साल 2019 के पहले महीने में हमको काफी आकर्षक स्मार्टफोन देखने को मिले है जिनमे सबसे ख़ास साबित हुए है जनवरी महीने के अंत में पेश किये गये Honor View 20 और Samsung की नयी M-सीरीज के दोनों स्मार्टफोन।

इस महीने के अंत में आपको MWC 2019 देखने का आयोजन होगा जहाँ पर एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन देखने को मिलेंगे लेकिन उसके अलावा Moto की G7 सीरीज और Vivo V15 Pro जैसे स्मार्टफोन लांच किये जा सकते है तो चलिए नज़र डालते है कुछ ऐसे ही आकर्षक स्मार्टफोनों पर:

यह भी पढ़िए: स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट के साथ उपलब्ध सबसे तेज़ स्मार्टफोन

आगामी फरवरी महीने में लांच होने वाले स्मार्टफोन

1. Moto G7-series (7 फरवरी)

मोटो हर साल की तरह इस साल भी अपनी सबसे लोकप्रिय G-सीरीज को इंडिया में लांच करने के लिए पूरी तरह तैयारी कर चूका है। रिपोर्ट के अनुसार यह सीरीज 7 फरवरी को ब्राज़ील में लांच की जा सकती है जिसमे आपको Moto G7, Moto G7 Power, Moto G7 Plus और Moto G7 Play स्मार्टफोन देखने को मिल सकते है।

जैसा की नाम से ही साफ़-साफ़ पता चलता है की Moto G7 सामान्य वरिएन्त, Moto G7 Plus इसका थोडा अपग्रेड वरिएन्त तथा G7 Power में आपको बड़ी बैटरी दी जा सकती है। अभी इन सभी डिवाइसों से जुडी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गयी है लेकिन अफवहों के अनुसार यहाँ पर आपको स्नैपड्रैगन 660 और स्नैपड्रैगन 710 चिपसेट देखने को मिल सकता है जो अलग-अलग वरिएन्त पर निर्भर करेगा। इसके अलावा आपको यहाँ नौच डिस्प्ले, ड्यूल कैमरा भी देखने को मिल सकता है।

2. 10x optical zoom smartphone 23 फरवरी (F19/F19 Pro)

साल 2017 में ओप्पो द्वारा 5X ज़ूम प्रोटोटाइप पेश करने के बाद अब कंपनी इस साल की शुरूआती महीनों में ही पेश करने के लिए तैयार है। हाल ही में प्राप्त हुए लीक के अनुसार कंपनी अपने आगामी Oppo F19 के साथ अपनी नवीनतम 10x ज़ूम टेक्नोलॉजी को पेश करेंगी।

Oppo 10x Zoom leaked

खबरों की माने तो यहाँ पर आपको स्नैपड्रैगन 675 चिपसेट के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। उम्मीद यही है की कंपनी इसको MWC 2019 के साथ ही पेश करेगी लेकिन कुछ लीक यह भी दर्शाती है की यह डिवाइस 23 फरवरी को F19 Pro (अपग्रेड वरिएन्त) के साथ लांच की जा सकती है।

3. Lg G8 ThinQ 24 फरवरी

हमेशा की तरह LG MWC 2019 में अपना नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन LG G8 ThinQ को लांच कर सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक यह डिवाइस वाटर-ड्राप नौच और ट्रिपल कैमरा सेंसर के साथ पेश की जा सकती है। प्रोसेसर के रूप में यहाँ पर स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट देखने को मिल सकती है।

LG G8 ThinQ में आपको 3D फोटोग्राफी की सुविधा तो मिलती ही है साथ में 6GB/8GB रैम का विकल्प भी दिया जा सकता है। ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो स्मार्टफोन में एंड्रॉयड 9.0 पाई स्मार्टफोन मौजूद हो सकता है। फ़ोन में 3.5mm ऑडियो जैक को बरकरार रखा गया है तथा नीचे की तरफ USB टाइप-C पोर्ट भी दिया जा सकता है।

4. Samsung S10-सीरीज 20 फरवरी

नए साल में सैमसंग की इस फ्लैगशिप ग्रेड-सीरीज S10 का सभी लोग काफी इन्तजार कर रहे है। सैमसंग अपनी यह सीरीज 20 फरवरी को लांच कर सकती है। स्मार्टफोन से जुड़े रेंडर सामने आ चुके है जहाँ साफ़ तौर पर डिवाइस के तीनो वरिएन्त देखे जा सकते है। यहाँ पर आपको सामने की तरफ पंच होल कैमरा सेंसर तथा फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।Source:Twitter @evleaks

लीक्स के अनुसार यहाँ पर आपको 3 अलग-अलग वरिएन्त में क्रमशः 5.8 / 6.1 / 6.4-इंच की डिस्प्ले के साथ आपको स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट या Exynos 9820 प्रोसेसर दिया जा सकता है। बैटरी बैकअप के लिए यहाँ 4000mAh की बड़ी बैटरी के साथ पीछे की तरफ ड्यूल या ट्रिपल कैमरा सेंसर भी दिया जा सकता है।

5. Vivo V15 Pro

रिपोर्ट्स की माने तो Vivo अपने आकर्षक Vivo V11 Pro के अपग्रेड वर्जन V15 Pro को फरवरी महीने में पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार है। यहाँ ख़ास बात यही है की डिवाइस के इनवाइट में देखने पर यह साफ़ होता है की यहाँ आपको पॉप-अप कैमरा सेटअप देखने को मिल सकता है।

Vivo V15Pro में पॉप-अप कैमरा के अलावा आपको इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और बहुत ही पतले बेज़ेल के साथ एक बड़ी और बेहतर स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो वाली डिस्प्ले दी जा सकती है। लेकिन कुछ रिपोर्ट्स यह भी उम्मीद जताती है की कंपनी इस नयी डिवाइस में इन-डिस्पले फिंगरप्रिंट सेंसर भी प्रदान कर सकती है। फोटोग्राफी के लिए पीछे की तरफ ट्रिपल कैमरा सेटअप भी देखने को मिल सकता है।

उपरोक्त बताई गयी इन डिवाइसों के अलावा अगर किसी और डिवाइस से जुडी कोई और जानकारी प्राप्त होती है तो हम लेख को जल्द अपडेट करेंगे तब तक बने रहिये हमारे साथ!!!

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here