पिछले महीने ही आसुस ने अपनी नयी ज़ेनफोन सीरीज-5 की लांच के लिए #Backto5 टैग लाइन के साथ आमंत्रण भेजने शुरू कर दिए थे। ये फ़ोन 27 फरवरी को बार्सिलोना में आयोजित MWC 2018 में लॉन्च किया जायेगा। हालाँकि अभी तक कंपनी ने पुष्टि नहीं की है की वो 5-सीरीज का कौन सा फ़ोन लांच करेगी, लेकिन हम उम्मीद करते है की यह फ़ोन जेनफ़ोन 5, ज़ेनफोन 5 लाइट और ज़ेनफोन 5 मैक्स हो सकते है। तकनीकी सूचनाएं देने वाले इवान ब्लेस्स और आसुस के मार्सेल कम्पोज़ का शुक्रिया जिनके द्वारा ज़ेनफोन 5 लाइट की इमेज और स्पेसिफिकेशन की झलक मिली है। (Read in English)

पिछले हफ्ते के स्केच के बाद, प्रसिद्ध लीकस्टर इवान ब्लेस ने ट्वीट किया कि जो जेनफ़ोन 5 लाइट के इमेज को दिखता है जो काफी सच महसूस होती है। इमेज के अलावा, उन्होंने ज़ेनफोन 5 लाइट के कैमरा स्पेसिफिकेशन को भी पोस्ट किया जो फोन की खासियत होगी। उनके अनुसार ज़ेनफोन 5 लाइट फ्रंट और रियर दोनों साइड में ड्यूल कैमरा से युक्त होगा। जहाँ तक अनुमान है फ्रंट पर 20MP+20MP का सेल्फी कैमरा और रियर में 16MP+16MP का कैमरा कॉम्बिनेशन दिया जा सकता है।

यह भी पढ़े :MWC प्रीव्यू 2018: जाने क्या पेश करेंगी Samsung, Nokia, Sony और Huawei 

ज़ेनफोन 5-लाइट में दावा किया गया है की यह एक FullHD+ 18:9 रेश्यो की डिस्प्ले से लैस होगा। ज़ेनफोन की इमेज को देखकर लगता है की यह बैक और फ्रंट दोनों तरफ से ग्लास से युक्त होगा और पीछे की तरफ रियर कैमरा के नीचे एक फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया होगा।

रेंडर से ये भी साफ़ होता है की यह फ़ोन Type-C USB पोर्ट के साथ आएगा और स्पीकर भी नीचे की तरफ ही दिए गए होंगे। यह डिवाइस मूनलाइट ब्लैक, मूनलाइट वाइट और रूज़ रेड कलर में पेश हो सकता है। आसुस ज़ेनफोन 5 के स्पेसिफिकेशन इतने क्लियर नहीं है लेकिन हमको पूरी उम्मीद है की यह बेहतर क्वालकॉम स्नैपड्रगन चिपसेट और नवीनतम एंड्राइड ओरेओ के साथ ही लांच होगा, बाकि असली तस्वीर आधिकारिक लांच पर ही सामने आएगी।

Samsung DeX Pad 2018: देगा Galaxy S9 को टचपैड की तरह यूज़ करने की सुविधा

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here