Redmi A1+ की लॉन्च डेट लीक; मात्र 7,000 तक की कीमत पर हो सकता है लॉन्च

Main Image
  • Like
  • Comment
  • Share

Xiaomi अपनी A-सीरीज़ में बेहद सस्ता फ़ोन लेकर आने वाला है। इस स्मार्टफोन का नाम Redmi A1+ है, जो भारत में 14 अक्टूबर 2022 को लॉन्च होगा। ये फ़ोन विश्व स्तर पर पहले ही लॉन्च हो चुका है, और अब इसी हफ्ते भारत में लॉन्च होने वाला है। कंपनी ने खुद इस बात की जानकारी अपने ट्विटर हैंडल पर इन्वाइट पोस्ट करके दी है।

Redmi A1+ की अनुमानित कीमतें

Redmi A1+ पहले आ चुके बजट फ़ोन Redmi A1 का अपग्रेडेड वर्ज़न है। कीमत की बात करें तो, Redmi A1 की कीमत भारत में 6,499 रूपए है। आसार हैं कि Redmi A1+ की कीमत बस इससे थोड़ी ऊपर जा सकती है। कयास लगाए जा रहे हैं कि ये फ़ोन 7,000 रूपए की रेंज में लॉन्च हो सकता है।

Redmi India ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किये इन्वाइट में इस फ़ोन को हरे (Mint Green) और हल्के नीले (Sky Blue) रंगों में दिखाया है।

Redmi A1+ के अनुमानित स्पेसिफिकेशन

Redmi A1+ भी Android Go एडिशन के साथ ही देखने को मिलेगा, जैसे कि हमने Redmi A1 में देखा है। इस स्मार्टफोन में 6.52-इंच की HD+ डिस्प्ले है और ये ओक्टा कोर MediaTek Helio A22 चिपसेट पर काम करता है। फ़ोन में आपको 3GB की रैम और 32GB की स्टोरेज मिलेगी, लेकिन साथ ही माइक्रो एसडी स्लॉट का विकल्प भी है, तो आप स्टोरेज को बढ़ा सकते हैं।

इस बजट फ़ोन में 8MP का ड्यूल रियर कैमरा सेटअप है और सामने की तरफ वॉटरड्रॉप नौच में 5MP का सेल्फी कैमरा फिट किया गया है। Redmi A1+ 5000mAh की बैटरी के साथ आपका लम्बे समय तक साथ देने में सक्षम है, लेकिन यहां फ़ास्ट चार्जिंग नहीं है। मगर इस कीमत पर 10W की चार्जिंग सपोर्ट से हमें शिकायत भी नहीं है।

कनेक्टिविटी विकल्पों में 4G LTE, Wi-Fi, ब्लूटूथ 5.0, GPS, और USB टाइप-सी पोर्ट जैसे फ़ीचर शामिल हैं। साथ ही बायोमेट्रिक सुरक्षा के लिए इसमें रियर पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिलेगा।

Redmi Writing Pad भी हुआ लॉन्च

Redmi ने अभी अभी भारत में अपना नया प्रोडक्ट Redmi Writing Pad भी लॉन्च किया है। इससे देखकर पुराने ज़माने के स्लेट की याद आएगी, जिसे Redmi ने अब डिजिटल रूप दे दिया है। ये राइटिंग पैड 8.5-इंच की पॉलीमर एलसीडी डिस्प्ले के साथ आया है और काले रंग में है।

ये उनके लिए एक ईको-फ्रेंडली डिवाइस और अच्छा विकल्प है, जिन्हें नोट्स बनानेए पेपर पर अक्सर लिस्ट या स्केच बनाने की आदत है। Redmi Writing Pad के साथ आप अपने ये सभी काम कर सकते हैं, और पेपर भी बचा सकते हैं।

Redmi Writing Pad का वज़न भी मात्र 90 ग्राम है और आप इसे कहीं भी अपने साथ लेकर चल सकते हैं। इसमें राइटिंग के लिए एलेक्ट्रोफोरेटिक डिस्प्ले का इस्तेमाल हुआ है, जिसमें फ्लूइड के काफी छोटे पार्टिकल्स का इस्तेमाल किया जाता है और जब आप लिखते हैं, तो ये फ्लूइड पार्टिकल एक से दूसरी जगह पर चलते रहते हैं और स्क्रीन पर रंग बदलता है और इसीलिए इसमें बैकलाइटिंग की भी ज़रूरत नहीं होती, जिससे से आँखों के लिए भी सुरक्षित है।

रेडमी राइटिंग पैड की कीमत मात्र 599 रूपए है और आप इसे Mi Store से खरीद सकते हैं।

Pooja ChaudharyPooja Chaudhary
Pooja has been covering technology and gadgets for more than 5 years. Most of her work has been centred around smartphones and smartphone apps, but she occasionally likes to dabble with content on people and relationships. She is also a bit of a TV junkie and is often trying to make time to catch up with her favourite shows and classic movies.

Related Articles

Imageफ़ास्ट USB-C पोर्ट के साथ iPhone 15 में मिल सकते हैं यह 8 फीचर्स

टेक दिग्गज Apple, एक्शन से भरपूर वर्ष के लिए अपनी कमर कस रही है। उम्मीद की जा रही है, कि स्मार्टफोन निर्माता अपने iPhone 15 सीरीज़ को इस साल के सितंबर माह तक लॉन्च कर देगी। हालाँकि, अभी iPhone 15 की आधिकारिक लॉन्च में बहुत समय बचा हुआ है, लेकिन लॉन्च से पहले ही फोन …

ImageRedmi A1 बजट स्मार्टफोन की कीमत लॉन्च से पहले लीक हुई; स्पेसिफिकेशन भी सामने आये

Redmi कल यानि 6 सितम्बर को भारत में नया बजट स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। इस स्मार्टफोन का नाम Redmi A1 है, जिसे कंपनी “life banao A1” टैगलाइन के साथ प्रमोट कर रही है। ये फ़ोन बजट सेगमेंट में आने वाला है, जहां ग्राहक काफ़ी ज़्यादा हैं। कंपनी ने टीज़र इमेज में इसे डिज़ाइन को …

ImageRedmi 10 Prime की भारत में लॉन्च डेट सामने आयी; क्या आपको भी इस कीमत पर इसका इंतज़ार

Xiaomi की सब-ब्रांड Redmi का Redmi 10 Prime जल्दी ही भारत में एंट्री करने वाला है। Xiaomi की तरफ से भी इसका टीज़र सामने आ चुका है। साथ ही इसके कुछ मुख्य फ़ीचर भी कंपनी बता चुकी है। अगर हम पहले सामने आयी ख़बरों को मानें तो ये फ़ोन हाल ही में चीन में लॉन्च …

ImageRealme GT 7 Pro स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी लीक; Snapdragon 8 Gen 4 SoC के साथ जल्द होगा भारत में लॉन्च

इस साल के आखिर तक Realme GT 7 Pro भारत में लॉन्च किया जा सकता है, इसकी जानकारी खुद कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट चेस जू द्वारा दी गयी है। इस जानकारी के बाद से इस फ़ोन के कई लीक्स इंटरनेट पर वायरल हो रहे हैं। हाल ही में एक वीबो यूजर द्वारा Realme GT 7 …

ImageMotorola Edge 50 Neo स्टोरेज और कलर ऑप्शंस की लीक हुई जानकारी

पिछले साल लॉन्च हुए Motorola Edge 40 Neo की सफलता के बाद कंपनी जल्द ही भारत में Motorola Edge 50 Neo लॉन्च कर सकती है। लॉन्च से पहले फोन की स्टोरेज और कलर ऑप्शंस की जानकारी इंटरनेट पर लीक हो गई है। खबरों के अनुसार फोन 2 स्टोरेज वैरिएंट में लॉन्च हो सकता है। आगे …

Discuss

Be the first to leave a comment.