हुआवै का अगला फ्लैगशिप फ़ोन MWC 2018 के बजाये 27 मार्च को पेरिस में लांच किया जायेगा। चीनी स्मार्टफोन निर्माता ने पहले से ही हुआवै पी 20-सीरीज के फोन के लिए प्रेस आमंत्रित करना शुरू कर दिया है।(Read in English)

पी 20 को पहले लीक सामग्री में पी 11 के रूप में नामांकित किया गया था, लेकिन कहीं बीच में हुआवै ने नाम को बदलकर पी 20 कर दिया। हुआवै P20 के साथ पी 20 प्लस और पी 20 लाइट को भी लांच करने की उम्मीद है।

हुआवै पी 20 मुख्य विशेषताएं:

  • यहाँ फ़ोन की सबसे बड़ी खासियत लीका-इंजीनियर ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगी। पी 20 एक कैमरा केंद्रित फोन होगा।
  • पी 20 प्लस और पी 20 लाइट को भी इसी स्तर से आधिकारिक जाने की उम्मीद है।
  • Huawei P20 को आईफोन एक्स की तरह एक  नोच-डिस्प्ले होने की उम्मीद है।
  • सभी हार्डवेयर को किरिन 970 ओक्टा-कोर चिपसेट द्वारा संचालित किया जाएगा।

Huawei P20 विशेषताएं (आपेक्षित)

हुआवै फ़ोन के बारे में अभी अधिक जानकरी उपलब्ध नहीं हो पायी है, लेकिन अगर अफवाहों की माने तो फ़ोन 3-रियर कैमरो से लैस हो सकता है। अगर यह माना जाये की P-सीरीज के सभी फ़ोन कैमरा सेंट्रिक होंगे तो हुआवै द्वारा कैमरा के प्रति रुझान काफी प्रशंसनीय है।

अगर इंटरनेशनल रिव्यु देखे जाये तो लीका-इंजीनियर मेट 10 कैमरा अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया है। अगर अफवाहों की माने तो पी-20 में 5x ज़ूम, 40MP के रियर कैमरा रिज़ॉल्यूशन, और 24MP फोटो कैमरा से सुसज्जित हो सकता है। यह देखने में काफी रोचक होगा की हुआवै अपने स्मार्टफोन में क्या नयी सुविधा जोड़ता है और वो कितनी अच्छी तरह काम करती है।

https://platform.twitter.com/widgets.js

कुछ लीक टीज़र 16:9 रेश्यो वाली डिस्प्ले दिखाते हैं, लेकिन लीक के हाल के सेट में स्मार्टफोन आईफोन एक्स की की तरह एक नौच के साथ फुल-व्यू स्क्रीन से लैस बताया गया है।

Huawei P20 की उपलब्धता

अभी शुरुआत के लिए हुआवै पी 20 यूरोप में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। हुआवै P10 उन् कुछ स्मार्टफोन में से है जिनको हवाई ने भारत में पेश किया है। तो शायद पी-20 भी भारत में लांच होने की सम्भावना रखता है । हालाँकि हम कोई भी दावा नहीं करेंगे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here