OnePlus 6T 30 अक्टूबर को ग्लोबल लांच के साथ इंडिया में भी पेश होने वाला है। जिसके लांच इवेंट से पहले ही काफी सारी स्पेसिफिकेशन सामने आ चुकी की है की यहाँ पर ऑडियो जैक नहीं दिया जायेगा और आधुनिक ट्रेंड को अपनाते हुए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जायेगा। लेकिन यहाँ पर अब OnePlus 7 से जुडी जानकारियाँ भी सामने आने लगी है।

लेकिन कल कंपनी के को-फाउंडर Carl Pei ने यह सुनिश्चित किया है की कंपनी अगले साल अपना पहले 5G स्मार्टफोन पेश करने के लिए पूरी तरफ रणनीति बना चुकी है। उन्होंने आगे यह भी कहा की अगर अभी के समय में कोई भी कंपनी 5G सपोर्ट डिवाइस को लांच करने का मन नहीं बना रही है तो हम शायद सबसे पहला 5G फोन इंडिया में लांच कर सकते है।

क्या OnePlus 7 होगा पहला 5G सपोर्ट वाला स्मार्टफोन?

हम सभी अच्छी तरह जानते है की अगला साल 5G टेक्नोलॉजी से ही जुडी चीजो का ही रहेगा और OnePlus ने क्वालकॉम 4G/5G समिट में यह लगभग सुनिश्चित कर दिया है की अगले साल 5G डिवाइस को लांच करेगा जो कंपनी के पैटर्न को देखते हुए OnePlus 7 ही हो सकता है।

  • Carl Pei ने यह भी साझा किया की कंपनी अगस्त महीने में क्वालकॉम के हेडक्वार्टर पर 5G की टेस्टिंग भी कर चुकी है।

अभी क्वालकॉम के साथ HMD GLobal, Motorola, HTC, LG, Sony और Oppo जैसे स्मार्टफोन मेकर मिलकर अलगे साल 5G सपोर्ट वाले प्रोडक्ट लांच करने की तैयरी शुरू कर चुके है। यह बात भी यहाँ पर ध्यान में रखने वाली है की आपको 5G की बेहतरीन स्पीड और कनेक्टिविटी के लिए एक सही और बेहतर नेटवर्क की जरूरत होगी।

OnePlus 7 के संभावित फीचर

अभी के लिए हम इतना ही कह सकते है की OnePlus ने जिस तरह साल में 2 स्मार्टफोन लांच करने के पैटर्न को अपनाये हुए है उस से यह तो साबित होता है की अगले साल भी आपको 2 स्मार्टफोन OnePlus 7 और OnePlus 7T देखने को मिल सकते है। जहाँ आपको 5G कनेक्टिविटी के साथ-साथ बेहतर स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो और शायद से ट्रिपल कैमरा सेटअप भी देखने को मिल सकता है।

इस से पहले अभी के लिए तो सबसे ख़ास आकर्षण कंपनी की तरफ से नया लांच होने वाला OnePlus 6T है जिसमे स्नैपड्रैगन 845 एंड्राइड 9.0 पाई के साथ पेश होना ही है। हो सकता है की समय के साथ हमको और भी जानकारी प्राप्त हो या प्राप्त हुई जानकारी में बदलाव हो तो हम जल्द से जल्द आपको OnePlus 7 से जुडी हर जानकारी से साथ अपडेट करते रहेंगे। बने रहिये हमारे साथ!!!

 

1 टिप्पणी

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here