स्नैपड्रैगन 710 चिपसेट युक्त Xiaomi Mi 8 के लांच क्र कुछ दिन बाद ही अन्य स्मार्टफोन मेकर ने क्वालकॉम की इस नयी मिड-रेंज चिपसेट में दिलचस्पी दिखाते हुए अपने नए स्मार्टफोन में इसको उपयोग करने की तरफ इशारा दिया है जिनमे Google और HMD ग्लोबल सबसे आगे निकल कर जल्द ही अपने नए SD 710 चिपसेट युक्त मोबाइल फोन लांच कर सकती है। (Read in English)

यह अफवाह एक विश्वसनीय सोर्स Roland Quadnt के माध्यम से सामने आई है। लोकप्रिय टिपस्टर ने ट्विटर पर तवीत किया है की HMD ग्लोबल अपने नए नोकिया फोन को SD 710 के साथ 2018 के अंत तक लांच कर सकता है। यहाँ ये भी दावा किया गया है की गूगल भी इस नए चिपसेट युक्त स्मार्टफोन पर काम कर रही है और यह भी इस साल के अंत तक लांच किया जा सकता है।

इसी ट्वीट में दोनों फ़ोनों के कोडनेम भी बताये गये है। जहाँ अपर नोकिया की आगामी डिवाइस को “Phoenix” कोडनेम दिया गया है वही गूगल की डिवाइस को “Bonito” कोडनेम दिया गया है। अभी फ़ोनों के स्पेसिफिकेशन के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

यह भी पढ़िए: Mi A2 सर्टिफिकेशन साईट पर देखा गया; हो सकता है 19:9 डिस्प्ले और एंड्राइड 8.1 ओरियो के साथ लांच

मिड-रेंज Google Pixel फ़ोन?

यहाँ पर गूगल की आगामी डिवाइस कोडनेम “Bonito” एक मिड-रेंज पिक्सेल स्मार्टफोन हो सकता है जिसको लेकर काफी दिनों से यही उम्मीद लगाई जा रही है की कंपनी जल्द ही इसको भारत में लांच करेगी।

अप्रैल में जानकारी सामने आई थी गूगल एक मिड-रेंज स्मार्टफोन को इस साल के अंत तक पेश कर सकती है। फोन को खास उन लोगो को ध्यान में रख कर बनाया जायेगा जो थोडा किफायती कीमत पर एक हाई-एंड फोन चाहते है।

यह भी पढ़िए: Xiaomi Mi 8 बनाम OnePlus 6; कौन सी डिवाइस है बेहतर किफायती-प्रीमियम फोन?

Qualcomm Snapdragon 710 के फीचर

अभी तक की सबसे लेटेस्ट चिपसेट 710 में अपने पिछले साथी SD 660 चिपसेट की तुलना में काफी सुधार दिए गये है। यहाँ पर सबसे बड़ा आकर्षण SD 710 में दिए गये AI डिपार्टमेंट में सुधार, पॉवर-एफ़्फ़िकिएन्त आर्किटेक्चर, 4K HDR सपोर्ट, और SD 845 चिपसेट के ग्रेड की मैन्युफैक्चरिंग प्रोसेस का उपयोग करना है।

इसके अलावा, इस चिपसेट में Spectra 250 ISP और स्नैपड्रैगन X15 LTE मॉडेम को शामिल किया है जो एक मिड-रेंज डिवाइस में बेहतर कैमरा प्रदर्शन और बेहतर कनेक्टिविटी स्पीड देने में सक्षम है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here