Myntra ने आज अपने हाथ में पहने जाने वाले Blink Go फिटनेस बैंड को इंडिया में लांच कर दिया है। यह इंडियन इ-कॉमर्स साईट द्वारा पेश किया गया पहला फिटनेस बैंड है जो ‘Myntra Wearable Platform’ नाम के कस्टम सॉफ्टवेयर पर रन करता है। (Read in English)

यह सॉफ्टवेयर प्लेटफार्म कोई भी इस्तेमाल कर सकता है। Myntra के अनुसार, की यह सॉफ्टवेयर प्लेटफार्म डिवाइस को ढूंढने तथा एक-दिसरे के साथ अच्छे से काम करने के लिए बेहतर बनाता है। Myntra के एक बंगलौर आधारित स्टार्ट-अप Witworks के साथ काफी दिनों की म्हणत के बाद यह प्रोडक्ट सामने आया है।

यह भी पढ़िए: Nokia X6 के ग्लोबल वरिएन्त और Nokia 5.1 को मिला ब्लूटूथ सर्टिफिकेट

Myntra Blink Go के फीचर

Blink Go एक वाटर रेसिस्टेंट फिटनेस बैंड है जो आपके हार्ट रेट को नाप सकता है तथा यह एंड्राइड 5.1+ और iOS 10+ डिवाइस के साथ अनुकूल भी है। अन्य फिटनेस बैंड की ही तरह Myntra Blink Go ब्लूटूथ 4.0+ के साथ जोड़ सकते है।

Myntra Blink Go में कलर डिस्प्ले, डिज़ाइनर स्ट्राप, और 100mAh की बैटरी दी गयी जो आसानी से 3 से 5 दिन का बैटरी बैकअप देने में सक्षम है। Blink Go में आपको एक्टिविटी ट्रैकर भी दिया गया है जिसके द्वारा आप स्टेप काउंट, दूरी, कैलोरी और सोने के वक़्त की जानकारी प्राप्त कर सकते है।

यह भी पढ़िए: Vivo Y81 हुआ Helio P22 चिपसेट और एंड्राइड ओरियो 8.1 के साथ लांच

इसके अलावा Blink Go में आपको सेशन मोड, कस्टम अलार्म, टाइमर, फाइंड माय फ़ोन, नोटिफिकेशन अलर्ट जैसे फीचर भी दिए गये है।

Myntra Blink Go की कीमत और उपलब्धता

Myntra Blink Go फिटनेस बैंड की इंडिया में कीमत 1,679 रुपए रखी गयी है और यह Myntra.com पर बिक्री के लिए उपलब्ध है।

Jeyandram Venugopal, चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर, Myntra ने लांच इवेंट में कहा,” “इस प्लेटफार्म के पीछे का उद्देश्य न केवल हमारे पहनने योग्य उत्पादों को व्यवहार में लाने और जरुरी आकड़े प्रदान करने के लिए एक-दूसरे के डेटा का लाभ उठाने की अनुमति देना है बल्कि बाहरी डेवलपर्स को इस प्लेटफॉर्म पर अपने स्वयं के ऐप्स या डिवाइस निर्माताओं को प्रोडक्ट को बनाने और एकीकृत करने में सक्षम बनाता है।”

यह भी पढ़िए: Oppo Find X Lamborgini Edition : सुपर VOOC चार्जिंग, 512GB स्टोरेज के साथ हुआ लांच

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here