Realme की नयी नंबर सीरीज़ भारत में इस दिन होगी लॉन्च

Main Image
  • Like
  • Comment
  • Share

Realme कुछ समय से अपनी नयी नंबर सीरीज़ को टीज़ कर रही है। आज कंपनी ने इसी Realme 12 Pro सीरीज़ को भारत में लॉन्च करने की घोषणा कर दी है। कंपनी ने एलान कर दिया है कि Realme 12 Pro और Realme 12 Pro Plus 5G भारत में 29 जनवरी को दोपहर 12 बजे लॉन्च किये जायेंगे। ये फ़ोन भारत में Realme 11 Pro और Realme 11 Pro Plus के सक्सेसर होंगे, जिन्हें 2023 में पेश किया गया था। हालांकि फोनों के लॉन्च में लगभग 2 हफ्ते का समय बाकी है, लेकिन इनके फीचरों और डिज़ाइन के लीक सामने आ चुके हैं। आइये जानते हैं कि अब तक Realme 12 Pro सीरीज़ के बारे में अब तक क्या क्या सामने आया है।

ये पढ़ें: जनवरी 2024 में लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन – Upcoming Phones in January 2024

Realme 12 Pro सीरीज़ के डिज़ाइन में दिखेंगे ये बदलाव

Realme 12 Pro Plus

Realme ने लॉन्च से पहले ही, इन नए फोनों के डिज़ाइन की एक झलक शेयर कर दी है और साथ ही इनमें एक नया कलर वैरिएंट भी दिख रहा है। अगर आप ऊपर दी गयी तस्वीर को देखें तो ये डिज़ाइन काफी हद तक Realme 11 Pro सीरीज़ जैसा ही है, हालांकि रंगों के विकल्पों में अंतर ज़रूर दिख रहा है। पिछली बार जहां नंबर सीरीज़ को हरे, काले और बेज रंगों में पेश किया गया था, वहीँ इस बार ये नए फ़ोन सफ़ेद, नीले और काले रंगों में नज़र आ सकते हैं।

Realme 12 Pro सीरीज़
Realme 12 Pro (likely)

जो तस्वीर Realme द्वारा सामने आयी है, उसमें एक गोल कैमरा मॉड्यूल दिख रहा है, जिसके चारों तरफ सुनहरे रंग की रिंग है। ये कैमरा मॉड्यूल डिवाइस के रियर पैनल पर ऊपर की तरफ बीच में है। नीचे जो रंग आपको नज़र आ रहा है, उसे कंपनी ने Submarine Blue कलर का नाम दिया है। वािण कुछ रिपोर्ट बताती हैं कि दोनों Pro मॉडल Navigator Beige और Submarine Blue रंगों में आ सकते हैं। वहीँ हाई-एन्ड मॉडल Realme me 12 Pro Plus में एक लाल (Explorer Red) रंग का विकल्प भी आपको मिल सकता है।

Realme ने इस बात नयी नंबर सीरीज़ के लिए घड़ियों के प्रचलित डिज़ाइनर Olivier Saveo, और Rolex Watches के साझेदारी की है

ये पढ़ें: Oppo Reno 11 Pro रिव्यु: बेहतर डिज़ाइन व परफॉरमेंस, लेकिन क्या कीमत सही है ?

Realme 12 Pro सीरीज़ स्पेसिफिकेशन (अनुमानित)

Realme 12 Pro 5G को कंपनी Snapdragon 6 Gen 1 के साथ लॉन्च कर सकती है और ये तीन स्टोरेज वैरिएंट -12GB+256GB, 8GB+128GB, और 8GB+256GB में बाज़ार में आ सकता है। कैमरा की बात करें तो, कंपनी ने खुद पुष्टि की है कि इसमें 50MP Sony IMX890 प्राइमरी सेंसर होगा, जो OIS के साथ आएगा। इसके अलावा इसमें 32MP टेलीफ़ोटो सेंसर 2x ऑप्टिकल ज़ूम के साथ आ सकता है। वहीँ इसमें सेल्फी के लिए 16MP का पंच-होल फ्रंट कैमरा आने के आसार हैं।

Realme 12 Pro सीरीज़

Realme 12 Pro Plus 5G ओक्टा कोर Snapdragon 7s gen 2 प्रोसेसर द्वारा संचालित हो सकता है, जिसमें 12GB तक की रैम और 256GB तक की स्टोरेज मिलने के कयास लगाए जा रहे हैं। इसमें भी 50MP का ही मुख्य कैमरा होगा। इसके अलावा एक OmniVision OV64B पेरिस्कोप टेलीफ़ोटो सेंसर आने के आसार हैं, जिसमें 6x लॉसलेस ज़ूम तक और 120x डिजिटल ज़ूम में भी फोटो ले सकते हैं। इस हाई-एन्ड वैरिएंट में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए भी 32MP का कैमरा मिल सकता है।

अन्य फीचरों की बात की जाए तो, रिपोर्ट कहती हैं कि Realme 12 Pro सीरीज़ के दोनों स्मार्टफोनों में 5000mAh की बैटरी, 67W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट और 6.7-इंच फुल एचडी+ कर्व्ड AMOLED स्क्रीन जैसे स्पेसिफिकेशन होंगे। साथ ही दोनों में 120Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट भी मिलेगा। इसके अलावा दोनों फ़ोन Android 14 आधारित Realme UI 5 द्वारा संचालित भी हो सकते हैं। दोनों में फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिलेगा। हालांकि इनकी कीमतों को लेकर अभी कोई लीक नहीं आयी है, तो इसके लिए हमें और आपको लॉन्च के समय तक का इंतज़ार करना होगा।

अधिक जानकारी के लिए आप Smartprix को TwitterFacebookInstagram, और Google News पर फॉलो कर सकते हैं। मोबाइल फोन, टेक, गाइड या अन्य खबरों के लिए आप Smartprix पर भी विज़िट कर सकते हैं।

Pooja ChaudharyPooja Chaudhary
Pooja has been covering technology and gadgets for more than 5 years. Most of her work has been centred around smartphones and smartphone apps, but she occasionally likes to dabble with content on people and relationships. She is also a bit of a TV junkie and is often trying to make time to catch up with her favourite shows and classic movies.

Related Articles

ImageApple के डायनामिक आइलैंड जैसे सेटअप के साथ 7 मार्च को लॉन्च होगा Realme C55

Realme C55 को अभी हाल ही में ऑनलाइन वेबसाइट पर देखा गया था, जिसके बाद से फोन की चर्चा तेज़ हो गयी थी। अब खबर मिली है, कि यह नवीनतम स्मार्टफोन 7 मार्च को लॉन्च किया जायेगा। दरअसल, Realme की इंडोनेशियाई शाखा ने आधिकारिक वेबसाइट पर एक प्रोमो पेज के माध्यम से फोन के लॉन्च …

ImageRealme 9 सीरीज़ में ये चार फोन होंगे लॉन्च; लॉन्च टाइमलाइन सामने आयी

Realme 8 सीरीज़ की सक्सेसर, Realme 9 सीरीज़ के लॉन्च की पुष्टि कंपनी के इंडिया और यूरोप सीएमओ फ्रांसिस वोंग (Francis Wong) ने काफी पहले सितम्बर में ही कर दी थी। पिछले महीने कंपनी ने दोबारा घोषणा की कि Realme 9 सीरीज़ के स्मार्टफोनों को अगले साल 2022 में बाज़ार में उतारा जायेगा। कुछ Realme …

ImageXiaomi का 2023 का रोडमैप सामने आया, मार्च से पहले लॉन्च हो सकते हैं ये सभी डिवाइस

Xiaomi 13 Pro सीरीज़ को कंपनी ने दिसंबर 2022 में ही चीन में लॉन्च किया है। अब इस साल के पहले ही महीने में भारत में Redmi Note 12 सीरीज़ को उतारा गया है। लेकिन अब खबर ये है कि Xiaomi यहां रुकने वाली नहीं है और मार्च 2023 तक कंपनी कई नए प्रोडक्ट विश्व …

ImageRealme 12 Pro सीरीज़ के साथ फ्लैगशिप फोनों वाला पेरिस्कोप कैमरा अब मिलेगा 30,000 से भी कम में

Realme ने भारत में अपनी नयी नंबर सीरीज़ में दो स्मार्टफोन realme 12 Pro और 12 Pro+ को लॉन्च किया है। दोनों स्मार्टफोनों में इस बार एक नया रंग Submarine Blue सामने आया है, जो काफी आकर्षक है। इसके अलावा इन दोनों में 6.7-इंच की फुल एचडी+ 120Hz कर्व्ड AMOLED डिस्प्ले 2160Hz PWM अल्ट्रा-हाई फ्रीक्वेंसी …

Imageआर्डर करते ही मात्र 10 मिनटों में होगी Samsung Galaxy S24 सीरीज़ फोनों की डिलीवरी

Samsung Galaxy S24 सीरीज़ हाल ही में भारत में लॉन्च हुई है और आज इस सीरीज़ को मात्र कुछ मिनटों में आप तक पहुंचाने के लिए सैमसंग ने क्विक डिलीवरी प्लेटफॉर्म Blinkit के साथ साझेदारी की घोषणा की है। अब भारत के कुछ चुनिंदा शहरों में Galaxy S24 सीरीज़ के फ़ोन मात्र 10 मिनटों में …

Discuss

Be the first to leave a comment.