Oppo ने हाल ही में इंडियन मार्किट में Oppo A15 को लांच किया था। अब कंपनी ने इसी के अपग्रेड मॉडल यानि Oppo A15s को भी लांच कर दिया है। Redmi 9 सीरीज, Realme C और Moto Power सीरीज के फ़ोनों को टक्कर देने के लिए ओप्पो ने काफी किफायती कीमत में डिवाइस को पेश किया है। Oppo A सीरीज को शुरू से ही ऑनलाइन और ऑफलाइन प्लेटफार्म पर बिक्री के लिए पेश किया है।

Oppo A15s को देश में 11,490 रुपए की कीमत में पेश किया है जो A15 से थोडा ज्यादा है। तो क्या यह स्मार्टफोन एक वैल्यू फॉर मनी फोन साबित होगा? अभी डिवाइस के डिटेल्ड रिव्यु के लिए तो कुछ और टेस्ट करने होने पर अभी कुछ दिन के इस्तेमाल के आधार पर नज़र डालते है देविएक के हैंड्स ऑन पर:

Oppo A15s की स्पेसिफिकेशन

Model Oppo A15s
डिस्प्ले 6.52-इंच HD + LCD, 720 x 1600 पिक्सेल, वाटरड्राप नौच
प्रोसेसर MediaTek Helio P35
रैम 4GB
इंटरनल स्टोरेज 64GB
सॉफ्टवेयर एंड्राइड 10 आधारित Color OS 7.2
सेल्फी कैमरा 5MP
रियर कैमरा 13MP + 2MP + 2MP, LED फ़्लैश
बैटरी 4230mAh, 10W माइक्रो-USB चार्जर
सिम ड्यूल सिम ड्यूल स्टैंडबाई
अन्य 3G, 4G, VoLTE, Wi-Fi, GPS / GLONASS, रियर फिंगरप्रिंट सेंसर, 3.5mm ऑडियो जैक

Oppo A15s हैंड्स ऑन: बॉक्स कंटेंट

  • फ़ोन
  • TPU केस
  • 10W एडाप्टर
  • माइक्रो USB केबल
  • यूजर गाइड

Oppo A15s डिजाईन एंड डिस्प्ले

अगर हम Oppo 15 और Oppo 15s को एक साथ रखते है तो दोनों ही फ़ोनों में अंतर करना काफी मुश्किल हो जाता है। बस दोनों ही फ़ोनों के कलर ऑप्शन इनमे एक बड़ा अंतर साबित होते है। Oppo A15s को मार्किट में Dynamic Black, Fance White और Rainbow Silver कलर ऑप्शन में पेश किया गया है।

हैंडसेट स्लिम डिजाईन और कम वजन के साथ पीछे की तरफ ग्लॉसी फिनिश के साथ आता है। बैकपैनल देखने में आपको काफी अच्छा डिजाईन नज़र आता है। बॉक्स में एक अच्छी क्वालिटी का TPU कवर भी देखने को मिलता है और ट्रांसपेरेंट होने की वजह से आपको इसके इस्तेमाल में कोई दिक्कत भी नहीं होती।

पीछे की तरफ लेफ्ट साइड ही स्क्वायर शेप में कैमरा सेटअप दिया गया है तथा उसके नीचे फिजिकल फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

सामने की तरफ आपको 6.53इंच की डिस्प्ले HD+ रेज़ोलुशन के साथ मिलती है। LCD डिस्प्ले परफेक्ट नहीं है लेकिन इस कीमत के साथ यह सही भी नज़र आती है।

फोन में माइक्रो USB पोर्ट दिया गया है जो साल 2021 के हिसाब से पुराना नज़र आता है। 3.5mm ऑडियो जैक फोन में दिया गया है। बिल्ड क्वालिटी के मामले में डिवाइस काफी मजबूत नज़र आती है।

कुल मिलाकर Oppo A15s देखने में काफी अच्छा नज़र आता है।

Oppo A15s हार्डवेयर एंड सॉफ्टवेयर

अपने पिछले साथी की ही तरह Oppo A15s में आपको एंट्री लेवल MediaTek Helio P35 चिपसेट दी गयी है। ओक्टाकोर मीडियाटेक चिपसेट PowerVR GE8320 GPU के साथ आती है। अगर आपको Oppo A15 और A15s की तुलना करे तो सिर्फ रैम और स्टोरेज का भी अंतर नज़र आता है।

हार्डवेयर रन करने के लिए फोन एंड्राइड 10 आधारित Color 7.2 OS दिया गया है। फोन में प्री-इन्सटाल्ड एप्लीकेशन भी देखने को मिलती है जिनको आप डिलीट कर सकते है। कुछ फीचर जैसे सुपर पॉवर सेविंग मोड, डार्क मोड, स्मार्ट मोड आदि काफी उपयोगी साबित होते है।

अभी के लिए हमको डिवाइस को टेस्ट कर रहे है और परफॉरमेंस को लेकर कुछ अभी कहना थोडा जल्दीबाजी होती लेकिन शुरूआती रुझान में MediaTek चिपसेट कीमत को देखते हुए साथ ही इस कीमत में उपलब्ध अन्य ऑप्शनों के हिसाब से थोडा पीछे नज़र आती है।

Oppo A15s कैमरा हार्डवेयर

डिवाइस में आपको पीछे की तरफ ट्रिपल कैमरा सेटअप देखने को मिलता है। प्राइमरी सेंसर 13MP का दिया गया है जबकि इसमें साथ दो 2MP के डेप्थ और मैक्रो लेंस भी देखने को मिलते है। सामने की तरफ 5MP का सेल्फी कैमरा भी इसको बेहतर बनाता है।

डिफ़ॉल्ट कैमरा एप्लीकेशन में आपको कुछ मोड्स दिए गये है। इनमे नाईट मोड, पोर्ट्रेट मोड, मैक्रो मोड और गूगल लेंस के साथ एक्सपर्ट मोड भी दिया गया है। साथ ही फोन में AI आधारित एन्हांस इमेज क्वालिटी का भी सपोर्ट मिलता है।

Oppo A15s फर्स्ट इम्प्रैशन

Oppo A15s कंपनी की तरफ से एंट्री लेवल प्राइस सेगमेंट में पेश की गयी एक और डिवाइस है। A15s देखने में अच्छा नज़र आता है और अपनी कीमत के हिसाब से थोडा बेहतर परफॉर्म करता है। अभी के लिए डिवाइस पर कुछ और टेस्टिंग के बाद ही इसके लिए वर्डिक्ट दे पाएंगे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here