साल ख़त्म होने को है और अब स्मार्टफोन की दुनिया में लगभग सभी को साउथ कोरियाई ब्रांड Samsung की नयी फ्लैगशिप सीरीज़ का इंतज़ार है। लगभग हर अफवाह में ये साफ़ है कि Samsung की S22 सीरीज़ फरवरी 2022 में लॉन्च की जा सकती है और कंपनी भी ज़ोरों से इसकी तैयारी कर रही है। लेकिन आज लॉन्च से कुछ हफ्ते पहले ही इस सीरीज़ के हाई-एन्ड फ़ोन Galaxy S22 Ultra को कंपनी की ऑफिशियल साइट पर देखा गया।

Samsung के एक स्मार्टफोन को चीन की कंपनी वेबसाइट के सपोर्ट पेज पर SM-S908U मॉडल नंबर के साथ देखा गया। हालांकि यहां आपको डिवाइस का नाम नहीं, केवल मॉडल नंबर ही नज़र आएगा।

The original image was posted by Mukul Sharma (@stufflistings) on December 13, 2021.

ये पढ़ें: Samsung Galaxy S21 FE की पूरी स्पेसिफिकेशन शीट लीक हुई

इस लिस्टिंग को सबसे पहले प्रसिद्ध लेकर Snoopy ने देखा और साथ ही ये दावा भी करते हैं कि Samsung ने नयी फ़्लैगशिप सीरीज़ Galaxy S22 का उत्पादन यानि कि प्रोडक्शन पूरे ज़ोरों शोरों से शुरू कर दिया है और इन स्मार्टफोनों के लिए भारी मात्रा में कंपोनेंट्स भी रोज़ मंगवाए जा रहे हैं। इनका ट्वीट आप नीचे देख सकते हैं।

इसके अलावा Galaxy S22 का गीकबेंच स्कोर भी आप नीचे देख सकते हैं। कुछ ही दिन पहले इस स्मार्टफोन को Geekbench बेंचमार्किंग साइट पर भी स्पॉट किया गया था जहां से ये स्कोर सामने आये हैं। साथ ही इस साइट से जो स्पेसिफिकेशन मिले हैं, उनमें डिवाइस का मॉडल नंबर SM-S908N, android 12 सॉफ्टवेयर और ओक्टा कोर चिपसेट शामिल हैं।

Samsung Galaxy S22 Ultra के स्पेसिफिकेशन

हालांकि डिवाइस के बहुत ज़्यादा फ़ीचर सामने नहीं आये हैं, लेकिन लॉन्च नज़दीक आते-आते उम्मीद है कि मुख्य स्पेसिफिकेशन लीक द्वारा सामने आ सकते हैं। फिलहाल ये तो साफ़ है कि Galaxy S22 Ultra में Snapdragon 8 Gen 1 आएगा और कुछ क्षेत्रों में इसे Samsung के अपने चिपसेट Exynos 2200 के साथ रिलीज़ किया जायेगा। इसके अलावा लीक में ये भी पता चला है कि इस फ़ोन में 12GB और 16GB के रैम विकल्प मिल सकते हैं, जिनके साथ 128GB/256GB/512GB के स्टोरेज विकल्प आने की उम्मीद है।

Samsung Galaxy S22 Ultra

S22 Ultra में AMOLED QHD+ डिस्प्ले आ सकती है। इस 6.8 इंच की स्क्रीन में आपको हाई रिफ्रेश रेट सपोर्ट और डिस्प्ले पर गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन मिलने के भी आसार हैं। साथ ही इसमें आपको S-Pen ममिलने की भी उम्मीद है।

इसके अलावा कैमरा सेक्शन में, आपको क्वाड रियर कैमरा सेटअप मिल सकता है, जिनमें मुख्य कैमरा 108MP का हो सकता है। फ़ोन में इस बार कंपनी 25W से आगे बढ़कर 45W फ़ास्ट चार्जिंग ऑफर कर सकती है जबकि बैटरी यहां 5000mAh की आएगी।

ये पढ़ें: क्या है Blockchain? किस तरह से बिटकॉइन से ये अलग है ? जानें सब कुछ

इस स्मार्टफोन में पंच-होल सेल्फी कैमरा, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, USB Type-C पोर्ट, ड्यूल सिम स्लॉट जैसे फ़ीचर भी रहेंगे। इसके अलावा और भी कुछ बेहतरीन फ़ीचर आने के आसार हैं, लेकिन जानने के लिए लॉन्च तक का इंतज़ार करना होगा। फ़ोन की कीमत की बात करें तो, इसकी शुरुआत $799 से हो सकती है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here