पिछले कुछ दिनों में हमको स्मार्टफोन से जुडी काफी नयी नयी खबरे सुनने को मिल रही है क्योकि अगले हफ्ते MWC 2019 बार्सिलोना में आयोजित किया जायेगा। और इसी क्रम में 5G स्मार्टफोन की टेस्टिंग की भी चर्चा हो रही है। आज OnePlus ने आखिरकार ये साफ़ कर दिया गया है की कंपनी अगले हफ्ते अपने पहला 5G स्मार्टफोन लांच करने के लिए पूरी तरह तैयार है। अगर पुराने पैटर्न को देखे तो यह डिवाइस OnePlus 7 हो सकती है।

OnePlus MWC 2019 इनवाइट

चीनी कंपनी ने यह भी बताया है की OnePlus का पहला 5G प्रोटोटाइप आपको क्वालकॉम के स्टैंड पर देखने को मिल सकता है। यहाँ पर आप खुद डिवाइस को इस्तेमाल करने के अलावा 5G कनेक्टिविटी और 5G गेमिंग को भी अनुभव कर सकते है।

यह भी पढ़िए: OnePlus 7 हो सकता है कंपनी का पहला 5G सपोर्ट वाला स्मार्टफोन

OnePlus 5G स्मार्टफोन से जुडी जानकरी

OnePlus ने हाल ही में Oneplus 6/6T जैसे फ्लैगशिप ग्रेड स्मार्टफोनों को लांच करके काफी लोकप्रियता हासिल की है। और अब अगले हफ्ते 5G सपोर्ट वाले प्रोटोटाइप को पेश करके उन चुनिन्दा ब्रांड-लिस्ट में शामिल हो जायेंगे तो 5G डिवाइस को जल्द ही कमर्शियल मार्किट में पेश कर सकती है।

Oneplus 7 alleged design leak

क्वालकॉम और OnePlus की पार्टनरशिप के साथ यहाँ पर सिर्फ 5G सपोर्ट ही नहीं देखने को मिलेगा यहाँ पर आपको स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट भी देखने को मिल सकता है। SD855 के साथ आपको X50 मॉडेम सपोर्ट भी दिया जायेगा ताकि 5G का बेहतर सपोर्ट प्राप्त हो सके।

हम यही उम्मीद कर सकते है की OnePlus की 5G सपोर्ट वाली डिवाइस OnePlus 7 हो सकती है। कंपनी ने OnePlus 6T के लांच के बाद से ही 5G स्मार्टफोन पर काम करना शुरू कर दिया था तो यह प्रबल सम्भावना है की अलग स्मार्टफोन 5G सपोर्ट के साथ ही पेश किया जायेगा।

OnePlus 7 में क्या मिलेगा?

OnePlus 6T के बाद कंपनी अपने लांच पैटर्न के अनुसार जल्द ही कंपनी अगली डिवाइस को लांच कर सकती है जो निश्चित रूप से OnePlus 7 होगी। OnePlus 7 में आपको स्नैपड्रैगन 855, 5G सपोर्ट, बिना बेज़ेल वाली डिस्प्ले, ट्रिपल कैमरा सेटअप देखने को मिल सकता है। उम्मीद तो यह भी है कंपनी यहाँ पर पॉप-अप कैमरा और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर की सुविधा भी दे सकती है।

स्पेसिफिकेशन के बारे में तो साफ़ तौर पर लांच इवेंट में ही साफ़ हो पता है तो तब्ब तक लिए लीक हुई जानकारी के अनुसार डिवाइस का इन्तजार करे तो नए अपडेट के लिए बने रहिये हमारे साथ!!!!

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here