Realme जुलाई महीने में एक और स्मार्टफोन को लांच कर चुकी है। Realme 6i को इंडिया में Redmi Note 9 को टक्कर देने के लिए पेश किया गया है। यह डिवाइस काफी हद्द तक Realme 6s जैसी नज़र आती है। तो चलिए नज़र डालते है डिवाइस के फीचरों पर:

Realme 6i के फीचर

फ़ोन में सामने की तरफ 6.5-इंच की FHD+ LCD डिस्प्ले पंच होल के साथ दी गयी है। फोन का स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो 90.6% है। Realme ने फोन के स्प्लैश-रेसिस्टेंट होने के भी दावा किया है। डिस्प्ले पर गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन भी दी गयी है।

परफॉरमेंस के लिए फोन में MediaTek Helio G90T चिपसेट के साथ आपको LPDDR4X रैम (4GB/6GB) और UFS2.1 64GB स्टोरेज का कॉम्बिनेशन दिया गया है। इसके साथ डिवाइस में डेडिकेटेड कार्ड स्लॉट भी दिया गया है जिसमे आप 256GB मेमोरी कार्ड इस्तेमाल कर सकते है।

पीछे की तरफ आपको वर्टीकल डायरेक्शन में 48MP प्राइमरी सेंसर के साथ 8MP 119-अल्ट्रा-वाइड सेंसर, 2MP मोनो तथा 2MP का मैक्रो सेंसर भी दिए गये है। Realme ने कैमरा एप्लीकेशन में आपको AI, नाईटस्केप, क्रोमा बूस्ट और ब्यूटी मोड का भी सपोर्ट दिया है। पंच होल कटआउट में आपको 16MP ड्यूल सेल्फी कैमरा मिलता है।

Realme 6i में 4,300mAH की बड़ी बैटरी 30W VOOC 4.0 VOOC फ़ास्ट चार्जिंग के साथ मिलती है। सॉफ्टवेयर की बात करे तो फ़ोन एंड्राइड 10 आधारित Realme UI पर रन करता है।अन्य फीचर में USB टाइप-C पोर्ट, 3.5mm ऑडियो जैक, और सभी बेसिक सेंसर दिए गये है।

Realme 6i की कीमत और उपलब्धता

कंपनी ने Realme 6i को मार्किट में Eclipse Black और Lunar White कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। डिवाइस के 4G रैम और 64GB स्टोरेज को 12,999 रुपए तथा 6GB रैम और 64GB स्टोरेज को 14,999 रुपए की कीमत में पेश किया है। फोन को 31 जुलाई को आप फ्लिप्कार्ट से खरीद सकते है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here