Xiaomi की सब-ब्रांड Redmi का Redmi 10 Prime जल्दी ही भारत में एंट्री करने वाला है। Xiaomi की तरफ से भी इसका टीज़र सामने आ चुका है। साथ ही इसके कुछ मुख्य फ़ीचर भी कंपनी बता चुकी है। अगर हम पहले सामने आयी ख़बरों को मानें तो ये फ़ोन हाल ही में चीन में लॉन्च हुए Redmi 10 का रिब्रांडेड वर्ज़न है। इस किफ़ायती स्मार्टफोन के बारे में और भी काफी कुछ चर्चा ज़ोरों पर है, आइये जानते हैं।

सबसे पहले तो इसका जो टीज़र सामने आया है, उसमें पुष्टि हो जाती है कि ये फ़ोन पंच-होल कैमरा के साथ ही रिलीज़ होगा। साथ ही इसमें अडैप्टिव रिफ्रेश रेट के साथ डिस्प्ले और MediaTek का चिपसेट होगा। इसके अलावा कंपनी ने ट्विटर पर Redmi India का नाम बदलकर 10 प्राइम नंबर लिख दिए हैं, जो नए Prime फ़ोन की तरफ इशारा करते हैं। इसके अलावा ट्विटर हैंडल पर कंपनी ने माइक्रोसाइट का लिंक भी साझा किया है जिसमें एक टाइमर मौजूद है, जो इसके लॉन्च की तरफ इशारा करता है, जो कि 3 सितम्बर को दोपहर 12 बजे होगा।

इसके अलावा माइक्रोसाइट पर इसके मुख्य फ़ीचरों का टीज़र भी दिया गया है जैसे कि पंच-होल सेल्फी कैमरा, अडैप्टिव रिफ्रेश रेट, और ड्यूल माइक्रोफ़ोन।

इसके पहले ये फ़ोन Bluetooth Special Interest Group (Bluetooth SIG) साइट पर भी मॉडल नंबर 21061119BI के साथ नज़र आया। यहां आख़िर में जो ‘I’ है वो India के लिए दिया गया है। साथ ही ये मॉडल नंबर काफी हद तक Redmi 10 के जैसा ही है। इसी बात से अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि Redmi 10 Prime भारत में Redmi 10 का रिब्रांडेड वर्ज़न है।

ये भी पढ़ें: Xiaomi Mi TV Master 77″, और Mi TV 6 55″ और 65″ OLED टीवी लॉन्च हुई

Redmi 10 Prime स्पेसिफकेशन

अगर ये फ़ोन Redmi 10 का ही रिब्रांडेड वर्ज़न है तो इसमें आपको 6.5-इंच की FHD+ अडैप्टिव सिंक डिस्प्ले 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ मिलेगी। फ़ोन में मीडियाटेक हेलिओ G88 चिप के साथ 6GB तक की रैम और 128GB तक की स्टोरेज आ सकती है। इसके अलावा फ़ोन में 50MP क्वाड रियर कैमरा सेटअप होगा और सामने की तरफ 8MP का सेल्फी कैमरा आ सकता है। वहीँ इसमें 5000mAh की बैटरी आपको 18W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ मिल सकती है।

Redmi 10 Prime कीमतें

Redmi 10 Prime की कीमतें तो हमें लॉन्च पर ही पता चल सकेंगी, लेकिन एक अंदाज़ा आपको दे सकते हैं। Redmi 10 का ग्लोबल वर्ज़न तकरीबन 13,000 रूपए की शुरूआती कीमत के साथ लॉन्च किया गया है। और इसकी कीमत लगभग 17,000 रूपए तक गयी है। लेकिन भारत में इसे थोड़ी-सी और कम कीमत में लाने का अंदेशा है। भारत में Redmi 10 Prime को 10,000 रूपए से 11,000 रूपए तक की शुरूआती कीमत के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here