US-China ट्रेड वॉर के बाद Huawei ने अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन Huawei Y9 Prime (2019) को 1 अगस्त के दिन इंडिया में लांच करने की घोषणा कर दी है जो Amazon पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। Amazon India पर डिवाइस का टीज़र पेज भी लाइव कर दिया है जिसमे डिवाइस की लांच डेट और कुछ स्पेसिफिकेशन भी देखने को मिलती है। तो चलिए नज़र डालते है इस फोन पर:

यह भी पढ़िए: Honor Band 5 हुआ Oxygen Tracker और Bluetooth 5.0 के साथ लांच

Huawei Y9 Prime (2019) के फीचर

Huawei Y9 Prime के टीज़र पेज से साफ़ होता है की यहाँ पर ड्यूल-टोन फिनिश वाला बैक पानले देखने को मिल सकता है जैसा आप Google Pixel लाइन-अप में भी देखते आये है। सामने की तरफ 6.59-इंच की FHD+ LTPS LCD स्क्रीन 84.3% स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो तथा 19.5:9 आस्पेक्ट रेश्यो के साथ मिलती है।

Realme X और Realme K20 की ही तरह यहाँ पर पॉप-अप सेटअप की वजह से फुल-व्यू डिस्प्ले देखने को मिलती है। इमेज में देखने पर आपको नीचे की तरफ हल्का बेज़ेल भी मिलता है जो इस स्पेसिफिकेशन के साथ फिट बैठता है।

स्मार्टफोन में आपको Huawei की Kirin 710F चिपसेट 4GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के ऑप्शन के साथ मिलती है जिसकी माइक्रोSD के साथ 1TB तक बढाया जा सकता है। यह फोन एंड्राइड पाई आधिरत EMUI 9 सॉफ्टवेयर पर रन करेगी जिसके लिए 4,000mAH इसको पॉवर देने का काम करेगी। यह सिर्फ एक बात समझ नहीं आती है की Honor द्वारा Honor 9X सीरीज में Kirin 810 की घोषणा के बाद Kirin 710 से संचारित डिवाइस को लांच करना कहा तक सही साबित होता है।

पीछे की तरफ आपको Huawei Y9 Prime में ट्रिपल कैमरा सेटअप देखने को मिलता है। इसमें 16MP प्राइमरी सेंसर के साथ 8PM का ट्रेंडी वाइड एंगल सेंसर तथा 2MP का डेप्थ सेंसर दिया गया है। सामने की तरफ आपको 16MP का सेल्फी कैमरा पॉप-अप सेटअप के तौर पर उपलब्ध है।

Huawei Y9 Prime (2019) में आपको Emerald Green, और Sapphire BLue कलर ऑप्शन दिए गये है। अगर रेंडर एक दम सही साबित होते है तो दोनों ही फोन लुक्स के हिसाब से काफी अच्छे साबित हो सकते है। हम उम्मीद करते है की Huawei की ये डिवाइस 20,000 रुपए के अंदर इंडियन मार्किट में पेश की जाएगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here