लेनोवो के स्वामित्व वाली मोटोरोला ने 19 अप्रैल को आधिकारिक इनवाइट के अनुसार अपने नए स्मार्टफोन लांच कर सकता है। वैसे इनवाइट में किसी डिवाइस का नाम नहीं दिया गया है लेकिन हम उम्मीद कर सकते है की यह Moto G-सीरीज ही होगी क्योकि पिछले कुछ महीनो से इन फ़ोनों से सम्बंधित काफी लीक और अफवाहे सामने आ चुकी है। (Read in English)

अफवाहों के अनुसार, मोटो G6-सीरीज में 3 फोन शामिल किये गये है जो Moto G6, Moto G6 Play, and Moto G6 Plus है। इन फ़ोनों का मुख्य आकर्षण है इनकी 18:9 रेश्यो वाली डिस्प्ले है क्योकि मोटोरोला पहली बार अपने फ़ोनों में यह 18:9 रेश्यो डिस्प्ले का उपयोग कर रही है।

यह भी पढ़िए: शाओमी रेड्मी 5 का रिव्यु: जाने क्या है खूबियाँ और कमियाँ

Moto G6, Moto G6 Play और Moto G6 Plus के स्पेसिफिकेशन (आपेक्षित)

इतने सारे रेंडर लीक्स होने के बाद यह तो साफ़ है की पूरी मोटो G6-सीरीज के डिजाईन में कोई ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। फुल विज़न डिस्प्ले और काफी पतले बेज़ेल के अलवा फोन में थोडा सा उठा हुआ कैमरा और उसके ठीक नीचे मोटो का लोगो दिया जा सकता है।

स्पेसिफिकेशन की बात करे तो, मोटो G6 में 5.7-इंच FHD+ डिस्प्ले गोरिल्ला गिलास प्रोटेक्शन के साथ दी गयी होगी। प्रोसेसर के रूप में 3GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज के साथ 1.8GHz ओक्टा-कोर प्रोसेसर दिया जा सकता है। अन्य लीक्स के अनुसार, फोन में फोटोग्राफी के लिए 12MP +5MP का रियर कैमरा और 8MP का फ्रंट फेसिंग कैमरा तथा एंड्राइड ओरियो दिया जा सकता है।

यह भी पढ़िए: नोकिया 7 प्लस का फर्स्ट इम्प्रैशन हिंदी में

यहाँ मोटो G6 प्ले और G6 प्लस में क्रमशः 5.7-इंच FHD+ डिस्प्ले के साथ स्नैपड्रैगन 427 प्रोसेसर तथा 6.3-इंच FHD+ डिस्प्ले के साथ स्नैपड्रैगन 630 चिपसेट दी जा सकती है। वैसे अभी इस डिवाइस के बारे में कुछ ज्यादा खास जानकारी नहीं मिल पाई है।

हम यहाँ बता दे की ऊपर दी गयी सभी जानकारी लीक्स और अफवाहों पर आधारित है तो आधिकारिक घोषणा होने पर इनमे बदलाव भी हो सकता है। इसलिए हम कंपनी द्वारा आयोजित इवेंट पर नज़र बांये रखेंगे और फोन की कीमत, उपलब्धता या उस से जुडी जानकारी प्राप्त होने पर आपको अपडेट करेंगे। इसलिए बने रहिये!!!

7 Smartphones Expected to Launch In April 2018 In India

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here