भारत में अब तक का सबसे सस्ता 5G फ़ोन लेकर आयी ये कंपनी

Main Image
  • Like
  • Comment
  • Share

पिछले साल नवंबर में भारतीय स्मार्टफोन कंपनी Lava ने अपना 5G स्मार्टफोन Lava Blaze 5G लॉन्च किया था। कंपनी ने तब इस स्मार्टफोन को 4GB रैम और 128GB स्टोरेज वेरिएंट के साथ पेश किया था, जिसकी कीमत 10,999 रुपये  रुपये है। स्मार्टफोन निर्माता ने अब स्मार्टफोन का 6GB रैम संस्करण पेश किया है। Lava Blaze 5G अब 6GB रैम के साथ MediaTek प्रोसेसर द्वारा संचालित है। स्मार्टफोन 50MP कैमरा को स्पोर्ट करता है और Android 12 ऑपरेटिंग सिस्टम बूट करता है।

यह भी पढ़े :-Oppo Reno 8T : आकर्षक डिज़ाइन के साथ मिल रहे हैं शानदार कैमरा फीचर

Lava Blaze 5G कीमत एवं उपलब्धता

Lava Blaze 5G, 6GB रैम वेरिएंट की कीमत 11,999 रूपए है। परन्तु शुरूआती सेल में इस Lava स्मार्टफोन को 11,499 रुपये में खरीदा जा सकता है। वहीं इसके बेस वरिएंट, जो 4GB रैम को सपोर्ट करता है, की कीमत 10,999 रुपये है। यह फोन Glass Green और Glass Blue कलर में सेल के लिए उपलब्ध है।

  • 4GB RAM + 128GB Storage = 10,999 रुपये
  • 6GB RAM + 128GB Storage = 11,999 रुपये

Lava Blaze 5G के 6GB रैम वेरिएंट की बिक्री 15 फरवरी से Amazon पर शुरू हो जाएगी। इसका 4GB रैम वेरिएंट स्मार्टफोन Amazon पर खरीद के लिए उपलब्ध है।

Lava Blaze 5G (6GB) स्पेक्स

Lava Blaze 5G स्मार्टफोन में 6.5 इंच का एलसीडी एचडी+ स्क्रीन, 1600 × 720 पिक्सल रेज़ॉल्यूशन के साथ मिलती है। डिस्प्ले में 90Hz रिफ्रेश रेट का सपोर्ट है। यह फ्रंट कैमरे के लिए वॉटरड्रॉप नॉच के साथ आता है।

डिवाइस 3GB तक वर्चुअल रैम को भी सपोर्ट करता है। फोन की स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 1TB तक बढ़ाया जा सकता है। डिवाइस में पीछे की तरफ चौकोर आकार के कैमरा मॉड्यूल में ट्रिपल कैमरा सेटअप है, जिसमें f / 1.8 अपर्चर वाला 50MP का प्राइमरी कैमरा, 2MP का मैक्रो कैमरा और 2MP का डेप्थ सेंसर है। फोन में f/2.0 अपर्चर वाला 8MP का फ्रंट कैमरा है।

Lava Blaze 5G स्मार्टफोन MediaTek डाइमेंसिटी 700 SoC से लेस है। स्मार्टफोन भारत में आठ 5G बैंड के साथ आता है। फोन में 5,000mAh की बैटरी यूनिट है। यह 15W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है। हालाँकि, रिटेल बॉक्स में 12W का डुअल-पोर्ट चार्जर है। कम्पनी का दावा है, कि यह 5जी स्मार्टफोन एक बार चार्ज करने पर 50 घंटे तक का टॉकटाइम और 25 दिनों का स्टैंडबाय मोड दे सकता है।

फोन एंड्रॉइड 12 सॉफ्टवेयर है। यह वाई-फाई 802.11 एसी, ब्लूटूथ 5.1, जीपीएस आदि का सपोर्ट करता है। इसमें एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, एक 3.5mm हेडफोन जैक और एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर भी है।

विकल्पों के संदर्भ में, Lava Blaze 5G फोन का मुकाबला Redmi 11 Prime 5G, Poco M4 5G, Moto G31 और 12,000 रुपये या उससे कम कीमत में उपलब्ध अन्य स्मार्टफोन से है।

अधिक जानकारी के लिए आप Smartprix को TwitterFacebookInstagram, और Google News पर फॉलो कर सकते हैं। मोबाइलफोन, टेक, गाइड या अन्य खबरों के लिए आप smartprix.com पर भी विज़िट कर सकते हैं।

यह भी पढ़े :-Android 14 में मिल सकता है Clone App फीचर, अब एक ही समय में उपयोग कर पाएंगे दो अकाउंट

Related Articles

ImageJio Cinema में OTP पासवर्ड के साथ Kids Mode कैसे इनेबल करें ?

क्रिकेट मैचों के सभी कॉपीराइट लेने के बाद और OTT प्लेटफॉर्म Voot का सारा कंटेंट ट्रांसफर होने के बाद, Jio Cinema भारत में काफी लोकप्रिय हो चुकी है। HBO ओरिजिनल के सभी शो से लेकर बच्चों के लिए भरपूर शो और फिल्में भी इस ऐप पर उपलब्ध हैं। साथ ही ये बाकी ऐप्स के मुकाबले …

ImageLava ने किया एंट्री लेवल Lava Z66 फोन को लांच, कीमत सिर्फ 7777 रुपए

Lava ने आज अपना नया स्मार्टफोन इंडिया में लॉन्च कर दिया। इंडियन स्मार्टफोन कंपनी ने Lava Z66 को मार्किट में 10,000 रुपये से कम की कीमत में लॉन्च किया है। फोन में 3950mAh बैटरी और 6.08 इंच डिस्प्ले जैसे फीचर दिए गये हैं। तो चलिए नज़र डालते है फोन के अन्य फीचरों पर: Lava Z66 …

ImageRealme C25s हुआ MediaTek Helio G85 प्रोसेसर और 6,000mAh की बड़ी बैटरी के साथ लांच, जाने कीमत और स्पेसिफिकेशन

Realme X7 Max को इंडियन मार्किट में लांच किये गये थोडा ही समय हुआ है और कंपनी ने आज बजट सेगमेंट में काफी शांति के साथ Realme C25s को भी लांच कर दिया है। फोन को काफी किफायती कीमत और अच्छे स्पेसिफिकेशन के साथ पेश किया गया है। तो चलिए नज़र डालते है फोन के …

ImageRealme GT 6T बनेगा अब तक का सबसे ब्राइट स्क्रीन के साथ आने वाला फ़ोन; लेकिन क्या ये वाकई सही है ?

Realme GT 6T भारत में 22 मई को लॉन्च होने वाला है। काफी समय के बाद भारत में Realme GT सीरीज़ का कोई फ़ोन आने वाला है। ये फ़ोन चीन में लॉन्च हुए Realme GT Neo 6 SE का रिब्रांडेड वर्ज़न हो सकता है। इस स्मार्टफोन में 6000 निट्स की पीक ब्राइटनेस है, जिसे कंपनी …

ImageMotorola Edge 50 Ultra के भारत में लॉन्च की तारीख का हुआ खुलासा; मिलेंगे ये धमाकेदार फीचर्स

Edge 50 Pro और Edge 50 Fusion के बाद अब कंपनी ने अपने नए फ़ोन Motorola Edge 50 Ultra के भारत में लॉन्च की तारीख की घोषणा कर दी हैं। 50 मेगापिक्सल प्राइमरी रियर कैमरा वाले इस फ़ोन में “Moto Ai” फीचर मिलने वाला है। जानकारी के अनुसार ये फ़ोन इस सीरीज में सबसे महंगा फ़ोन हो …

Discuss

Be the first to leave a comment.

Related Products