Samsung Galaxy C55 हुआ लॉन्च, 23,010 रुपए में मिल रहे ये फीचर्स

Main Image
  • Like
  • Comment
  • Share

Samsung ने C सीरीज का अपना नया फोन Galaxy C55 लॉन्च किया है। फिलहाल इस फोन को कंपनी द्वारा सिर्फ चीनी बाजार में ही लॉन्च किया गया है, भविष्य में ये वैश्विक स्तर पर भी लॉन्च हो सकता है। स्पेसिफिकेशन और डिजाइन के मामले में ये फोन लगभग Galaxy M55 की तरह ही है।

Galaxy C55 में भी M55 की तरह ही पिछले हिस्से पर vegan leather वाली फिनिशिंग दी गई हैं। कंपनी ने इस फोन को ऑरेंज और ब्लैक दो कलर में पेश किया है। पिछले हिस्से में ट्रिपल कैमरा सेटअप और डिस्प्ले के मध्य में कैमरा दिया गया है।

Samsung Galaxy C55 launched in china

Samsung Galaxy C55 स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी

  • फोन में 6.7-inch FHD+ Super AMOLED Plus Infinity-O डिस्प्ले दिया गया है, जो 120Hz रिफ्रेश रेट और 1000 निट्स तक की ब्राइटनेस को सपोर्ट करता है।
  • बेहतर परफार्मेंस के लिए Qualcomm Snapdragon 7 Gen 1 (4nm) और Adreno 644 GPU का इस्तेमाल किया गया है, इसके अतिरिक्त फोन में 8GB RAM और 256GB तक की इंटरनल स्टोरेज दी गई हैं। फोन Samsung One UI 6.1 लेयर के साथ Android 14 पर संचालित होता है। फोन का वजन 180 ग्राम हैं।
  • फोन के पिछले हिस्से में 50MP प्राइमरी कैमरा, 8MP अल्ट्रा वाईड एंगल कैमरा, और 2MP डेप्थ सेंसर कैमरा का ट्रिपल कैमरा सेटअप और LED flash मिल जाता है, इसके अतिरिक्त वीडियो कॉलिंग के लिए फ्रंट में 50MP सेल्फी कैमरा दिया गया है।
  • ये फोन 5000mAh बैटरी के साथ आता है, जो 45W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में Bluetooth 5.3, GPS + GLONASS, USB Type-C, NFC, Wi-Fi जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Samsung Galaxy C55 कीमत की जानकारी

चीनी बाजार में इस फोन के 8GB + 256GB वैरिएंट की कीमत 1999 yuan हैं, जो भारतीय मुद्रा में 23,010 रुपए होती हैं। वहीं इसके 12GB + 256GB वैरिएंट की चीनी बाजार में कीमत 2299 yuan हैं, जो भारतीय मुद्रा में लगभग 26,460 रुपए होती हैं।

अधिक जानकारी के लिए आप Smartprix को TwitterFacebookInstagram, और Google News पर फॉलो कर सकते हैं। मोबाइल फोन, टेक, गाइड या अन्य खबरों के लिए आप Smartprix पर भी विज़िट कर सकते हैं।

Akash SharmaAkash Sharma
आकाश शर्मा BCA ग्रेजुएट हैं टेक्नोलॉजी की दुनिया में होने वाली डवलपमेंट को काफी बारीकी से फॉलो करते है | वह पिछले दो वर्षों से एक content writer के रूप में काम कर रहे हैं।

Related Articles

ImagePoco F6 5G फ्लैगशिप चिपसेट Snapdragon 8s Gen 3 के साथ भारत में लॉन्च – कीमतें 29,999 रुपए से शुरू

Poco की नयी F-सीरीज़ में आज कंपनी ने नया डिवाइस Poco F6 5G लॉन्च किया है। ये नया मिड-रेंज फ़ोन Snapdragon 8s Gen 3 द्वारा संचालित है और इस चिपसेट के साथ भारतीय बाज़ार में ये पहला फ़ोन है। फ़ोन में 1.5K AMOLED डिस्प्ले, 512GB UFS 4.0 स्टोरेज और 90W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट जैसे फ़ीचर हैं। …

ImageGeekbench पर दिखी Samsung Galaxy C55 5G की लिस्टिंग, ये हो सकते हैं स्पेसिफिकेशन्स

हाल ही में Samsung Galaxy C55 5G को Geekbench लिस्टिंग वेबसाइट पर देखा गया है, जिसमें इसके मॉडल नंबर SM-C5560 और संभावित स्पेसिफिकेशन की जानकारी दी गयी हैं, जिसमें Snapdragon 7 series chipset और Android 14 ऑपरेटिंग सिस्टम शामिल हैं। खबरों के अनुसार ये फ़ोन जल्द ही बाज़ार में लॉन्च हो सकता है, लेकिन पूर्ण …

ImageNothing Phone (2) के लॉन्च सामने आ चुकी हैं ये मुख्य जानकारियां

अपने पहले स्मार्टफोन Nothing Phone (1) की सफलता के बाद, कंपनी अब दूसरा स्मार्टफोन Nothing Phone (2) लाने की तैयारी कर रही है। इस स्मार्टफोन को भी Phone (1) की तरह जुलाई में ही लॉन्च जायेगा, लेकिन इस बार कंपनी इस स्मार्टफोन के साथ कई बेहतर अपग्रेड लेकर आएगी। इनमें से कुछ के बारे में खुद …

ImageSamsung Galaxy S25 में मिलेंगे नए गैलेक्सी AI फीचर्स; Galaxy S24 FE Codename की खबरें भी लीक

Samsung जल्द ही अपनी नयी सीरीज Samsung Galaxy S25 लॉन्च कर सकता है। खबरों के अनुसार कंपनी गूगल के साथ मिल कर इस सीरीज में नए गैलेक्सी AI फीचर्स देने पर काम कर रही है। ये नए गैलेक्सी AI फीचर्स S24 FE एडिशन फ़ोन में भी देखने को मिल सकते हैं, इसके अतिरिक्त Galaxy S24 …

ImageSamsung Galaxy M55 लॉन्च हुआ, जानें किन खूबियों के साथ ये भारत में दे सकता है दस्तक

Samsung ने आज अपनी Galaxy M-सीरीज़ में एक नया स्मार्टफोन Samsung Galaxy M55 5G लॉन्च किया है। ये फ़ोन फिलहाल ब्राज़ील में पेश किया गया है और आने वाले दिनों में ये भारत में भी दस्तक देगा। फ़ोन में ओक्टा कोर Snapdragon 7 Gen 1 प्रोसेसर, AMOLED स्क्रीन और 5,000mAh बैटरी जैसे फ़ीचर मौजूद हैं। …

Discuss

Be the first to leave a comment.