रिलायंस इंडस्ट्रीज ने आज अपनी वार्षिक बैठक में JioPhone2 के साथ-साथ बीएसएनएल ब्रॉडबैंड और एयरटेल ब्रॉडबैंड को टक्कर देने के लिए Jio GigaFiber की भी घोषणा की है। काफी दिनों से यूजर जिसका इन्तजार कर रहे थे वह फाइबर-टू-होम ब्रॉडबैंड सर्विस आपको 15 अगस्त से उपलब्ध हो जाएगी। इसके माध्यम से यूजर 600 से अधिक चैनल्स का मज़ा काफी किफायती दरों पर उठा सकते है। इसके साथ आपको कुछ शुरूआती ऑफर भी दिए जायेंगे।

यह भी पढ़िएरिलायंस का नया धमाका Jio Phone 2 किया लांच; जाने इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशन

क्या है Jio GigaFiber?

काफी दिनों की टेस्टिंग के बाद रिलायंस जिओ ने अपनी FITH आधारित JioGigaFiber सर्विस की घोषणा कर दी है। कंपनी ने दावा किया है की आपको इस सर्विस के तहत 1Gbps तक की स्पीड प्रदान की जाएगी। इतनी तेज़ स्पीड के साथ यह सर्विस अभी तक की सबे तेज़ और शायद सबसे बड़ी फिक्स्ड-लाइन ब्रॉडबैंड सर्विस बन जाएगी। इस सर्विस में आपको टीवी के लिए एक सेटअप बॉक्स दिए जायेगा जिसके माध्यम से आप टीवी में इन्टरनेट के साथ-साथ कालिंग का भी फायदा ले पाएंगे।

यह भी पढ़िए: Samsung Galaxy S9 पर मिल रहा है 50,000 रुपए तक का डिस्काउंट

JioGigaFiber सर्विस के तहत कंपनी आपको अल्ट्रा HD कंटेंट, विडियो कॉन्फ़्रेंसिंग, वौइस एक्टिवेटिड असिस्टेंट की सुविधा के साथ-साथ वर्चुअल रियलिटी गेमिंग और शौपिंग, स्मार्ट होम की सुविधा भी प्रदान करेगी।

JioGigaFiber के लिए रजिस्ट्रेशन 15 अगस्त से MyJio App द्वारा शुरू कर दिया जायेगा इसके अलावा आप Jio.com के माध्यम से भी रजिस्ट्रेशन करवा सकते है। कंपनी अपनी इस सर्विस को लगभग 1100 शहरों में शुरू करेगी जिसके बाद उपभोक्ताओं के आधार पर इसकी सीमा को बढ़ाया भी जा सकता है।

मुकेश अम्बानी ने इवेंट के दौरान कहा की,” हम सबसे अडवांस फाइबर बेस्ड ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी उपलब्ध कराने के लिए 1100 शहरों के घरों, व्यापारों, छोटे और बड़े उद्यमों तक फाइबर कनेक्टिविटी का विस्तार करेंगे। उन्होंने बताया कि कंपनी अपने नए ब्रॉडबैंड में फाइबर आधारित ब्रॉडबैंड सर्विस ऑफर कर रही है। वहीं, इसके बारे में बात करते हुए रिलायंस जियो की डायरेक्टर ईशा अंबानी ने कहा, ‘Mbps के दिन गए, अब Gbps की बात होगी।’ 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here