अपनी डिजिटल सिनेमेटोग्राफी और फोटोग्राफी कैमरों के लिए जानी जाती जाने वाली कंपनी रेड, ने आखिरकार अपने हाइड्रोजन वन फोन के स्पेसिफिकेशन को सार्वजानिक किया है। पिछले साल, रेड ने अपने स्मार्टफोन प्रोटोटाइप को पेश  किया था और बिना किसी ज्यादा जानकरी को साझा किये डिवाइस को प्री-ऑर्डर के लिए भी उपलब्ध करा दिया था।(Read in English)

रेड के फाउंडर और सीईओ Jim Jannard ने हाइड्रोजन-वन की स्पेसिफिकेशन और विशेषताओं एवं फ़ोन की उपलब्धता से सम्बंधित जानकारी भी सार्वजानिक की है।

रेड हाइड्रोजन वन की विशेषताएँ

रेड हाइड्रोजन वन फोन में 5.7-इंच का क्यूएचडी (2560 × 1440 पिक्सेल) डिस्प्ले है। कंपनी अनुसार फ़ोन की स्क्रीन में दो मोड दिए गये होंगे जो एक नियमित 2-डी मोड और एक 4-व्यू (4V) होलोग्राफिक मोड है, जो बिना किसी चश्मे के 3-डी छवि से बेहतर फोटो प्रदर्शित कर सकती हैं।

रेड हाइड्रोजन वन को क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 835X सिस्टम-ऑन-चिप द्वारा संचालित किया जाता है, यहाँ X का क्या मतलब है ये देखने वाली चीज़ रहेगी। फोन 3.5 मिमी हेड फोन्स पोर्ट, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और एक हाइब्रिड डुअल-सिम स्लॉट से लैस है।

रेड का कहना है कि हैंडसेट में सामान्य 5.7-इंच वाले फोन की तुलना में वजन 2 औंस तक ज्यादा है, जो इसकी डिजाइन, निर्माण सामग्री और 4,500 एमएएच की बड़ी बैटरी के हिसाब से सही भी लगता है।

यह भी पढ़े: Samsung On7 Prime से जुड़े सभी FAQ प्रश्नों के उत्तर

रेड के हाइड्रोजन-वन फ़ोन का डिज़ाइन उनके कैमरों से थोड़ा मिलता जुलता है। फ़ोन में किनारो पर थोड़ा घुमाव दिया है जिससे फ़ोन को पकड़ने में काफी सहायता मिलती है। इसके अतिरिक्त, फोन में मोटो मॉड की तरह मॉड्यूलर क्षमताएँ दी गयी हैं जिनसे आप बैक पैनल पर मौजूद मैग्नेटिक पिन्स का उपयोग करके मॉड्यूल के बीच पावर और डेटा संचारित कर सकते हैं।

रेड हाइड्रोजन वन की रिलीज़ की तारीख

अगर कीमत की बात जाये तो हाइड्रोजन वन की कीमत $1,195 (लगभग 76,990 रुपए) होने की उम्मीद है, जिसकी बिक्री इस साल के अंत में शुरू होगी। फ़ोन के कर्रिएर-अनलॉक संस्करण को कर्रिएर-लॉक संस्करण से पहले इस गर्मियों को अमेरिका में उपलब्ध करा दिया जायेगा।

जिम जनार्ड ने रेड़ हाइड्रोजन वन के लिए कर्रिएर-सपोर्ट को “अप्रत्याशित” कहा है तथा इसके बारे में अभी कोई ज्यादा जानकारी नहीं दी हैं।

Honor 9 Lite फर्स्ट इम्प्रैशन – डिज़ाइन और डिस्प्ले हैं इसकी सबसे बड़ी खासियत

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here