सैमसंग में अभी हाल ही में बहुत ही बेहतरीन कैमरे के साथ Galaxy S9/S9 plus को लांच किया था लेकिन अभी भी पिछले साल लांच किया गया सैमसंग गैलेक्सी S8 बेस्टसेलर का टैग लिए हुए है। इसलिए ही शायद सैमसंग ने अपने S8 का Burgundy Red Color एडिशन लांच किया है। (Read in English)

Burgundy Red Color एडिशन सबसे पहले पिछले साल नवम्बर में साउथ कोरिया में लांच किया गया था।अब यह कलर वरिएन्त भारत में भी लिमिटेड एडिशन के रूप में लांच कर दिया गया है। अन्य रंग विकल्प के रूप में Midnight Black, Orchid Gray, Coral Blue, Arctic Silver, और Maple Gold शामिल किये गये है।

सैमसंग इंडिया के जनरल मेनेजर आदित्य बब्बर ने कहा,” गैलेक्सी S8 अभी भी बेस्ट-सेलर स्मार्टफोन बना हुआ है। यह लिमिटेड एडिशन गैलेक्सी S8 हमरे ग्राहकों को सबसे अलग खड़ा करेगा। यह Burgundy Red Color एडिशन ग्राहकों को काफी पसंद आएगा और उनको अपनी पसंद के अनुकूल स्टाइल को अपनाने में और मदद करेगा”।

यह भी पढ़िए: Samsung Galaxy S9 और S9+ हुआ इंडिया में लांच: जाने कीमत और उपलब्धता

Samsung Galaxy S8 की भारत में न्यूनतम कीमत

सैमसंग गैलेक्सी S8 की भारत में न्यूनतम कीमत 45,959 रुपए बनी हुई है। आधिकारिक न्यूनतम कीमत 49,999 रुपए बनी हुई है। अभी Paytm फोन की खरीदारी पर आपको 10,000 का कैशबैक भी ऑफर कर रहा है।

अगर तुलना करे तो नए लांच हुए सैमसंग गैलेक्सी S9 की मार्किट में कीमत 57,000 रुपए रखी गयी है।

आज के समय Samsung Galaxy S8 है सही डिवाइस?

नए और शानदार रंग के अलावा फोन का हार्डवेयर पहले जैसा ही है। गैलेक्सी S8 में इनफिनिटी डिस्प्ले, Exynos 8895 चिपसेट, 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज। 12MP  ड्यूल-पिक्सेल रियर कैमरा, और 3,000mAh की बैटरी दी गयी है। यह एक हाई-एंड फोन है लेकिन फोन का बैटरी बैकअप अन्य फ्लैगशिप फ़ोनों को तुलना में सामान्य ही है।

इसके अपग्रेड वर्जन गैलेक्सी S9 देखने में समान ही लगता है लेकिन इसमें बेहतर कैमरा, बेहतर रैम, स्टीरियो स्पीकर्स और फिंगरप्रिंट सेंसर को पीछे की तरफ जगह दी गयी है। यह सभी बदलाव काफी आकर्षक और बेहतर है लेकिन गैलेक्सी S8 यहाँ पर 15,000 सस्ता है।

 Samsung Galaxy S8 के स्पेसिफिकेशन

मॉडल Samsung Galaxy S8
डिस्प्ले 5.8-इंच (2880×1440) AMOLED, Gorilla Glass 5, HDR 10
प्रोसेसर ओक्टा-कोर स्नैपड्रैगन Exynos 9-सीरीज 8895 प्रोसेसर
रैम 4GB
आंतरिक स्टोरेज 64GB
सॉफ्टवेयर एंड्राइड नोगत आधारित एक्सपीरियंस UI,
प्राथमिक कैमरा 12MP ड्यूल पिक्सेल कैमरा एलईडी फ़्लैश के साथ
सेकेंडरी कैमरा 8MP, f/1.7 अपर्चर
बैटरी 3,420mAh, फ़ास्ट चार्जिंग
अन्य 4G VoLTE, Wi-Fi, GPS, Bluetooth, Finger print sensor, OTG, NFC, GPS, USB टाइप- C, आईरिस स्कैनर, 3.5mm ऑडियो जैक
प्राइस 45,959 रुपए

Samsung Galaxy S9 और S9+ Hidden Feature, Tips and Trick; हिंदी में

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here