Huawei ने आज चीन में अपने Huawei Nova 5 को लांच करने से पहले इवेंट में Kirin 810 चिपसेट को पेश किया है जो Kirin 710 का अपग्रेड वर्जन है। मिड रेंज सेगमेंट को और मजबूत करने के लिए 7nm प्रोसेस बेस्ड Kirin 810 को पेश किया है जो मिड-रेंज में पहली 7nm चिपसेट साबित होती है और हम यहाँ पूरी उम्मीद कर सकते है की कंपनी के आगामी मिड-रेंज फ़ोनों में आपको ये चिपसेट देखने को मिलेगी तो चलिए नज़र डालते है इस चिपसेट पर:

यह भी पढ़िए: Vivo ने 120W सुपर फ़्लैशचार्ज को किया टीज़: सिर्फ 13 मिनट में 4,000mAh बैटरी फुल चार्ज

Kirin 810 मोबाइल प्रोसेसर

Kirin 810 प्रोसेसर 7nm प्रोसेस पर आधारित ये चिपसेट मुख्य रूप से Kirin 710 की अपडेट चिपसेट है जो 10nm प्रोसेसर टेक्नोलॉजी पर आधारित थी।यह नयी चिपसेट 2x ARM Cortex- A76@2.27GHz और 6x ARM Cortex-A55@1.88GHz कोर कॉम्बिनेशन के साथ मिलती है। जिसमे आपको ARM Mail-G52 MP6 GPU मिलता है जो पछली सीरीज GPU से 162% बेहतर प्रदर्शन के साथ Kirin गेमिंग+टेक्नोलॉजी को भी सपोर्ट करती है।

Huawei के अनुसार Kirin 810 गीकबेंच स्कोर साफ़ तौर पर स्नैपड्रैगन 730 चिपसेट से बेहतर नज़र आते है। स्कोर देखने पर पता चलता है की नयी चिपसेट SD730 से सिंगल-कोर टेस्ट में 11% और मल्टी-कोर टेस्ट में 13% बेहतर रिजल्ट देती है।

Kirin 810 अपने ARM Mail-G52 GPU के साथ GFXBench 1080p Manhattan Test में स्नैपड्रैगन 730 चिपसेट के Adreno 618 GPU की तुलना में 44% बेहतर फ्रेम रेट और 15% बेहतर फ्रेम रेट GFXBench 1080p T-Rex टेस्ट में देता है।

AI बेंचमार्क में 32,380 पॉइंट्स काफी आकर्षक कहे जा सकते है क्योकि ये स्नैपड्रैगन 855 और MediaTek P90 से भी काफी ज्यादा है।

AI बेंचमार्क का ये बेहतर प्रदर्शन डिवाइस में दिए गये नए NPU की वजह से है जिसमे आपको Huawei Da VInci आर्किटेक्चर आधारित रुबिक क्यूब क्वांटिटेटिव स्टीरियो अरिथमेटिक यूनिट का इस्तेमाल किया गया है।

नयी चिपसेट अपने सिस्टम लेवल AI FM टेक्नोलॉजी, GPU अंडरलेयिंग ड्राईवर अपग्रेड, GPU लोड ऑप्टिमाइजेशन और HD गेमिंग इफेक्ट्स ऑप्टिमाइजेशन की वजह से आपको काफी आकर्षक गेमिंग एक्सपीरियंस देने में सक्षम है।

यह भी पढ़िए: Motorola One Vision इंडिया में 48MP कैमरा सेंसर और पंच-होल डिस्प्ले के साथ हुआ लांच: जाने कीमत और स्पेसिफिकेशन

AI फ्रीक्वेंसी मॉडुलेशन टेक्नोलॉजी यहाँ फ्रेमरेट, फ्लुएंसी और टच स्क्रीन इनपुट को रियल-टाइम में बदलाव करके आपको फ़ोन टास्क लोड और मोबाइल फ़ोन यूज़ को प्रीडिक्ट करने  के अलावा ट्रेडिशनल प्रेडिक्शन मेथड में बदलाव करके बेहतर रिजल्ट देने में सक्षम है।

Kirin 810 में आपको ऑलवेज-ऑन ड्यूल सिम ड्यूल VoLTE सपोर्ट मिलता है। मॉडेम की जानकारी भी जदल ही सामने आ जाएगी।

नए IVP + ISP की मदद से आपको Kirin 810 फ्लैगशिप ग्रेड इमेज प्रोसेसिंग के साथ एक अपग्रेड पिक्सेल प्रोसेसिंग यूनिट, एनहांस्ड वाइट बैलेंस अल्गोरिथम, नॉइज़ रिडक्शन, के अलावा और भी बहुत कुछ मिलता है। Huawei ने यहाँ स्नैपड्रैगन 730 के स्पेक्ट्र 350 ISP से तुलना की है और कहा है की नया ISP+IVP कॉम्बिनेशन आपको बेहतर लो-लाइट परफॉरमेंस देगा।

Kirin 810 चिपसेट आपको Nova 5-सीरीज में देखने को मिल सकती है साथ ही अन्य मिड-रेंज Huawei या Honor फ़ोनों में भी जल्द ही इसका इस्तेमाल शुरू हो जायेगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here