Oppo ने इंडियन मार्किट में अपनी A सीरीज के तहत A15 स्मार्टफोन को लांच किया है जिसकी कीमत सिर्फ 10,990 रुपए तय की गयी है। फोन की खासियत इसकी बड़ी डिस्प्ले, आकर्षक डिजाईन और ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप कही जा सकती है। कंपनी ने काफी सोच कर डिवाइस को पेश किया है की आज के समय में इस कीमत पर यूजर को कौन से फीचर ज्यादा आकर्षित कर सकते है?

तो क्या Oppo A15 आपके लिए एक वैल्यू फॉर मनी डिवाइस साबित हो सकती है? ऐसे ही सवालों के जवाबों जाने के लिए डिवाइस का हैंड्स ऑन रिव्यु लेकर आये है। हमने डिवाइस को अभी कुछ ही देर इस्तेमाल किया है तो फोन का शुरूआती अनुभव कैसा मिलता है जानते है Oppo A15 के हैंड्स ऑन से:

Oppo A15 बॉक्स कंटेंट

  • हैंडसेट
  • TPU प्रोटेक्टिव कवर
  • 10W एडाप्टर एंड माइक्रो USB केबल
  • यूजर मैन्युअल

Oppo A15 स्पेसिफिकेशन एंड प्राइस

मॉडल Oppo A15
डिस्प्ले 6.55-इंच HD+ डिस्प्ले TFT, 720 x 1600 पिक्सेल्स, वाटरड्राप नौच
प्रोसेसर MediaTek Helio P35
रैम 3GB
इंटरनल स्टोरेज 32GB
सॉफ्टवेयर एंड्राइड 10 आधारित Color OS 7.2
सेल्फी कैमरा 5MP
रियर कैमरा 13MP + 2MP + 2MP, LED फ़्लैश
बैटरी 4230mAh,
सिम ड्यूल सिम ड्यूल स्टैंडबाई
अन्य 3G, 4G, VoLTE, Wi-Fi, GPS/GLONASS, रियर फिंगरप्रिंट स्कैनर, 3.5mm ऑडियो जैक
कीमत 10,990 रुपए

Oppo A15 हैण्ड ऑन: डिजाईन एंड डिस्प्ले

175 ग्राम वजन और 7.9mm मोटाई के साथ Oppo A15 इस्तेमाल में काफी आरामदायक साबित होता है। सामने की तरफ

3D कर्व एज काफी अच्छी नज़र आती है। ओप्पो ने यहाँ NCVM वैक्यूम कोटिंग का इस्तेमाल किया है जो प्लास्टिक बिल्ड को मेटलिक फिनिश देता है। ग्लॉसी सरफेस काफी अच्छी लगती है लेकिन इसपर उंगलियों के निशान काफी जल्द लग जाते है।

पीछे की तरफ आपको ट्रिपल कैमरा सेटअप भी दिया गया है जिसके साथ LED फ़्लैश और फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिए गये है। सामने की तरफ आपको 6.52-इंच की बड़ी डिस्प्ले 720×1600 पिक्सेल रेज़ोलुशन के साथ दी गयी है। डिस्प्ले पैनल उतने वाइब्रेंट कलर के साथ आता है जो LCD पैनल से उम्मीद कर सकते है।

वॉल्यूम बटन और पॉवर बटन को राईट साइड में जगह दी गयी है। सिम ट्रे डेडिकेटेड कार्ड स्लॉट के साथ आती है। नीचे की तरफ 3.5mm ऑडियो जैक, माइक्रोफोन और माइक्रो USB पोर्ट के आलवा स्पीकर ग्रिल भी देखने को मिलती है।

Oppo A15: हार्डवेयर एंड सॉफ्टवेयर

इंटरनल हार्डवेयर देखे तो फोन में आपको MediaTek P35 प्रोसेसर दिया गया है। चिपसेट के साथ 3GB रैम और 32GB स्टोरेज का ऑप्शन भी मिलता है। यह रैम और स्टोरेज कॉम्बिनेशन एक दम एंट्री लेवल का मालूम होता है जो आज के समय के लिए मिनिमम कहा जा सकता है।

सॉफ्टवेयर की बात करे तो डिवाइस में आपको एंड्राइड 10 आधारित Color OS 7.2 दिया गया है। फोन में प्री इन्सटाल्ड एप्लीकेशन भी मिल जाती है लेकिन अप्प ड्रावर अआप्को पसंद आ सकता है। फोन में सुपर पॉवर सेविंग मोड भी दिया गया है जो बैटरी बैकअप को काफी बढ़ा देता है। इसके अलावा फोन में स्मार्ट साइडबार, डार्क मोड, 3 फिंगर स्क्रीनशॉट, म्यूजिक परी और गेम सेण्टर जैसे फीचर भी दिए है।

Oppo A15: फर्स्ट इम्प्रैशन

Oppo A15 साफ़ तौर पर एक अच्छे डिजाईन और बेसिक स्पेसिफिकेशन के साथ पेश किया गया एंट्री लेवल स्मार्टफोन है। फोन में आपको ग्लॉसी बॉडी मिलती है जो पहली बार इस्तेमाल में आपको पसंद आ सकती है। ColorOS सॉफ्टवेयर भी काफी अलग अलग कस्टम ट्रिक्स के साथ आता है। दोनों ही डिस्प्ले और ऑडियो आउटपुट आपको मीडिया कंटेंट देखने में कोई दिक्कत नहीं देते है लेकिन रेज़ोलुशन HD थोडा एक कमी लगता है।

फोन को इस प्राइस पॉइंट में Poco M2, Realme C15, Redmi 9 Prime जैसे स्मार्टफोन टक्कर मिल सकती है। पीछे 13MP का सेंसर सभी फ़ोनों में देखने को मिल जाता है। अभी हैंड्स ऑन के बाद फुल रिव्यु के लिए थोडा टाइम और टेस्टिंग में लगेगा और उसके बाद कैमरा और परफॉरमेंस डिपार्टमेंट से जुड़े सभी अपडेट मिल जायेंगे तब तक बने रहिये!!!

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here