आज चीनी माइक्रोब्लॉग्गिंग साईट Weibo पर शाओमी द्वारा पेश किये टीजर के अनुसार Mi 10 Youth Edition स्मार्टफोन चीन में 27 अप्रैल को लॉन्च होगा। इसके साथ ही कंपनी MIUI 12 से भी पर्दा उठा सकती है। रिपोर्ट के अनुसार यह Mi 10 lite 5G स्मार्टफोन होगा जिसको पिछले महीने को यूरोप में पेश किया था लेकिन चीन में इसकी स्पेसिफिकेशन में बदलाव देखने को मिल सकता है।

mi 10 lite teaser weibo Mi 10 Lite 5G  Mi 10 Youth Edition

फ़ोन में में आपको 50x पेरिस्कोप ज़ूम सपोर्ट के साथ-साथ कंपनी की लेटेस्ट MIUI 12 कस्टम स्किन भी देखने को मिल सकती है जिसमे कंपनी काफी नए फीचर पेश करने वाली है। तो चलिए नज़र डालते है यूरोप में पेश किये गये Mi 10 lIte के फीचरों पर:

Xiaomi Mi 10 Lite के फीचर

सामने की तरफ सामने की तरफ आपको फोन में 6.57-इंच की FHD+ AMOLED डिस्प्ले वाटरड्राप नौच के साथ मिलती है जिसके नीचे की आपको इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया है। सॉफ्टवेयर की बात करे तो इसमें आपको MIUI 11 मिलता है लेकिन चीनी वरिएन्त MIUI 12 के साथ लांच होगा।

miui 12 teaser weibo MIUI 12

वाटरड्राप नौच में आपको 16MP का सेल्फी कैमरा सेंसर विडियो कालिंग और सेल्फी के लिए दिया है। पीछे की तरफ क्वैड कैमरा सेटअप 48MP के प्राइमरी सेंसर के साथ आता है। फोन में आपको नाईट मोड, AI डायनामिक और Vlog mode जैसे ट्रेंडी मोड भी मिलते है। चीनी मॉडल में आपको पेरिस्कोप लेंस के साथ 50x ज़ूम सपोर्ट भी दिया जायेगा।

Xiaomi Mi 10 Lite Goes Official

आंतरिक रूप से फोन में आपको स्नैपड्रैगन 765 चिपसेट 5G कनेक्टिविटी सपोर्ट के अलावा LPDDR4X रैम और UFS 2.1 स्टोरेज का सपोर्ट भी मिलता है। 4,160mAh की बड़ी बैटरी आपको 20W फ़ास्ट चार्जर भी बॉक्स में दिया गया है।

अभी के लिए शाओमी ने इस से ज्यादा कोई जानकारी शेयर नहीं की है। लेकिन इतना साफ़ है की फोन में USB टाइप C, 3.5mm ऑडियो जैक, ड्यूल 4G VoLTE, NFC, WiFi 802.11 ac, ब्लूटूथ 5 आदि कनेक्टिविटी ऑप्शन भी दिए गये है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here