वनप्लस मोबाइल फ़ोन्स काफी बेहतर हार्डवेयर के साथ आते है लेकिन कैमरा रिजल्ट्स के मामले में थोड़ी सी कमी रह ही जाती है। मोटोरोला ने अपने स्मार्टफोन की मौजूदा क्षमताओं को सुधारने के लिए मोटो-मॉड पेश किए थे जो हार्डवेयर के रूप में फ़ोन के साथ जुड़कर प्रदर्शन को बेहतर बनाते है हालांकि मोटोरोला के मोटो-मॉड केवल मोटो Z-सीरीज के लिए ही उपलब्ध हैं। वर्ष 2018 में वनप्लस की इस छोटी सी कमजोरी का भी समाधान हो गया है। XDA-डेवेलपर द्वारा विकसित किये गए वनप्लस कैमरा एम मॉड से बेहतर कैमरा परिणाम पेश करने का दावा किया है। जो मोटो-मॉड की तरह हार्डवेयर नहीं बल्कि एक सॉफ्टवयर के रूप में उपलब्ध है।(Read in English)

OnePlus कैमरा एम मॉड क्या है?

XDA के txx1219 मेंबर द्वारा वनप्लस के लिए बनाये गए सॉफ्टवेयर ऐड-ऑन वनप्लस कैमरा मॉड वनप्लस के कैमरे को पूरी क्षमता से उपयोग करने का दावा करता है। कैमरा मॉड एम इनस्टॉल करने के बाद ये फ़ोन के डिफ़ॉल्ट कैमरा एप्प को कर्नेल लेवल पर सुधरता है जिसके परिणामस्वरूप, कैमरे द्वारा थोड़ा ब्राइट और शार्प इमेज ली जा सकती है।

यह भी पढ़े: Samsung का नया AI चिपसेट हो सकता है एप्पल और हुआवै के स्मार्ट चिपसेटों से बेहतर

OnePlus कैमरा एम मॉड कैसे इनस्टॉल करे?

  • इस मॉड को इनस्टॉल करना ज्यादा आसान नहीं है। क्योकि इसके लिए आपके डिवाइस का Magisk के साथ रूट  करना अनिवार्य है | अगर आपने अपनी डिवाइस को Super SU Method के साथ रुट किया हुआ है तो आपको अपने फ़ोन पहले रिस्टोर करना पड़ेगा और उसके बाद Magisk के साथ री-रुट करना पड़ेगा।
  • एक बार रूटिंग प्रोसेस पूरी होने के बाद आपको ध्यान रखना होगा की आपके फोन की कैमरा एप्प अपडेट नहीं होनी चाहिए। आप ‘सेटिंग्स >> एप्लिकेशन >> कैमरा >> डिसएबल’ प्रक्रिया द्वारा अपने कैमरा ऐप को री-स्टोर्ड कर सकते हैं।
  • अंत में, आपको वनप्लस कैमरा एम मॉड मैगीस्क मॉड्यूल को XDA-फोरम से डाउनलोड करना होगा और फिर उसको रिकवरी मेथड द्वारा फ़्लैश करना होगा|
  • अब आप इसका इस्तेमाल करने के लिए तैयार है।

यह भी पढ़े: Google Play Book v4 में होगा ऑडियो-बुक सपोर्ट

चीनी कंपनी वनप्लस ने 2017 में वनप्लस 5 और वनप्लस 5 टी को लांच करके भारतीय बाजार में अपनी छाप छोड़ी है। इन दोनों फ्लैगशिप डिवाइसों को स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट, 6GB रैम और 64GB स्टोरेज के साथ संचालित किया गया है। हाल ही में, वनप्लस ने वनप्लस 5T के लावा रेड संस्करण की घोषणा की, जिसमें सिर्फ 37,999 रुपए में 8GB रैम और 128GB स्टोरेज दी गयी है।

Samsung Galaxy A8+ (2018) Review: Hits All The Right ‘Notes’

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here