरे को ऑन करते ही यह ऊपर की तरफ से सिर्फ 0.8 सेकंड में ही बाहर की तरफ निकल आता है जिस से आप सेल्फी ले सकते है।

डिवाइस में दिया गया इन-डिस्प्ले सेंसर एक दम से विवो X20 प्लस UD की ही तरह कार्य करता है। आप अपनी ऊँगली को स्क्रीन पर रखेंगे और वो डिवाइस अनलॉक हो जाएगी।  बस APEX में इतना फर्क है की इसमें दिया गया ऑप्टिकल सेंसर नीचे की ताराफ आधी स्क्रीन में दिया गया है जिसके कारण यूजर आराम से इसका उपयोग कर सकता है।

फोटोग्राफी के लिए, इस बारे में कोई जानकारी नहीं है की विवो अपने APEX फोन में कौन से सेंसर यूज़ कर रहा है लेकिन हम इतना बता सकते है की फोन का कैमरा सुपर HDR मोड, स्मार्ट ऑप्टिमाइजेशन, मल्टी-फ्रेम कम्पोज़िटिंग, मल्टी-फ्रेम परेफरेंस, नेचुरल टोन्स, करैक्टर ऑप्टिमाइजेशन और एडवांस्ड AI अल्गोरिथम को भी सपोर्ट करेगा।

इसी में आगे और जोड़ते हुए, गाने सुनने के शौकीनों के लिए यह फ़ोन बहुत खास होने वाला है। विवो ने अपने APEX डिवाइस को ‘सिस्टम इन पैकेज टेक्नोलॉजी’ से युक्त किया है जिसमे आपको 3 एम्पलीफायर और DAC दिए गये है। पर यहाँ पर फ़ोन की रैम, स्टोरेज और बैटरी आदि के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

स्मार्टफोन में स्क्रीन साउंडकास्टिंग तकनीक दी गयी है जो ध्वनि उत्पन्न करने के लिए डिस्प्ले के माध्यम से कंपन उत्पन्न करेगी जिसके फलस्वरुप यह इयरपीस के साथ ही लाउडस्पीकर के रूप में काम करेगी।

Vivo APEX की कीमत और उपलब्धता

अभी Vivo ने सिर्फ चीन में फोन को लांच करने के लिए घोषणा की है, स्मार्टफोन के चीन से बाहर किसी दूसरे देश में लॉन्चिंग को लेकर कंपनी ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है। अभी कंपनी ने  कीमत का भी खुलासा नहीं किया है लेकिन यह एक फ्लैगशिप फोन के रूप में प्रीमियम रेंज प्राइस में लांच किया जायेगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here