Realme 6i को भारत में 14 जुलाई को लांच किया जायेगा। इस से पहले Realme C11 को भी इसी दिन लांच किये जाने की घोषणा हो चुकी है। फ्लिप्कार्ट पर सामने आये टीज़र के हिसब से यह डिवाइस आपको पंच होल डिस्प्ले और क्वैड कैमरा के साथ मिड-रेंज प्राइस सेगमेंट में पेश की जाएगी। उम्मीद यह भी जताई जा रही है की यह डिवाइस Realme 6s का एक रीब्रांड मॉडल हो सकती है तो चलिए नज़र डालते है डिवाइस के फीचरों पर:

Realme 6i के आपेक्षित फीचर

रिपोर्ट के अनुसार यह डिवाइस Realme 6s का रीब्रांड वरिएन्त हो सकता है तो अगर यह सच साबित होता है तो यहाँ पर सामने की तरफ आपको 6.5-इंच की FHD+ रेज़ोलुशन वाली IPS LCD डिस्प्ले 90Hz रिफ्रेश रेट और 480 निट्स तक की ब्राइटनेस के साथ मिल सकती है। इसके साथ डिस्प्ले पर गोरिल्ला ग्लास 3 की प्रोटेक्शन भी दी जा सकती है।

प्रोसेसर की बात करे तो फोन में MediaTek Helio G90T का इस्तेमाल किया जायेगा। डिवाइस को 4GB रैम और 64B स्टोरेज का ऑप्शन दिया जायेगा जिसको आप 256GB तक बढ़ा सकते है। Realme 6i एंड्राइड 10 आधारित Realme UI पर रन करता हुआ मिलेगा। स्टोरेज के लिए डेडिकेटेड कार्ड स्लॉट भी दिया गया होगा।

फोटोग्राफी कल इए पीछे की तरफ 48MP प्राइमरी सेंसर वाला क्वैड कैमरा सेटअप 8MP अल्ट्रा वाइड, 2MP मोनो सेंसर और 2MP मैक्रो सेंसर के साथ दिया जायेगा। साथ ही सामने की तरफ 16MP का सेल्फी कैमरा पंच होल के तहत दिया गया है। बैटरी यहाँ 4300mAh कैपेसिटी और 30W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ मिलेगी।

कनेक्टिविटी के लिए यहाँ ड्यूल 4G VoLTE, WiFi 802.11 ac, ब्लूटूथ 5, GPS + GLONASS, NFC, USB टाइप C पोर्ट भी शामिल किये गये है।

Realme 6i की कीमत

उम्मीद यही लगे जा रही है की Realme 7i की कीमत इंडिया में 15,000 रुपए से कम रखी जा सकती है क्योकि Realme 6 इस समय मार्किट में 14,999 रुपए की कीमत में उपलब्ध है। 14 जुलाई को लांच के साथ बाद डिवाइस जल्द ही फ्लिप्कार्ट पर बिक्री के लिए उपलब्ध हो सकता है।

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here