Asus 5G Concept Smartphone

अभी हाल ही में सैमसंग ने अपना पहला कमर्शियल 5G सपोर्ट वाला स्मार्टफोन लांच कर दिया है और लगभग सभी स्मार्टफोन मेकर अपने लेटेस्ट 5G कनेक्टिविटी सपोर्ट वाली डिवाइसों को लांच करने के लिए पूरी तरह तैयारी कर रही है इसी क्रम में Asus की 5G सपोर्ट डिवाइस से जुड़े कुछ लीक समाने आये है जो लीक्स्टर @evleaks द्वारा ट्विटर पर पोस्ट किये गये है।

कांसेप्ट डिजाईन

लीक हुआ डिजाईन काफी हद तक आपको पुराने Nokia स्मार्टफोन N95 की याद दिलवाएगा जहाँ पर ड्यूल स्लाइडर डिजाईन के साथ पेश किया गया था। यह डिवाइस Asus की पहले स्लाइडिंग डिस्प्ले और 5G सपोर्ट वाली डिवाइस साबित हो सकती है। तो चलिए नज़र डालते है इस डिवाइस पर:

यह भी पढ़िए: Asus Zenfone 6Z स्नैपड्रैगन 855 और 6GB रैम के साथ गीकबेंच पर देखा गया

Asus 5G डिवाइस से जुडी जानकारी

Evan Blass के द्वारा पोस्ट की गयी इमेज में 2 अलग-अलग डिजाईन दिखाए गये है जो आपको ड्यूल स्लाइडर डिजाईन के साथ पेश किये जा सकते है। डिवाइस में यह साफ़ दिखाई देता है की सामने की तरफ आपको बिना नौच वाली बड़ी डिस्प्ले दी जा सकती है जिसका सीधा मतलब है की यहाँ स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो काफी अधिक रहने वाला है। इसके अलावा यहाँ पर लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट X50 मॉडेम सपोर्ट के साथ, भी दी जा सकती है।

यहाँ पर डिस्प्ले ऊपर और नीचे दोनों तरफ स्लाइड हो सकती है जिसके साथ ऊपर आपको ड्यूल सेल्फी कैमरा एक बड़ी LED फ़्लैश के साथ तथा नीचे की तरफ Harmon Kardon के स्पीकर उपलब्ध हो सकते है। इसके आपको पीछे की तरफ फिंगरप्रिंट सेंसर भी नहीं दिया गया है तो हो सकता है इन-डिस्प्ले सेंसर का विकल्प यहाँ उपलब्ध हो।

इसके अलावा एक और डिजाईन जो सामने आया है वह पर ऊपर की तरफ तो आपको ड्यूल सेल्फी कैमरा ही मिलता है लेकिन दोनों सेंसर थोडा दूर रखे गये है जबकि दोनों सेंसर के पास LED फ़्लैश दी गयी है। और नीचे की तरफ आपको एक छोटी से टच डिस्प्ले देखने को मिलती है जिस पर इमेज के हिसाब से एप्लीकेशन से जुड़े कुछ विकल्प दिए जा सकते है। इस डिजाईन में पीछे की तरफ ड्यूल रियर कैमरा सेंसरों के साथ ही फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिखता है।

Ausu 5G कांसेप्ट फ़ोन की उपलब्धता

यहाँ हम यह जरूर कहेंगे की दोनों ही डिवाइस के रेंडर किसी आधिकारिक स्रोत्र से सामने नहीं आये है तो इनमे बदलाव की काफी सम्भावना है इसके अलावा स्पेसिफिकेशन से जुडी भी कोई जानकरी सामने नयी आई है इसलिए इतना तो जरुर कहा जा सकता है की अगर इनमे से किसी भी डिजाईन के साथ Asus आगामी डिवाइस को पेश करता है तो यह एक आकर्षण का केंद्र साबित हो सकती है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here